कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?

एक बिल्ली की गर्भधारण अवधि उत्तेजना का मौसम और भविष्य की बिल्ली के साथ-साथ मानव साथी के लिए एक निश्चित घबराहट का प्रतिनिधित्व करती है। अधिकांश बिल्लियों को शांत और बिना मदद के जन्म देने में सक्षम होते हैं, लेकिन कुछ स्थितियां हैं जो लायक हैं मानव हस्तक्षेप.

प्रसव के दौरान, किसी भी कठिनाई के मामले में, सावधान रहना आवश्यक है, लेकिन बिल्ली को परेशान नहीं करना आवश्यक है। जब ऐसा होता है, तो प्रत्येक समस्या के अनुसार कई समाधान होते हैं, इसलिए इस आलेख में ExpertoAnimal पर एक गाइड प्रस्तुत करता है कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सीज़ेरियन की जरूरत है या नहीं.

आपको भी रुचि हो सकती है: कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
सूची

सीज़ेरियन सेक्शन का सहारा क्यों लें?

बिल्लियों की गर्भधारण अवधि 57 से 65 दिनों के बीच रहती है, जिसके बाद भविष्य में मां अपने नए परिवार में दुनिया लाने के लिए घर में एक जगह का चयन करेगी। बिल्लियों का अधिकांश हिस्सा बिना किसी समस्या के जन्म देने में सक्षम है, क्योंकि इन बिल्लियों में जन्म के दौरान असुविधा वास्तव में दुर्लभ होती है।

सीज़ेरियन का उद्देश्य पिल्लों के जन्म को सुविधाजनक बनाना है, उन्हें एक के माध्यम से निकालना सर्जिकल ऑपरेशन जिसमें पेट में चीरा बनाना होता है। जब एक बिल्ली की जरूरत है एक सीजेरियन सेक्शन, फिर की स्थिति में होना करने के लिए एक ही हस्तक्षेप फोन होने की संभावना है, तो यह पहली बार इस प्रक्रिया प्रयोग किया जाता है नपुंसक की सिफारिश की है।

वहाँ हैं निवारक कारणों और चिकित्सकीय कारणों से जो एक सीज़ेरियन के आवेदन को प्रेरित करता है, और प्रत्येक व्यक्ति प्रसव के क्षण के दौरान बिल्ली के आधार और संकेतों की शर्तों पर निर्भर करता है।

सीज़ेरियन सेक्शन का सहारा क्यों लें?

निवारक कारण

यदि आपकी बिल्ली से संबंधित है तो पशुचिकित्सक एक निवारक सीज़ेरियन सेक्शन की सिफारिश कर सकता है brachycephalic दौड़ (फारसी की तरह) या एक के साथ बहुत संकीर्ण जन्म नहर (सियामीज़ की तरह), या अगर नवजात पिल्ले बहुत बड़े होते हैं।

दोनों लघुशिरस्क संकीर्ण जन्म नाली दौड़ के रूप में प्राकृतिक जन्म ऐसे पिल्लों के रूप में विभिन्न समस्याओं, को जन्म दे सकता अटक जाते हैं, एक आंतरिक आंसू मां के शरीर में होता है या कि पीड़ित बिल्ली के लिए भी बहुत अच्छा है यह समर्थन करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि इन प्रजातियों के सभी विषय जन्म देने में असमर्थ हैं, लेकिन जैसा कि जटिलताओं का मार्जिन यह बहुत अधिक निवारक सीज़ेरियन सेक्शन की सिफारिश की जाती है।

पिल्ले के आकार के संबंध में, केवल एक के माध्यम से सोनोग्राम इस समस्या की संभावना निर्धारित की जाएगी, इसलिए गर्भावस्था अवधि के दौरान बिल्ली को पशु चिकित्सा नियंत्रण में रखने का महत्व निर्धारित किया जाएगा।

उपचारात्मक कारणों से

एक उपचारात्मक सीज़ेरियन वह होता है जो उन्हें प्रस्तुत किए जाने पर किया जाता है प्रसव के समय अप्रत्याशित असुविधाएं . हालांकि यह सबसे अच्छा है जब वह जन्म देता है शांत बिल्ली छोड़ने के लिए, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे desentenderte चाहिए: दिन घोंसला के रूप में उपयोग करने से पहले एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है, और जब समय एक दूरी क्या करने के लिए होता से देखता है आता है कि आप एक ऐसी समस्या का पता लगाते हैं जो मां और बिल्ली के बच्चे के जीवन को खतरे में डाल सकती है।

जन्म देने की अक्षमता के साथ इन समस्याओं को करना पड़ता है, जैसा कि होता है कठिनप्रसव (प्रयास के कारण मां की थकान), ए लंबे समय तक श्रम लेकिन बिना परिणाम के (यह भी हो सकता है कि कुछ पिल्ले पैदा हुए हैं और दूसरों को छोड़ने का प्रबंधन नहीं है), संकुचन की अनुपस्थिति , जन्म नहर में यातायात जाम , अपर्याप्त फैलाव , दूसरों के बीच में।

iquest- डिलीवरी में कोई समस्या है या नहीं?




