मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है

मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है

वहाँ हैं बिल्लियों जो मनुष्यों से डरते हैं , बिल्लियों जो अन्य बिल्लियों पर भरोसा करते हैं, और बिल्लियों जो किसी भी अज्ञात उत्तेजना से डरते हैं जो उनके रास्ते में आते हैं। एक बिल्ली के लिए अपने व्यक्तित्व से शुक्राणुओं के लिए शर्मीली या डरावनी रेंज होने के कारणों का सामना करना पड़ा।

किसी भी मामले में, अगर आपके पास छिपा हुआ और परिवार से संबंधित नहीं पसंद करते हैं घर पर एक पुसीकैट कि अविश्वास है, यह आप अपने व्यक्तित्व बाहर देता है और आप दोनों शारीरिक और मनोवैज्ञानिक तौर पर पूरा जीवन एक खुश हो सकता है मदद करने के लिए अपने कर्तव्य है। यदि आप जो चाहते हैं उसे जानना है आपकी बिल्ली इतनी डर क्यों है और इसे कैसे ठीक किया जाए हम आपको इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
सूची

आपकी बिल्ली इतनी डर क्यों है?

मनुष्यों के व्यक्तित्व के साथ, बहिष्कृत बिल्लियों, डरावनी, साहसी, घर और एक महान इत्यादि हैं। सभी फेलिन महान खोजकर्ता नहीं हैं, कुछ घर पर रहना पसंद करते हैं, पहले से ज्ञात परिधि को पार करते हैं जिसमें वे सुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि, यह सिर्फ शर्मीली है, और हम अभी इस बारे में क्या बात कर रहे हैं डर है।

जब एक बिल्ली डर जाती है, तो उस व्यवहार के लिए कुछ कारण होता है। मुख्य रूप से मुख्य रूप से होता है लोगों के लिए शुरुआती जोखिम की कमी , अपने सामाजिककरण चरण के दौरान, वह क्षण है जिसमें बिल्ली एक पिल्ला है और पर्यावरण, अन्य जानवरों या लोगों के साथ पहला संपर्क है। यदि समाजीकरण सही तरीके से नहीं किया गया है, तो यह सामान्य है कि जब भय प्रकट होता है (लगभग 12 सप्ताह की आयु), बिल्ली लोगों से डर जाएगी।

वैसे ही, बिल्लियों को पीड़ित है दर्दनाक अनुभव , इस तरह के दुरुपयोग या एक सरल डराने के रूप में, मनुष्य की ओर भयभीत व्यवहार को विकसित करने, शत्रुतापूर्ण बनने और छिपाने के लिए और लोगों के साथ संपर्क से बचने के लिए, यहां तक ​​कि जो लोग उनके प्रति अच्छे इरादों के साथ व्यवहार अपनाने।

यह भी हो सकता है कि आपने एक बचा लिया है जंगली बिल्ली , यही वह व्यक्ति है जिसका उपयोग लोगों से संपर्क करने के लिए नहीं किया जाता है (यह भी शुरुआती एक्सपोजर की कमी होगी), जिससे मनुष्य को केवल एक संभावित खतरे के रूप में देखा जा सके। इस प्रकार की बिल्लियों को आमतौर पर कम करना मुश्किल होता है और कभी भी आपकी कंपनी के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो इस आलेख को किसी भटक बिल्ली को अपनाने के लिए हमारी युक्तियों को याद न करें।

दूसरी ओर, "घरेलू" बिल्लियों के क्रम में उन कारणों से भी डर सकते हैं जो उन्हें डराते हैं। उदाहरण के लिए, कई बिल्लियों आश्रयों से आ रहा है वे सतर्क रहते हैं, क्योंकि उन स्थानों पर उन्हें अन्य बिल्लियों, और यहां तक ​​कि कुत्तों, साथ ही अज्ञात लोगों से घिरा होना पड़ता है। यह छोड़कर कि बहुत से लोगों को बचाए गए जानवरों को घर रखने की सर्वोत्तम स्थितियां नहीं हैं।

आपकी बिल्ली इतनी डर क्यों है?

कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली डर रही है?

