बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?

बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?

बिल्ली एक पशु न केवल सीमा शुल्क है, लेकिन यह भी अभी भी क्या उनकी आदतों और जंगली में सहज व्यवहार होगा की ज्यादा बरकरार रखती है। यही कारण है कि, या तो क्योंकि आपने एक को अपनाने का फैसला किया है या क्योंकि आप अपने प्यारे साथी के साथ आगे बढ़ने जा रहे हैं, आपको उस समय को ध्यान में रखना चाहिए जब बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने की ज़रूरत होगी, जिससे उसकी शक्ति में सब कुछ कर सके प्रक्रिया। यदि आप सोचते हैं तो यहां कुछ सुझाव और सिफारिशें दी गई हैं एक नए घर के अनुकूल होने में बिल्ली कितनी देर लेती है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने नए घर में उपयोग करने के लिए पिल्ला कितना समय लगता है?
सूची

बिल्लियों के अनुकूलन की अवधि

बेशक, इस बिल्ली के व्यक्तित्व पर अधिक महत्वपूर्ण बात यह निर्भर करेगा और,, अनुभव, इससे पहले कि पुसीकैट रहते थे क्योंकि बिल्लियों जो मनुष्यों के साथ दर्दनाक क्षणों का सामना करना पड़ा अविश्वास महसूस करने के लिए सामान्य है और उन्हें सुरक्षित महसूस करने के लिए बहुत अधिक लागत।

आम तौर पर, ऐसी बिल्ली में जो दर्द को खींचती नहीं है और सामाजिककरण की समस्या नहीं है, एक सप्ताह या डेढ़ साल आपके नए घर में आसानी से महसूस करने के लिए वे पर्याप्त से अधिक होंगे। हो सकता है कि शर्मीली प्रकृति के कुछ बिल्ली के बच्चे को थोड़ा और समय चाहिए, लेकिन हमारी सिफारिशों के बाद आप दर्दनाक अनुभवों से गुज़रने वाली फेलिन तक भी मन की शांति प्रदान कर सकेंगे। ऐसा करने के लिए, बिल्ली को अपने नए घर में जल्दी से अनुकूलित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

यदि इस अवधि के बाद आपका बिल्ली का बच्चा चौंकाने वाला, बढ़ रहा है और छिपाने की कोशिश कर रहा है, तो यह बहुत संभव है कि यह गंभीर आघात खींच सके, इसलिए हम सुझाव देते हैं कि आप एक विशेषज्ञ के पास जाएं।

पहला दृष्टिकोण

बिल्लियों नियमित रूप से जानवरों से बहुत जुड़े होते हैं, इसलिए दैनिक गतिविधियों में एक छोटा सा परिवर्तन उन्हें प्रभावित करता है। यदि आपने अभी अपनाया है, तो यह संदिग्ध और सशक्त होना सामान्य है। यह जानने के अलावा कि आप कौन हैं या आपके इरादे क्या हैं, आप अचानक खुद को एक अजीब माहौल में पाएंगे, अज्ञात गंध से भरा होगा और अपनी खुद की सुगंध के एक ब्रांड के बिना, बिल्लियों को आरामदायक महसूस करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

जितनी जल्दी हो सके नए पर्यावरण में उपयोग करने के लिए घर पर आगमन महत्वपूर्ण है। कुछ फेलिन शुरुआत से आसानी से महसूस करेंगे, खोज और सबकुछ जल्दी से ले लेंगे, लेकिन यह सबसे आम नहीं है।

जब आप एक बिल्ली अपनाने यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आगमन की उम्मीद करें और इस तरह के एक घटना के लिए सब कुछ तैयार करें। इसके लिए, "घर पर बिल्ली के आगमन को तैयार करने के तरीके" पर हमारा आलेख देखें। भले ही आप घर या अपार्टमेंट में रहते हों, यह बेहतर है कि पहले संपर्क के लिए आप घर में कुछ कमरा आवंटित करें ताकि बिल्ली किसी के द्वारा परेशान किए बिना थोड़ी देर तक रह सके। इस कमरे में साफ रेत के साथ एक बॉक्स, पानी और भोजन के कंटेनर और उस पल से बिल्ली का बच्चा का बिस्तर क्या होगा याद रखें। बेशक, सैंडबॉक्स जितना संभव हो उतना मुश्किल और बिस्तर से होना चाहिए, क्योंकि बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं। जब तक वह तैयार महसूस करता है, तब तक वह कमरे में रहने के लिए, सुगंधित, अन्वेषण करने या यहां तक ​​कि अगर वह तैयार रहता है, तो वह अपने आस-पास का पता लगाएगा, आपको बस उसे समय देना होगा और उसकी ताल का सम्मान करना होगा।

परिवार के साथ संबंध

परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छा संबंध पहले दिन से बनाया जाना शुरू होना चाहिए। जाहिर है, पहला दृष्टिकोण उस व्यक्ति के साथ है जो बिल्ली घर लेता है। आदर्श रूप में, इसे एक पालतू वाहक पर उठाएं, जहां आप एक अज्ञात इंसान द्वारा किए जाने के बावजूद सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। घर पर रास्ते पर, आवाज की मुलायम और आश्वस्त स्वर का उपयोग करता है बिल्ली के साथ चैट करने के लिए। आपको वाहक के ग्रिड के माध्यम से गंध करने की अनुमति देता है और यदि आप इसके निचले हिस्से में रहना चाहते हैं तो अपने निर्णय का सम्मान करते हैं।




