जन्म देने पर बिल्लियों के साथ लक्षण और सावधानियां

जन्म देने पर बिल्लियों के साथ लक्षण और सावधानियां

अगर आपके घर में एक बिल्ली का बच्चा है जिसने मां बनने का फैसला किया है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप अपनी गर्भधारण अवधि समाप्त कर लेते हैं, तो आप ध्यान देते हैं, जो औसतन 2 महीने से अधिक (64 से 69 दिन) तक रहता है, पूरे पर्यावरण को तैयार करें और आप शांत और आरामदायक महसूस करते हैं।

मुख्य लक्षण उन्होंने घोषणा की कि वे केवल अंतिम दिन, 2 या 1 दिन पहले जन्म देने के लिए तैयार हैं। आम तौर पर आप थोड़ा परेशान होंगे, अधिक स्नेही बन जाएंगे, और पूरे घर में आपका अनुसरण करेंगे। हालांकि, जब प्रसव का क्षण आता है, वह एक अंधेरे जगह की तलाश करेगी और वह केवल जन्म देगी , अधिक मदद मांगे बिना।

औसतन, आप चार या छह संतानों को जन्म दे सकते हैं, जो ईमानदारी से रक्षा करेंगे (उन्हें जगह से स्थानांतरित करने के बारे में भी सोचें)। प्रसव से पहले क्षण, बिल्ली के बच्चे का मुखर हो सकता है और यह घोंसला की तलाश में व्यवहार करना शुरू कर सकता है।

इसके अलावा मामूली मामलों में, स्नेही बनने की बजाय, बिल्ली उपस्थित हो सकती है आक्रामकता के संकेत, जो सामान्य है . उसकी मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, एक मध्यम बॉक्स तैयार करना, किनारों के नीचे और कुछ नरम और साफ कपड़े के साथ, जो डिलीवरी के बाद त्याग दिया जाना चाहिए।

आपको सावधान रहना चाहिए, हां, अगर जटिलताएं उत्पन्न होती हैं जैसे कि बहुत शिकायत करना (कहना, तीव्र और लंबे समय तक चिल्लाना), और यह कि संतान नहीं छोड़ते हैं, क्योंकि उस मामले में पशुचिकित्सा द्वारा सहायता की जानी चाहिए।




के लिए के रूप में नम्बली कॉर्ड , बिल्ली को काटने और प्लेसेंटा खाने के लिए यह सामान्य है। हालांकि, ऐसे कुछ मामले हैं जिनमें यह नहीं है, और हम इसे (वास्तव में, यह होना चाहिए) इसे स्वयं काट सकते हैं। नाम्बकीय कॉर्ड को काटने के 2 तरीके हैं। पहला, और सलाह दी जाती है कि एक बार बिल्ली का बच्चा सांस लेने के बाद, 2 हाथों के साथ एक विपरीत कर्षण होता है, जिसमें बिल्ली के अंगूठे के शरीर से 5 सेमी की दूरी पर इंडेक्स उंगली और प्रत्येक हाथ का अंगूठा होता है, यह बंधे होते हैं नाभि के पास एक मोटी धागा।

दूसरा, और यह तब तक अनुशंसित नहीं है जब तक कि यह आपातकालीन न हो, इसमें नाभि के थ्रेड में दो धागे के साथ मजबूत मजबूत संबंध शामिल होते हैं, और फिर कैंची की एक जोड़ी के साथ दोनों रंगों के बीच काटते हैं।

यह जरूरी नहीं है कि हम बच्चों को साफ करने में मदद करें , वह इसका ख्याल रखती है और यह मौलिक है क्योंकि यह उन्हें उत्तेजित करती है।

मां की भोजन के बारे में चिंता करना भी महत्वपूर्ण है। प्रसव से पहले, सामान्य से अधिक खाना सामान्य है, और स्तनपान कराने की अवधि के दौरान, बिल्ली अपने सामान्य राशन को कम कर देगी। हालांकि, हमें ध्यान रखना चाहिए कि जब स्तनपान की अवधि समाप्त होती है, तो वह फिर से सामान्य राशन खाएगी।

अंत में, एक जिम्मेदार मालिक होने के लिए, और सलाह के रूप में, एस मां को निर्जलित करना सुविधाजनक होगा . यह एक महीने के वितरण के बाद किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया हैमेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया है
जन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थीजन्म देने से पहले गाता की एक और बिल्ली के साथ लड़ाई थी
एक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्मएक मृत बिल्ली का बच्चा का जन्म
जन्म देने के लिए बिल्ली की मदद कैसे करेंजन्म देने के लिए बिल्ली की मदद कैसे करें
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभावप्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव
बिट्स में birthing के 9 लक्षणबिट्स में birthing के 9 लक्षण
एक बिल्ली में गर्भावस्थाएक बिल्ली में गर्भावस्था
एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैंएक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं
» » जन्म देने पर बिल्लियों के साथ लक्षण और सावधानियां
© 2022 TonMobis.com