बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया यह सबसे लगातार और गंभीर वायरल बीमारियों में से एक है जो मुख्य रूप से युवा बिल्लियों की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है। यह मनुष्यों के लिए संक्रमणीय नहीं है, लेकिन इसके संक्रम आमतौर पर बिल्ली के समूहों में रहने वाली बिल्लियों के बीच आसानी से होता है।

फेलीन ल्यूकेमिया को नष्ट करने और इसके निदान के साथ कैसे रोकें, पहचानें और आगे बढ़ें, यह जानना जरूरी है। इस अवसर में, ExpertoAnimal के बारे में कुछ और जानने का प्रस्ताव है कितना समय बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली रहता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पिस्सू कब तक रहता है?
सूची

बिल्ली के ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली की जीवन प्रत्याशा क्या है?

अनुमान लगाया जाता है कि बिल्ली के ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक एक जटिल समस्या है और रोगविदों के विशेषज्ञों के लिए भी नीचे जाना मुश्किल है। अगर हम कुछ आंकड़ों का जिक्र करना चाहते हैं, तो हम कह सकते हैं कि फेलिन ल्यूकेमिया के साथ लगभग 25% बिल्लियों का निदान होने के बाद 1 साल तक मर जाता है। लेकिन 75% 1 से 3 साल तक जीवित रहने का प्रबंधन करते हैं आपके शरीर में सक्रिय वायरस के साथ।

कई मालिक यह सोचने के लिए बेताब हैं कि उनकी बिल्लियों में फेलीन ल्यूकेमिया वायरस (एफएलवीवी या वीएलएफई) हो सकती है, लेकिन हमेशा यह निदान का अर्थ तेजी से मौत की सजा नहीं है। वास्तव में, एफएलवीवी से संक्रमित लगभग 30% बिल्लियों को वायरस को हाल ही में ले जाता है, और फेलीन ल्यूकेमिया भी विकसित नहीं होता है।

ऐसे कारक जो ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली की जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करते हैं

आम तौर पर, एक बीमार बिल्ली की जीवन प्रत्याशा अपने जीव के आंतरिक और बाहरी कई पहलुओं पर निर्भर करती है। नीचे, हम उन मुख्य कारकों को सारांशित करते हैं जो फेलीन ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली को कितने साल प्रभावित कर सकते हैं।

  • चरण जिसमें निदान किया जाता हैयद्यपि यह एक नियम नहीं है, प्रारंभिक निदान लगभग हमेशा फेलीन ल्यूकेमिया के पूर्वानुमान को बेहतर बनाता है और बीमार बिल्ली की जीवन प्रत्याशा को बढ़ाता है। फेलीन ल्यूकेमिया (मुख्य रूप से चरण I और III के बीच) के शुरुआती चरणों के दौरान, प्रतिरक्षा प्रणाली कोशिश करती है ldquo-frenarrdquo- FeLV वायरस की कार्रवाई। हम बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली को और इन चरणों के दौरान (जो शीघ्र निदान की आवश्यकता है) को मजबूत करने के लिए शुरू करते हैं, तो परिणाम गंभीर हानिकारक प्रभावों में देरी कि वायरस अस्थि मज्जा तक पहुँचने के लिए कारण बनता है, तथ्य यह है कि बेहतर अस्तित्व की अनुमति देता है को जन्म दे सकता पशु।
  • उपचार के लिए प्रतिक्रिया : अगर हम बीमार बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में सफल होते हैं और उपचार की प्रतिक्रिया सकारात्मक होती है, तो उनकी जीवन प्रत्याशा अधिक होगी। इसके लिए, कुछ दवाएं, समग्र उपचार और विटामिन अक्सर बिल्ली के ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए उपयोग किया जाता है।
  • स्वास्थ्य और निवारक दवा राज्य : एक टीका और नियमित रूप से दैनिक स्वच्छ बिल्ली, एक संतुलित आहार बनाए रखने, और शारीरिक और मानसिक रूप उनके जीवन भर प्रेरित किया जाता है, अक्सर एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली है और बिल्ली ल्यूकेमिया के इलाज के लिए बेहतर प्रतिक्रिया।
  • पोषण : बिल्ली की भोजन सीधे जीवन की गुणवत्ता, मनोदशा और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली में भी प्रभावित होती है। ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों को विटामिन, खनिजों और आवश्यक पोषक तत्वों में प्रबलित आहार की आवश्यकता होती है जो संतुलित फ़ीड रेंज में पाई जा सकती है प्रीमियम.
  • वातावरण : बिल्लियों का सामना कर आसीन दिनचर्या या, नकारात्मक तनावपूर्ण या फीके वातावरण रहने वाले अपने प्रतिरक्षा प्रणाली पर तनाव के हानिकारक प्रभावों पीड़ित हो सकता है, असंख्य बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो रहा है।
  • मालिक की प्रतिबद्धता : हमारे पालतू जानवरों का स्वास्थ्य और कल्याण हमेशा हमारी प्रतिबद्धता पर निर्भर करता है। और जब यह बीमार जानवर की बात आती है तो यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। यद्यपि एक बिल्ली अपने पूरे जीवन में बहुत स्वतंत्र हो सकती है, लेकिन वह खुद का इलाज नहीं कर पाएगी, खुद को ठीक से खिला सकती है, इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगी या एक प्रदान करेगी जीवन की बेहतर गुणवत्ता अपने आप से इसलिए, ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली की जीवन प्रत्याशा में सुधार करने के लिए मालिक का समर्पण आवश्यक है।
ऐसे कारक जो ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली की जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करते हैं

