हेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमी





अर्नेस्ट हेमिंगवे एक प्रतिष्ठित अमेरिकी लेखक है। पहले विश्व युद्ध में एक स्वयंसेवक के रूप में और समुद्र के बारे में भावुक के रूप में एक पत्रकार के रूप में जाना जाता है। के मामले में ओस्वाल्डो सोरियानो, हेमिंगवे भी जानता था कि कैसे बिल्लियों के बारे में भावुक होना चाहिए।

उनके पहले कार्यों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर "तीन कहानियां और दस कविताओं", "हमारे समय में" और "पुरुषों के बिना पुरुष" प्रकाशित किया गया था, सभी 20 के दशकों में प्रकाशित हुए। "बूढ़े आदमी और समुद्र" - शायद उनकी सबसे प्रसिद्ध किताब - वह 1 9 52 में पहुंचे, और हवाना में एक मछुआरे की कहानी बताते हैं, एक जगह जहां लेखक कई सालों तक रहता था।

अपनी बिल्ली पर विजय प्राप्त करने वाली पहली बिल्ली जहाज के कप्तान द्वारा दी गई थी। इसे स्नोबॉल कहा जाता था। लेकिन यह कोई बिल्ली नहीं थी, लेकिन, छह अंगुलियों में से एक (या पॉलीडैक्टिल)। यह अजीब स्थिति एक अनुवांशिक उत्परिवर्तन है जो मुख्य दौड़ में मुख्य रूप से मेन कूप में होती है। अर्नेस्ट इस अद्भुत छोटे जानवर को फिर से नहीं ले जा सका।

नाविकों का मानना ​​था कि इन पॉलीडैक्टिल बिल्लियों ने अच्छी किस्मत लाई है। यद्यपि शायद ऐसा इसलिए था क्योंकि वे शिकार चूहों पर अच्छे हैं और बहुत अच्छी शेष राशि है। लेकिन यह देखने के लिए काफी आम था, कुछ जहाजों पर - नॉर्वेजियन, विशेष रूप से - छः उंगली वाली बिल्लियों डेक पर चल रही थीं। इस कारण से, यह था कि हेमिंगवे के लिए जो उपहार बनाया गया था वह उसके लिए इतना महत्वपूर्ण था।

जब बिल्ली का बच्चा लेखक के जीवन में आया, तो वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ फ्लोरिडा में केप पर पहले से ही रह रहा था। तलाक लेने पर, हेमिंगवे क्यूबा में हवाना में अपने निवास में बस गया। लेकिन, संयुक्त राज्य अमेरिका में, उसकी प्यारी बिल्ली के वंशज बने रहे। उन सभी को प्रसिद्ध लोगों के नाम के साथ।

वह अपने पालतू जानवरों के लिए जो प्यार महसूस करता था, वह आज, वह घर जहां लेखक रहता था वह एक संग्रहालय है जिसमें अधिकांश आकर्षण उस स्थान पर आते हैं जो बिल्लियों के स्थान पर आते हैं।

स्रोत:
* hemingwayhome.com
* ernest.hemingway.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
ब्राउन हवाना बिल्लीब्राउन हवाना बिल्ली
सांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता हैसांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता है
अमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्लीअमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्ली
घुमावदार कान टैब्बी चॉकलेट के साथ अमेरिकी बिल्लीघुमावदार कान टैब्बी चॉकलेट के साथ अमेरिकी बिल्ली
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
शीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियोशीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियो
पालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद कीपालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद की
» » हेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमी
© 2022 TonMobis.com