अपनी बिल्ली के भयभीत व्यवहार के समाधान की तलाश करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जो महसूस करते हैं वह वास्तव में डर है।

जब वे डर महसूस करते हैं, बिल्लियों को छिपाने के लिए यह बहुत आम है , तो आप देखेंगे कि बिस्तर, फर्नीचर या किसी अन्य वस्तु के तहत आश्रय ढूंढें जो इसके लिए अच्छा लगता है। इसके अलावा, घबराएगा और यहां तक ​​कि उग जाएगा जब आप घूमने की कोशिश करते हैं और वहां बिना बाहर निकलते हैं।

यह भी संभव है कि बाल अंत में खड़ा है और वह बिल्ली ए को गोद लेती है रक्षात्मक मुद्रा , जमीन के खिलाफ खड़े होकर किसी भी संभावित खतरे को सतर्क करें। आपके विद्यार्थियों को फैलाया जाएगा और जब आप कोई आवाज सुनेंगे तो आप चौंक जाएंगे।




iquest- क्या यह आपसे परिचित है? वैसे तो आपकी बिल्ली बहुत डरा हुआ है।

कैसे पता चलेगा कि आपकी बिल्ली डर रही है?

अपनी बिल्ली को डरने के लिए कैसे?

आप सोच सकते हैं कि आप अपने बिल्ली आत्मविश्वास महसूस करने के लिए सब कुछ कोशिश की है, लेकिन शायद आप चीजों को गलत तरीके से करते हैं, तो यहाँ कुछ सुझाव दिए गए अपनी बिल्ली के डर से लेते हैं और धीरे-धीरे मिल रहे हैं , आपके साथ अधिक आरामदायक रहें:

  • उसे डराओ मत . उसे आपके साथ रहने के लिए मजबूर कर, उसे छिपाने से बाहर निकालें, उसे अकेले खाने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें, आप के बीच तनाव बढ़ाएगा और प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देगा। अनुकूलन स्वाभाविक रूप से बहना चाहिए, चाहे कितना समय लगे। बिल्ली हमेशा पहल करनी चाहिए।
  • इसे दूर मत करो . मनुष्य के लिए यह बहुत ही आंखों में लोगों को देखकर बात करने के लिए आम है, लेकिन बिल्लियों में यह उसे दृष्टिकोण उसकी आँखें उसके चेहरे सिर्फ तुम क्या डराना कर रहे हैं पर तय साथ अवज्ञा का एक संकेत है, इसलिए। , एकतरफा शरीर के साथ आओ कहीं और की तलाश में, धीरे धीरे और उसकी ओर रखने के रूप में अगर आप ज्यादा महत्व दिया एक साथ किया जाना है।
  • अपनी ऊंचाई पर खड़े हो जाओ . खड़े एक और चीज है जो एक डरावनी बिल्ली का बच्चा डराता है, इसलिए अपनी तरफ से झुकाव या झूठ बोलना सबसे अच्छा है, हमेशा इसे देखने से परहेज करें। बस वहां रहें और आशा करें कि वह वह है जो दृष्टिकोण करता है। अचानक आंदोलनों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि वे आपको डरा सकते हैं।
  • सब कुछ देखो में है . बिल्लियों में एक दूसरे को देखने के लिए सामान्य है, झपकी और फिर शांति के संकेत के रूप में दूर देखो और वे किसी भी संघर्ष की तलाश नहीं करते हैं। आप बिल्ली को दिखाने के लिए इस इशारा की नकल कर सकते हैं कि आप शांति में आते हैं और उसे नुकसान पहुंचाने की योजना नहीं बनाते हैं। हमारे लेख में बिल्लियों की भाषा और संचार के बारे में सब कुछ पता करें।
  • भोजन का प्रयोग करें . आपके सामान्य भोजन के अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि बिल्ली का अर्थ है कि आपके साथ होने से इनाम के रूप में अच्छी चीजें मिलती हैं। इसलिए, जब आप प्रगति महसूस करते हैं तो कुछ खरीद लें और खाने के लिए ऑफ़र करें। यदि वह थोड़ा और आपसे संपर्क करता है, तो उसे अपना पुरस्कार दें। इस तरह आप कुछ सकारात्मक के साथ संबद्ध होंगे।
  • उसके साथ खेलें . बिल्ली को असहनीय करने के लिए खेल आवश्यक है और उसे आसानी से महसूस करने की अनुमति देता है। एक खिलौना ढूंढें जिसे आप पीछा कर सकते हैं, अपने शिकारी वृत्ति को जागृत कर सकते हैं, क्योंकि बिल्लियों के लिए सामान्य मछली पकड़ने की छड़ी हो सकती है।
  • धैर्य रखें . अपनी बिल्ली से रिश्ते या मांग को मजबूर करने की कोशिश न करें, वह सोचता है कि वह आपको दे सकता है। समय के साथ आप आसानी से महसूस करेंगे और आपको अपना पूरा प्यार देंगे - समय से पहले इसे प्राप्त करने का प्रयास करें, यह केवल आपके द्वारा किए गए किसी भी प्रगति को पूर्ववत कर देगा।