फेलिन ल्यूकेमिया के बारे में सच्चाई और मिथक

Iquest- आप बिल्ली के ल्यूकेमिया के बारे में कितना जानते हैं? एक जटिल परिस्थिति होने के नाते, कई सालों से, विशेषज्ञ पशु चिकित्सकों के बीच भी कई असहमतिएं बढ़ीं, यह समझ में आता है कि बिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में कई कल्पित विचार हैं। इस रोगविज्ञान से बेहतर जागरूक होने के लिए, हम आपको कुछ मिथकों और सच्चाई सीखने के लिए आमंत्रित करते हैं।

  • फेलिन ल्यूकेमिया और रक्त कैंसर समानार्थक हैं: iexcl-मिथकः!




वायरस बिल्ली के समान लेकिमिया वास्तव में कैंसर वायरस (या oncovirus) जो ट्यूमर पैदा कर सकता है, लेकिन सभी बिल्लियों ल्यूकेमिया के साथ का निदान रक्त कैंसर का विकास नहीं का एक प्रकार है। यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया बिल्ली के एड्स के समानार्थी नहीं है, जो फेलिन इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस (एफआईवी) के कारण होता है।

  • बिल्लियों को आसानी से बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया मिल सकता है: iexcl-ट्रुथ!

दुर्भाग्य से, बिल्लियों को अन्य संक्रमित बिल्लियों के शारीरिक तरल पदार्थ के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से आसानी से फेलीन ल्यूकेमिया वायरस से अनुबंध कर सकते हैं। FeLV आमतौर पर ज्यादातर में रहता है लार बीमार बिल्लियों के, लेकिन यह आपके मूत्र, रक्त, दूध और मल में भी जमा किया जा सकता है। इस कारण से, समूह में रहने वाली बिल्लियों आमतौर पर इस रोगविज्ञान के प्रति अधिक संवेदनशील होती हैं, क्योंकि वे संभावित रूप से बीमार जानवरों के साथ स्थायी संपर्क में हैं।

  • मनुष्य फेलिन ल्यूकेमिया प्राप्त कर सकते हैं: iexcl-मिथकः!

जैसा कि हमने कहा, बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया यह मनुष्यों को संचरित नहीं किया जाता है, साथ ही कुत्तों, पक्षियों, कछुए और अन्य पालतू जानवर भी ldquo-no felinasrdquo-। यह बिल्लियों के विशिष्ट रोगविज्ञान है, हालांकि यह कुत्तों में ल्यूकेमिया के साथ इसके लक्षणों और पूर्वानुमान में समानताएं दिखा सकता है।

  • फेलिन ल्यूकेमिया का कोई इलाज नहीं है: iexcl-ट्रुथ!

दुर्भाग्यवश, फेलिन ल्यूकेमिया के लिए एक इलाज अभी भी अज्ञात है और यह या तो बिल्ली के एड्स के लिए मौजूद नहीं है। इसलिए, दोनों मामलों में, रोकथाम महत्वपूर्ण है पशु के स्वास्थ्य और कल्याण को संरक्षित करने के लिए। वर्तमान में, हमें फेलीन ल्यूकेमिया के लिए एक टीका मिलती है, जिसका प्रभाव लगभग 80% है, और यह बिल्लियों के लिए एक उत्कृष्ट निवारक उपाय है जो FeLV के संपर्क में नहीं आया है। हम संक्रमित या अज्ञात जानवरों के संपर्क से बचकर संक्रमण की संभावनाओं को भी कम कर सकते हैं। और यदि आप अपनी बिल्ली वाली कंपनी को रखने के लिए एक नया बिल्ली का बच्चा अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो संभावित रोगों का निदान करने के लिए आवश्यक नैदानिक ​​अध्ययन करना आवश्यक है।

  • बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया से निदान एक बिल्ली जल्दी मर जाती है: iexcl-मिथकः!

जैसा कि हमने समझाया है, एक बीमार जानवर की जीवन प्रत्याशा कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे मंच जिसमें रोगविज्ञान का निदान किया जाता है, उपचार के लिए जानवर की प्रतिक्रिया आदि। इसलिए, जरूरी नहीं कि सवाल का जवाब ldquo-iquest- बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है? - यह नकारात्मक होना चाहिए।

फेलिन ल्यूकेमिया के बारे में सच्चाई और मिथक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्लीपता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्ली
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
हेमेटिक तस्वीर में बदलाव के साथ बिल्लीहेमेटिक तस्वीर में बदलाव के साथ बिल्ली
ल्यूकेमिया के साथ सियाम्स बिल्ली खाना नहीं चाहता हैल्यूकेमिया के साथ सियाम्स बिल्ली खाना नहीं चाहता है
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
बिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदानबिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदान
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानेंबिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानें
» » बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
© 2022 TonMobis.com