जब आप घर जाते हैं और इसे उस कमरे में छोड़ देते हैं जिसे हमने वर्णित किया है, तो यह तय करें कि वाहक को कब छोड़ना है, ऐसा करने के लिए मजबूर न करें। जब आप इसे करते हैं तो ट्यून करें, इसे स्नीफ दें, और अगर आप इसे बहुत परेशान करते हैं तो पीछे हटें। उसे अकेले कमरे का पता लगाने के लिए समय दें और फिर वापस आएं। यदि आप इसे अधिक शांतता से देखते हैं, तो फर्श पर बैठें ताकि आपकी ऊंचाई से डर न सके, और अभी भी रहें ताकि जब आप इसे चाहते हों तो यह आपके पास पहुंच जाए।

यह स्नीफ के लिए संपर्क करने की संभावना है। उसे एक सहवास की कोशिश करने से पहले दो बार ऐसा करने दें। इनाम के रूप में पेश करने के लिए आस-पास कुछ स्वादिष्ट भोजन रखें, इस तरह आप समझेंगे कि आपके साथ रहना अच्छी चीजें लाता है। और जब बिल्ली आपके साथ सहज होती है, तो घर के अन्य सदस्य अपनी गंध की पहचान करने के लिए एक ही विधि लागू कर सकते हैं और बाकी जगहों पर उनसे मिलने के लिए आश्चर्यचकित नहीं हो सकते हैं।

परिवार के साथ संबंध

इसे अपनी जगह दें

एक बार बिल्ली के बच्चे ने पूरे घर का पता लगाने का फैसला किया है और आप समझते हैं कि वह अधिक सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करता है, तो अब वह समय उन इलाकों में स्थानांतरित करने का समय है जहां से वे होंगे। बेशक, यदि आप मानते हैं कि उस कमरे में नवागंतुक बेहतर होगा जो आपने उसके लिए सक्षम किया है, तो आप उसे वहां सोने जारी रखने दे सकते हैं। अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवर को जानना और इसकी जरूरतों को अनुकूलित करना बिल्ली को अपने नए घर में अनुकूलित करने के लिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खुश रहें।

यदि आपने कमरे से अपने सामान को हटाने का फैसला किया है क्योंकि यह उनके लिए सबसे अच्छा है, तो पानी और खाने के कंटेनरों को आसानी से सुलभ जगहों पर आसानी से सुलभ रखना याद रखें, लेकिन मनुष्यों द्वारा इतनी भारी यात्रा नहीं की जाती है। कूड़े के बक्से के साथ, इसे भोजन से दूर रखने पर विचार करें। बिस्तर को गर्म और संरक्षित जगह में ढूंढें, जहां बिल्ली आराम कर सकती है लेकिन बिना महसूस किए। आप एक ऐसे स्क्रैपर और खिलौनों को नहीं भूल सकते हैं, अधिमानतः उन क्षेत्रों में जहां पारिवारिक जीवन बनाया जाता है, ताकि बिल्ली साझा कर सकें और हर किसी के साथ मजा कर सकें।

एक बिल्ली के साथ चलने के लिए युक्तियाँ

हम लेख की शुरुआत में बताया गया है, क्या होता है कि के रूप में आप एक पुराने बिल्ली के साथ रहते हैं और आप पते में परिवर्तन कर देगा है अगर, यह तार्किक अपने आप से पूछना करने के लिए क्या कदम उठाने और कैसे अपने नए घर में एक बिल्ली अभ्यस्त करने के लिए है। खैर, इन मामलों के लिए उन्हें बिल्कुल एक ही कदम का पालन करना होगा पहले से ही उल्लेख किया है। यही कारण है कि सभी फर्नीचर अपनी बिल्ली लेने से पहले नए घर में ले जाया गया है, अपने सभी सामान के साथ उसके लिए केवल एक कमरे में सक्षम बनाता है और यह वहाँ छोड़ वाहक के साथ तो वह केवल आता है जब आप तैयार लग रहा है, सूंघा और पता लगाएं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानवर को एक बहुत ही सरल कारण के लिए नए घर ले जाने से पहले सभी मुंडांजा करें: अधिक तनाव से बचें। बिल्लियों वे जानवर होते हैं जो बहुत आसानी से तनावग्रस्त हो जाते हैं, और शोर, अजनबी और अचानक आंदोलन उन कारकों में से कुछ हैं जो चिंता में कारण बनते हैं। इसलिए, हम बिल्ली को इस स्थिति से परहेज करने की सलाह देते हैं और सबकुछ क्रम में लेते हैं। तो, इसके अलावा, आप फर्नीचर की गंध को पहचान सकते हैं और अपने नए घर को बहुत तेजी से अनुकूलित कर सकते हैं।

जैसा कि हमने पूरे पद में दोहराया है, धैर्य, स्नेह और सम्मान बिल्ली को अपने नए घर में इस्तेमाल करने की कुंजी है। इस प्रकार, इसे मजबूर मत करो , उसे बस हर कोने का पता लगाने दें और जानवर तैयार होने पर अपने सामान को ले जाएं।

एक बिल्ली के साथ चलने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
बेबी बिल्ली छोड़ दिया © मुझे नहीं पता कि इसे कैसे खिलाया जाए या उसकी देखभाल कैसे करें और मेरे पास…बेबी बिल्ली छोड़ दिया © मुझे नहीं पता कि इसे कैसे खिलाया जाए या उसकी देखभाल कैसे करें और मेरे पास…
मेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलींमेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलीं
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
बिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव हैबिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव है
मेरी बिल्ली मर रही हैमेरी बिल्ली मर रही है
Meloxican overdose द्वारा मृत बिल्लीMeloxican overdose द्वारा मृत बिल्ली
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
» » बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?
© 2022 TonMobis.com