प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव




क्या आप जानते थे कि कुछ मातृत्व इकाइयों में वास्तव में पूर्ण चंद्रमा अवधि के दौरान अधिक कर्मचारी उपलब्ध हैं?

मैं प्रकृति पर चंद्रमा के प्रभाव से हमेशा प्रभावित हूं, इसलिए जब एक दोस्त की पत्नी ने मुझे अपनी बेटी के जन्म के दौरान क्या बताया था, तो मैंने जन्म, पूर्णिमा और एक के बारे में और जानने का फैसला किया संभावित कनेक्शन

ब्रैक्सटन हिक्स संकुचन के रूप में जाना जाता है "- कभी-कभी मां को ध्यान देने योग्य और कभी-कभी नहीं - वे अधिक स्पष्ट मातृत्व वार्ड के लिए कई यात्राएं बन जाते हैं और विश्वास में कि यह समय है। निराश - या शायद राहत मिली - दर्द कम होने के बाद और गर्भाशय के फैलाव के बिना वे घर लौटते हैं।

जबकि मां जो काम के गलत नमूने के साथ क्लिनिक जाते हैं, वहीं अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता क्यों होती है, मुख्य अंतर उन महिलाओं की संख्या में है, जिनकी अम्नीओटिक थैली - पानी टूट जाती है।

जैसे ही कुछ महिलाओं को झूठी श्रम दर्द का अनुभव होता है, ऐसे मामलों में जहां स्रोत का टूटना श्रम की शुरुआत को चिह्नित करता है, एक पूर्णिमा वह समय होता है जब यह होने की संभावना होती है।

खुद के लिए यह पता लगाने के लिए कि यह सच हो सकता है, मैंने कई महिला मित्रों से पूछा कि उन्होंने अपने जन्म कैसे शुरू किए हैं। जिन्होंने "" तोड़कर पानी से जवाब दिया तो उन्हें जन्म की तारीख के लिए कहा गया। पंजीकरण करते समय यह चंद्रमा के एक चरण ग्राफ के खिलाफ है, मुझे एहसास हुआ कि लगभग हर किसी ने जन्म दिया है, या पूर्णिमा के बहुत करीब है।

सिद्धांत यह है कि चंद्रमा का गुरुत्वाकर्षण आकर्षण अम्नीओटिक तरल पदार्थ को उसी तरह प्रभावित करता है जैसे समुद्री जल, नदियों और यहां तक ​​कि पानी जो अन्यथा हमारे शरीर में पाया जाता है।

चूंकि एक महिला का शरीर प्राकृतिक प्रसव के लिए तैयार होता है, अम्नीओटिक थैला फैलाया जाता है ताकि दबाव में डालने पर जिस बिंदु पर यह आसानी से विस्फोट हो जाए। सामान्य परिस्थितियों में, श्रम संकुचन का दबाव sac को फट जाता है। पूर्णिमा के दौरान, बोरी के अंदर चंद्रमा के पानी के कारण होने वाला दबाव वही काम कर सकता है, लेकिन साथ ही संकुचन के बिना।

जब ऐसा होता है, प्राकृतिक प्रसव हमेशा आगे नहीं बढ़ता है और वर्तमान वितरण के अन्य संकेतों के बिना, स्त्री रोग विशेषज्ञ श्रम को प्रेरित करने का फैसला कर सकता है। इस घटना के अपने अध्ययन के दौरान मैंने पाया कि 8 महिलाओं में से जिनकी प्रसव पूर्णिमा में स्रोत के टूटने से शुरू हुई थी, उनमें से 5 में कोई संकुचन नहीं था।

एक संयोग? यह हो सकता है लेकिन निश्चित रूप से दाई प्राकृतिक प्रसव में वृद्धि के लिए तैयार नहीं हैं, अगर इसमें कोई सच है?

एक दाई ने मुझे बताया कि जब प्रसव की योजना बनाने की बात आती है, तो पूरे चंद्रमा को हमेशा अपेक्षित प्रसव के समय में देखा जाना चाहिए। यदि दोनों तरफ कुछ दिनों में एक है, तो संभव है कि उस दिन आपका बच्चा पैदा होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समय के साथ प्रसव में पिल्लासमय के साथ प्रसव में पिल्ला
श्रम में पिल्ला हरी तरल निष्कासित करता हैश्रम में पिल्ला हरी तरल निष्कासित करता है
बिल्लियों में प्रसवबिल्लियों में प्रसव
मेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया हैमेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया है
मातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएंमातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएं
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
श्रम शुरू होने पर आप क्या हैं?श्रम शुरू होने पर आप क्या हैं?
अध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता हैअध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
मादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करेंमादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करें
» » प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव
© 2022 TonMobis.com