लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व

लॉरेन फिंका के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व

बिल्लियों हमें कभी आश्चर्यचकित नहीं करना बंद कर देते हैं, खासकर जानने के बाद अंतिम अध्ययन लॉरेन फिंका द्वारा। लिंकन विश्वविद्यालय के इस पशुचिकित्सक ने अपने मालिकों के साथ 200 से अधिक बिल्लियों का साक्षात्कार करने के बाद एक प्रकाशन किया।

निष्कर्ष थे लॉरेन फिंका के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व , एक ऐसा काम जो बताता है कि वे अपने व्यक्तित्व को कैसे विकसित करते हैं, हमेशा जेनेटिक्स पर आधारित होते हैं, अनुभव और सीखते रहते हैं। iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि इनमें से कौन सी व्यक्तित्व आपकी बिल्ली को परिभाषित करती है? iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार

1. बिल्ली-मानव

बिल्ली-मानव एक बिल्ली का बच्चा है जो आनंद लेता है और वह लोगों की कंपनी पसंद करता है . वह अक्सर अपने परिवार के सदस्यों को मालिश और शुद्ध करके व्यक्त करता है, इसके अलावा, वह अधिक नम्र होने लगता है और अपने आप को दूसरों के साथ खेल को तुच्छ मान सकता है।

मानव-बिल्लियों ने अक्सर शुरुआती उम्र के लोगों के साथ सामाजिककरण किया है और आम तौर पर एक अच्छा उपवास होता है, इसलिए वे मनुष्यों के साथ सुरक्षित महसूस करते हैं। उनकी पसंदीदा गतिविधियां हैं: ब्रश किया जा रहा है, मालिश किया जा रहा है और खिलाया जा रहा है।

1. बिल्ली-मानव

2. बिल्ली-बिल्ली

का व्यक्तित्व बिल्ली-बिल्ली पिछले एक के समान है, लेकिन इस मामले में, बिल्ली का बच्चा वह अन्य बिल्लियों की कंपनी पसंद करता है और एक दूसरे को खेलने और घुटने टेकने में व्यतीत कर सकते हैं।

आम तौर पर हम बिल्लियों के बारे में बात करते हैं जो उपयुक्त उम्र तक अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहते हैं, इसलिए वे पूरी तरह से बिल्ली की भाषा सीखते हैं। जब वे घर छोड़ते हैं तो वह आम तौर पर अपने इंसानों को याद नहीं करते हैं, उनके पास पर्याप्त कंपनी है।

2. बिल्ली-बिल्ली

3. शिकारी बिल्ली

सभी बिल्लियों प्रकृति द्वारा शिकारी हैं, लेकिन शिकारी बिल्ली और भी अधिक: यह एक बहुत जंगली और चिह्नित व्यक्तित्व है।




वह आमतौर पर गेंदों या अन्य साधारण खिलौनों को अस्वीकार करता है और यथार्थवादी खिलौनों के लिए चुनता है और यहां तक ​​कि मृत जानवरों को अपने मनुष्यों को भी लाता है। खेल का क्षण आमतौर पर उन बिल्लियों को धोखा देता है जिनके पास यह व्यक्तित्व है, क्योंकि वे अपने शिकार का शिकार करने की कोशिश करते समय वास्तव में उन्मत्त हो जाते हैं।

3. शिकारी बिल्ली

4. जिज्ञासु बिल्ली

जरूरी बिल्ली वह बेहद उत्सुक है और है बहुत आत्मविश्वास . उसे अप्रत्याशित स्थानों में ढूंढना आम बात है और वह प्रायः एक क्षेत्रीय बिल्ली होता है। आप जानबूझकर बिल्ली को जानने के बिना घर पर एक ही वस्तु नहीं डाल सकते हैं, उसके पास उनके क्षेत्र में मौजूद किसी भी चीज़ पर व्यापक नियंत्रण है।

आम तौर पर यह बिल्लियों के बारे में है जो शुरुआती उम्र से सभी प्रकार के जानवरों, लोगों और वस्तुओं की उपस्थिति में आदी हैं।

4. जिज्ञासु बिल्ली

5. अकेला बिल्ली

अकेला बिल्ली उन्हें एक कैंटेंसर बिल्ली के रूप में भी जाना जाता है और आमतौर पर हमेशा बहुत सतर्क होता है। वह सामाजिक संपर्क की सराहना नहीं करता है, शायद खराब सामाजिककरण या आघात के कारण।

उन्हें नए लोगों के साथ अनुकूलित करने या आत्मविश्वास रखने के लिए अधिक समय चाहिए और आम तौर पर बहुत स्वतंत्र है। अकेला बिल्ली को और अधिक जगह चाहिए और किसी भी बातचीत को अस्वीकार कर रहा है, लेकिन उसे समय समर्पित करना, थोड़ा सा, प्यार महसूस करना महत्वपूर्ण है।

5. अकेला बिल्ली

iquest- इनमें से कौन सा व्यक्तित्व आपकी बिल्ली को परिभाषित करता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लॉरेन फिंका के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रे बिल्लियों के लिए नामग्रे बिल्लियों के लिए नाम
नारंगी बिल्लियों के लिए नामनारंगी बिल्लियों के लिए नाम
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
असली बिल्ली कैसे चुनेंअसली बिल्ली कैसे चुनें
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
» » लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
© 2022 TonMobis.com