पुस्तक - गाइड और टिप्स कैसे प्रकाशित करें

पुस्तक - गाइड और टिप्स कैसे प्रकाशित करें

यदि आपने एक पुस्तक लिखना समाप्त कर लिया है और अब इसे प्रकाशित करने का प्रयास करना चाहते हैं, तो आपको कई महत्वपूर्ण कारक लेना चाहिए जो आपको अपने उपन्यास को प्रकाशकों को पेश करने में मदद करेंगे। आज पुस्तक प्रकाशित करने के कई तरीके हैं, इसलिए आपके पुस्तक पाठकों तक पहुंचने का एक बड़ा मौका है!

हमारी वेबसाइट पर हम आपको सुझाव देते हैं ताकि आपको पता चल सके कि पुस्तक संपादन अध्ययन कैसे प्रकाशित किया जाए, अपने काम को कैसे कल्पना करें और सफल लेखक बनने के लिए अन्य युक्तियां कैसे बनाएं।


PresentarInstrucciones
  • अपने उपन्यास रिकॉर्ड करें। संपादकों को किसी प्रकार का लेखन भेजने शुरू करने से पहले, आप जो लिखा है उसे रिकॉर्ड करना चाहते हैं। यूनाइटेड किंगडम में, इस प्रकार का काम बौद्धिक संपदा कार्यालय का हिस्सा है और सामान्य रूप से उन सभी देशों में बौद्धिक संपदा की सुरक्षा की गारंटी देने के लिए कानून हैं।

  • अपनी किताब की जांच करें। पुस्तक प्रकाशित करने के लिए आपको अगली चीज़ करना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास वर्तनी और समझ पढ़ने की त्रुटियां नहीं हैं, उतनी बार आवश्यक और पढ़ें। ध्यान रखें कि यदि संपादकीय पाठकों को पांडुलिपि में कई त्रुटियां मिलती हैं, तो कार्य समय के साथ त्याग दिया जाता है, भले ही यह अच्छा है या नहीं। एक लेखक बनने के लिए जो अच्छी तरह से लिखना है, यह जानना आवश्यक है!

  • संपादकों की खोज। यह जानने के लिए एक आवश्यक कदम है कि पुस्तक प्रकाशित करने के लिए क्या करना है, क्योंकि यह उन सभी संपादकों को अपनी पांडुलिपि भेजने के लिए व्यावहारिक नहीं है जो कुछ अनुपालन करते हैं: कुछ स्क्रीनिंग करें, कंपनी का शोध करें और यदि संभव हो तो भेजने के लिए पांडुलिपि। याद रखें कि यदि कोई प्रकाशक रोमांटिक उपन्यास प्रकाशित करता है और आपका रोमांच एक थ्रिलर है, तो वह निश्चित रूप से इसे प्रकाशित नहीं करना चाहता है।

  • एक पत्र लिखें यदि आप प्रकाशकों को इसे भेजने से पहले अपने उपन्यास भेजने के लिए पहले ही चुन चुके हैं, तो आपको एक कवर लेटर लिखना चाहिए।

    यह एक संक्षिप्त पत्र होना चाहिए जिसमें एक लेखक के रूप में थोड़ा सा दिखाया जाए और स्पष्ट रूप से समझाया जाए कि उपन्यास इस संपादकीय में फिट क्यों माना जाता है। इससे पता चलता है कि आपने प्रारंभिक जांच की है और मानना ​​है कि आपका काम उस संपादक के लिए सही है विशेष रूप से।

  • अपना काम प्रस्तुत करें कवर लेटर के साथ एक प्रेस किट के रूप में काम का एक संक्षिप्त दस्तावेज शामिल होना चाहिए। इस फ़ाइल में आप पहले दो अध्याय शामिल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, और उनके उपन्यास का एक संक्षिप्त सारांश। आप एक संक्षिप्त पाठ्यक्रम वीटा और अपने उपन्यास के विकास को निर्धारित करने के लिए प्रयुक्त दस्तावेज जोड़कर इस समस्या को भी मोटा कर सकते हैं।

  • प्रकाशक पते के लिए खोजें। पुस्तक प्रकाशित करने के तरीके सीखने का अगला चरण उन पतों को ढूंढना है जिन्हें आप अपनी पांडुलिपि भेजना चाहते हैं। आज यह कदम उतना जटिल नहीं है जितना कि अधिकांश संपादकों के पास एक वेब पेज होता है जहां आप अपने ईमेल और डाक पते दोनों में पा सकते हैं।




