यह जन्म देने का समय था




यह जन्म देने का समय था
किसी भी जानवर की प्रसव का क्षण अद्भुत है। और अगर मां हमारा पसंदीदा बिल्ली का बच्चा है, तो और भी बहुत कुछ!

यदि आपकी बिल्ली गर्भवती है, तो आपको अपनी जरूरतों को ध्यान में रखना होगा और अगले दिनों में डिलीवरी और देखभाल के दिन तैयार रहना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बिल्ली और उसके बच्चे आरामदायक, सुरक्षित, गर्म और आश्रय वाले होंगे।

अपने पालतू जानवरों को पार करने के निर्णय लेने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली neutered नहीं है, हम, आप पहली बार गर्मी में पार करने के लिए नहीं की सलाह है क्योंकि यह अभी भी हार्मोनल परिवर्तन है कि सीधे उनके विकास पर असर से गुजर रहा है। यह भी महत्वपूर्ण होगा कि गर्मी से पहले अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा को अपनी सैनिटरी बुक अपडेट करने के लिए एक नियंत्रण यात्रा की जाती है। और आपको लगता है कि बंध्याकरण पर विचार लाभ दोनों उनके स्वास्थ्य और उनके व्यवहार और उस प्रक्रिया से 6 माह किया जा सकता है प्रदान कर सकते हैं नपुंसक करने का फैसला करता है, तो।

गर्भधारण अवधि 58 और 69 दिनों के बीच रहता है। इसके दौरान, पिल्लों के लिए तैयार भोजन की पेशकश करते हुए, अपनी बिल्ली के आहार को बदलना महत्वपूर्ण है। अपनी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने और बिना किसी समस्या के विकसित होने के लिए अच्छी शारीरिक स्थिति और गर्भावस्था में होना आवश्यक है। आपको अपने पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित टीकों, डिवार्मिंग या दवाएं नहीं मिलनी चाहिए। बीच गर्भ के 20 और 30 दिनों के लिए, यह गर्भावस्था और 50 दिनों के बाद इस बात की पुष्टि करने के लिए एक अल्ट्रासाउंड प्रदर्शन करने के लिए, नियंत्रण लौटने का निदान करने के लिए यह एक सीजेरियन सेक्शन का समय निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि क्या उचित है।

जन्म से कुछ दिन पहले, भविष्य की मां असहज और चिंतित होगी। अपने घोंसले को बनाने के लिए एक सुरक्षित जगह खोजने की कोशिश कर छुपाएं: एक दराज, कोठरी या बिस्तर के नीचे आपका पसंदीदा बन सकता है। जैसा कि हमने नोट में चर्चा की थी कुत्तों की डिलीवरी, जिस स्थान को आप चुनने जा रहे हैं, निश्चित रूप से यह वह नहीं है जिसे हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन हमें उस निर्णय का सम्मान करना होगा और इसके साथ ही इसका पालन करना होगा।

यदि आपकी बिल्ली स्वाभाविक रूप से जन्म के समय तक पहुंच जाती है, तो वह अकेले काम करेगी। जब बिल्ली का बच्चा पैदा होता है, तो मां इसे प्लेसेंटा और अम्नीओटिक तरल पदार्थ के अवशेषों को हटाने के लिए लाती है जो फर में बनी रहती हैं। आम तौर पर बिल्ली का बच्चा और बिल्ली का बच्चा के बीच जन्म का अनुमानित समय 45 से 60 मिनट होता है, हालांकि यह कम हो सकता है।

प्रसव के दौरान कठिनाइयों के मामले में, आप उसकी मदद करने के लिए हस्तक्षेप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर एक बिल्ली का बच्चा जन्म नाली में फंस गया है और अपने छोटे शरीर के आधे माँ अंदर है, आप दोनों मां और शावक मदद करने के लिए है, बिल्ली के गर्भाशय के संकुचन की ताल पर कोमल आंदोलनों के साथ कि जिस तरह से हम माँ को फाड़ने से बचेंगे। आप किटी बिल्ली साफ नहीं है और यह साँस लेने नहीं है, आप सख्ती यह प्रोत्साहित करने के लिए रगड़ कर सकते हैं और जब स्थिर अपने बच्चे को स्तनपान शुरू करने के लिए मां ने छोड़ देंगे। इस छवि के साथ, हम महसूस करेंगे कि सब ठीक हो गया है।

इस मामले में हम इसकी मदद नहीं कर सकते हैं, इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

तुमने, क्या आप अपने पालतू जानवरों की डिलीवरी जीते थे?

स्रोत:
cat-pregnancy-report.com
peteducation.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
जन्म देने के लिए बिल्ली की मदद कैसे करेंजन्म देने के लिए बिल्ली की मदद कैसे करें
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
पहली बार बिल्ली मास्कोटिरोसपहली बार बिल्ली मास्कोटिरोस
» » यह जन्म देने का समय था
© 2022 TonMobis.com