सिद्धांत रूप में हमें डर नहीं होना चाहिए यदि हम प्रसव से पहले उल्टी, कंपकंपी और मूत्र का निरीक्षण करते हैं, तो यह काफी सामान्य है। गर्भाशय और पेट के संकुचन के बाद पिल्ले पैदा होने लगेंगे, एक के साथ भ्रूण और भ्रूण के बीच आराम का समय 30 मिनट और 2 घंटे के बीच।

यह सामान्य है कि बिल्ली के बच्चे के जन्म के लिए कुछ समय लग सकता है, क्योंकि मां को उन्हें साफ करना चाहिए, उन्हें गर्मी दें और कॉर्ड काट दें, इस समय हम संकुचन का पालन नहीं करेंगे। हालांकि, अगर हम देखते हैं जन्म के बिना लंबे समय तक संकुचन कोई बिल्ली का बच्चा नहीं, हमें पशुचिकित्सा के साथ जल्दी से संपर्क करना चाहिए, शायद उनमें से एक अटक गया है। इस शल्य चिकित्सा ऑपरेशन की आवश्यकता को इंगित करने वाली समस्याओं के अन्य लक्षण पुस, हरे रंग या काले निर्वहन की उपस्थिति हैं।

अगर बिल्ली शिकायत करती है, चीखती है, तो बहुत थक जाती है या बेहोशी होती है कि आपको तुरंत चिकित्सा ध्यान देने की ज़रूरत है। विशेषज्ञ के पास जाओ या उसे अपने घर जाने के लिए बुलाओ।

उपचारात्मक कारणों से

क्या सीज़ेरियन सेक्शन विश्वसनीय है?

आजकल बिल्ली पर एक सीज़ेरियन सेक्शन करने पर विचार किया जाता है नियमित प्रक्रिया और काफी सुरक्षित . इसकी सफलता, उपचारात्मक मामले में, रैपिडिटी के आधार पर निर्भर करेगी जिसके साथ बिल्ली का बच्चा चिकित्सा केंद्र में स्थानांतरित हो जाता है।

हालांकि, याद रखें कि बिल्लियों है जिसकी प्रसव में है या नहीं एक प्रवृत्ति होने समस्याओं मौजूद नहीं इस प्रक्रिया में किसी भी समस्याओं पीड़ित सीजेरियन के लिए उम्मीदवारों नहीं होना चाहिए। यह प्रक्रिया पिल्लों कोलोस्ट्रम प्राप्त कर सकते हैं रोकता है (दूध छोटे रक्षित) और यहां तक ​​कि हो सकता है कि बिल्ली के निकासी।

हस्तक्षेप किया जाता है का उपयोग करते हुए बेहोशी और अगले 24 या 48 घंटों में मां की वृत्ति उसके कूड़े की देखभाल करना शुरू कर देती है। सबसे अच्छा तरीका है इस अवधि के दौरान नवजात शिशुओं की देखभाल के लिए के बारे में अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें, स्थिति के अनुसार क्योंकि चाहे वे तुरंत या नहीं स्तनपान मां के जगह तय करने के लिए।

एक सीज़ेरियन सेक्शन के बाद रिकवरी अपेक्षाकृत सरल है। पत्र के विशेषज्ञ के निर्देशों का पालन करें और कुछ दिनों में बिल्ली पहले की तरह ही होगी। एक बार एक सीजेरियन जरूरी हो गया था, गंभीरता से अपने पालतू neutering पर विचार करें, तो संभावना है कि अगर राज्य फिर से है वही समस्या प्रसव के दौरान पुनरावृत्ति होना है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए? , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
किसी बिल्ली के गर्भनाल को किस पल में काटा जाना चाहिए?किसी बिल्ली के गर्भनाल को किस पल में काटा जाना चाहिए?
जन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थीजन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थी
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
© 2022 TonMobis.com