फेलिन ल्यूकेमिया






मनुष्यों में इस बीमारी के बारे में सैकड़ों बार हमने सुना है, लेकिन ... क्या आप जानते थे कि बिल्लियों से भी पीड़ित हो सकते हैं? दुर्भाग्यवश, हमारी बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया प्राप्त कर सकता है। इसलिए, हम आपको बताते हैं कि यह कैसे प्रकट होता है और इसे कैसे रोका जा सकता है ताकि आप सतर्क रहें।

फेलीन ल्यूकेमिया एक गंभीर बीमारी है जो फेलीन ल्यूकेमिया वायरस नामक रेट्रोवायरस के कारण होती है। यह आमतौर पर बिल्लियों में प्रकट होता है जो स्वतंत्रता में रहते हैं या अन्य बिल्लियों के संपर्क में रहते हैं। लगभग हमेशा, संक्रमित मार्ग संक्रमित लार से संपर्क होता है, जो है: पाला या अवांछित, काटने और आम फीडर और पीने वाले, संक्रमण का लगातार स्रोत होते हैं।

लक्षण क्या हैं?
प्रभावित बिल्लियों में एनीमिया, यकृत या आंतों की बीमारी, प्रजनन संबंधी विकार, और यहां तक ​​कि गर्भपात और नवजात मृत्यु दर भी हो सकती है, साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली से संबंधित समस्याएं और ट्यूमर का गठन हो सकता है। इसके अलावा, वायरस से प्रभावित फेलिन माध्यमिक संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील हैं।

उपचार क्या है?
फेलिन ल्यूकेमिया वायरस के खिलाफ कई उपचार प्रस्तावित किए गए हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, वे अब तक वायरस को खत्म नहीं कर रहे हैं। पशुचिकित्सा केवल बिल्ली की माध्यमिक बीमारियों के खिलाफ कुछ उपचार इंगित करने में सक्षम होगा, जो कि प्रत्येक मामले में, व्यक्तिगत रूप से मूल्यांकन करना होगा।

मैं क्या निवारक उपाय कर सकता हूं?
फेलिन ल्यूकेमिया से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका रोकथाम है। इसलिए, एक नया बिल्ली का बच्चा घर लाने से पहले, खासकर अगर हमारे पास पहले से ही एक और बिल्ली रहती है, तो हमें इसे परीक्षण के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए और यह सत्यापित करना चाहिए कि यह फेलिन ल्यूकेमिया से संक्रमित नहीं है। इस तरह, हम यह पता लगा सकते हैं कि नई बिल्ली संक्रमित है या हमारे स्वस्थ पालतू जानवर से संपर्क से बचें।

रोकथाम का एक अन्य रूप टीकाकरण है। यह वायरस के खिलाफ बड़ी हद तक सुरक्षा करता है, इसलिए हमें अपनी बिल्ली को संबंधित टीका देना चाहिए, और उन्हें सालाना दोहराएं।

क्या आप बिल्ली के ल्यूकेमिया के मामले के बारे में जानते हैं? हमारे साथ साझा करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदानबिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदान
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानेंबिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानें
» » फेलिन ल्यूकेमिया
© 2022 TonMobis.com