पर्यावरण की कंडीशनिंग

डरावनी बिल्ली आपको सुरक्षित महसूस करने की जरूरत है , न केवल आपके साथ संबंध में बल्कि पर्यावरण के आसपास भी। यही कारण है कि आपको ऐसी जगह की तलाश करनी चाहिए जहां आप आरामदायक और शांत महसूस करें, घर की हलचल और हलचल से दूर रहें और उत्तेजना जो आपको परेशान कर सकती है और आपके डर को बढ़ा सकती है।

आदर्श है एक "घोंसला" तैयार करें घर में एक शांत जगह में (रास्ते से नहीं) जिसमें बिल्ली परेशान किए बिना शरण ले सकती है। यह उसके लिए एक पवित्र स्थान होना चाहिए और जब परिवार वहां होता है तो उसे कभी बाहर निकालने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आपके बिस्तर और आपके भोजन और पानी के कंटेनर भी अन्य वस्तुओं से दूर, कूड़े के बक्से के साथ-साथ होना चाहिए। बाद में हम प्रत्येक तत्व को आपकी भविष्य की साइट पर रखेंगे।

के समय में परिवार के बाकी हिस्सों में बिल्ली का बच्चा पेश करें , इसे शांत रूप से और एक-एक करके करें, ताकि आप हर किसी की आवाज़ और गंधों में उपयोग कर सकें। किसी भी परिस्थिति में बिल्ली को शुरुआत से स्नेह दिखाने के लिए मजबूर करने की कोशिश नहीं की जाती है, डरावनी बिल्ली का सामना करते समय यह बंधन धैर्य के साथ बनाया जाना चाहिए। और यदि कुत्ते की तरह परिवार में एक और जानवर पाया जाता है, तो उन्हें सही तरीके से पेश करने के लिए हमारी सलाह का पालन करें।

एक बनाओ सामान्य भोजन का , शौचालय और खेल के लिए क्षण। इस तरह, आपकी बिल्ली अगले के बाद क्या हो सकती है इसके बारे में चिंतित नहीं होगी। ध्यान रखें कि बिल्लियों बहुत परिवर्तन करने के लिए अतिसंवेदनशील जानवर हैं, क्योंकि वे नियंत्रण में सब कुछ है, जिसके कारण दिनचर्या अपनी बिल्ली अपने नए घर के लिए बेहतर अनुकूल करने के लिए डर में मदद मिलेगी लेना पसंद।

याद : अगर आपकी बिल्ली अचानक घबराहट और भयभीत दिखने लगती है, तो यह उसके सामान्य व्यक्तित्व के बिना, कुछ बुरा होता है। देखें कि क्या आपकी चिंता बढ़ जाती है जब किसी अन्य पालतू जानवर सहित परिवार के सदस्यों में से एक आपके पास है, तो आप समस्या का सामना कर सकते हैं। इसी प्रकार, तनावपूर्ण वातावरण, तनाव और शोर से भरा, असुविधा का कारण बन जाएगा।

चिकित्सा कब आवश्यक है?

आपके द्वारा दी गई सभी सलाह का इरादा है जीवन की गुणवत्ता में सुधार बिल्ली का बच्चा कोई भी बिल्ली भयभीत या स्थायी रूप से छिपी नहीं रह सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इस समस्या को हल करने में मदद करें।

हालांकि, बिल्लियों में पीड़ित हैं बहुत दर्दनाक स्थितियों यह संभव है कि ये विधियां काम न करें, इसलिए आपको ऐसे विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए जो एक उपयुक्त चिकित्सा विकसित करता है ताकि आप सुरक्षित और आराम से महसूस कर सकें। इसके लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक बिल्ली के खाने वाले शिक्षक या नैतिकतावादी के पास जाएं।

चिकित्सा कब आवश्यक है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
बिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियांबिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियां
» » मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है
© 2022 TonMobis.com