    हालांकि, अगर प्रकाशक के पास कोई वेबसाइट नहीं है, तो उनकी संपर्क विधि खोजने का एक तरीका है कि उनके द्वारा प्रकाशित पुस्तक के पहले पृष्ठ देखें, रिलीज का वर्ष प्रकाशक का पता नहीं है।

    ध्यान रखें कि यदि आप अमेरिका में एक पुस्तक प्रकाशित करना चाहते हैं, तो आप प्रकाशक को अपनी पांडुलिपि नहीं भेज सकते हैं: आपको इसे साहित्यिक एजेंट के माध्यम से करना है कि लोगों को संपादकों के संपर्क में रहना होगा।

  • अपना उपन्यास कैसे भेजें? सबसे पहले, संपादकों को मेल में केवल पांडुलिपियां मिली हैं जो पूरी तरह से लेखक की जानकारी से जुड़े हुए थे। अब, इंटरनेट की उम्र में, यह थोड़ा अलग है `: कई प्रकाशक ईमेल द्वारा उपन्यास भेजने की अनुमति देते हैं। आम तौर पर, संपादक इस बिंदु पर बहुत स्पष्ट हैं और यह निर्धारित करते हैं कि वे मेल या ईमेल द्वारा उन्हें कैसे प्राप्त करना पसंद करते हैं।

    यदि आप इसे ई-मेल द्वारा भेजते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको एक गैर-संपादन योग्य टेक्स्ट या पीडीएफ प्रारूप भेजना होगा: कभी भी Word दस्तावेज़ के रूप में नहीं भेजें। यदि आप मेल करते हैं, तो प्रस्तुतिकरण में बहुत प्रयास करें।

  • प्रतिक्रिया समय। एक बार जब उपन्यास प्रकाशक को मेल या ई-मेल द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, तो ध्यान रखें कि प्रतिक्रिया समय 3-8 महीने से भिन्न हो सकता है। इसके अलावा, छोटे संपादक जवाब नहीं दे सके क्योंकि वे काम से अधिक भारित होते हैं, और अगर उन्हें लगता है कि काम अच्छा नहीं है, तो वे प्रत्येक लेखक को जवाब देना नहीं भूल सकते हैं।

    आम तौर पर, सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण प्रकाशक लेखक को उनकी प्रतिक्रिया, सकारात्मक या नकारात्मक के साथ एक पत्र भेजते हैं, लेकिन प्रतिक्रिया समय तत्काल नहीं है, इसके विपरीत, जवाब देने में 3 से 8 महीने लग सकते हैं।

  • लेकिन यदि आप अपनी पुस्तक को पारंपरिक संस्करण में प्रकाशित नहीं कर पा रहे हैं तो आपको आशा खोना नहीं चाहिए!

    उदाहरण के लिए, आप किंडल पर एक पुस्तक प्रकाशित करके अपनी पांडुलिपि डिजिटल प्रारूप में भेज सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस अपनी साइट में लॉग इन करें और अपना उपन्यास प्रस्तुत करने के लिए चरणों का पालन करें। अधिकांश उपन्यास अमेज़ॅन पर प्रकाशित होते हैं जब तक कि आप किंडल द्वारा निर्धारित सभी आवश्यकताओं से सहमत न हों।

    एक अन्य दिलचस्प विकल्प, खासकर अगर आप भारत में रहते हैं या भारतीय जनता को लक्षित करते हैं तो फ्लिपकार्ट पर आपकी पुस्तक का प्रकाशन है, जो अमेज़ॅन के बराबर है। हमारी साइट पर हम आपको फ्लिपकार्ट के बारे में भी एक पुस्तक प्रकाशित करने के तरीके दिखाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
चिहुआहुआ का प्रशिक्षणचिहुआहुआ का प्रशिक्षण
प्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँप्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँ
कैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैंकैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैं
स्कूल के लिए मजेदार सामानस्कूल के लिए मजेदार सामान
हाथ का मॉडल कैसे बनेंहाथ का मॉडल कैसे बनें
स्वास्थ्य किताबें: इसके बारे में अधिक जानने के लिए चुनें।स्वास्थ्य किताबें: इसके बारे में अधिक जानने के लिए चुनें।
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
» » पुस्तक - गाइड और टिप्स कैसे प्रकाशित करें
© 2022 TonMobis.com