प्रेस उद्योग में करियर

हो सकता है कि आपके पास पत्रकारिता में संचार या डिग्री हो या प्रेस क्षेत्र में आप एक अच्छी गतिविधि को लिखना और ढूंढना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में प्रेस में दिलचस्पी रखते हैं और रोमांचक और चुनौतीपूर्ण करियर का अनुभव करना चाहते हैं, तो यहां कुछ ऐसी नौकरियां हैं जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकती हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है।

समाचार लेखक महत्वपूर्ण और सामयिक घटनाओं को इकट्ठा करते हैं। इसे सूचित करने, निर्णय को प्रभावित करने के लिए शक्तियों और क्षमताओं के साथ अवगत होना चाहिए, और हमेशा महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत होना चाहिए। एक समाचार लेखक होने के नाते आसान नहीं था, आखिरकार डेटा और शोध एकत्र करना आवश्यक है। समाचार लेखक को अच्छी गुणवत्ता, सटीक और स्पष्ट रूप से, और व्यक्तिगत पूर्वाग्रह के बिना रिपोर्ट लिखनी चाहिए।

कम लेखन नौकरियां? तो यह एक लेगमन होगा। आप एक पत्रकार बनना चाहते हैं जो बहुत कुछ लिखने के बिना समाचार एकत्र करता है। आम तौर पर, लेगमन सिर्फ एक कॉल या लेखक की मेज पर अपनी खबर भेजते हैं।

784 588 741 यदि आप डिज़ाइन में विशेषज्ञ हैं, तो कलाकार आपके लिए सही कैरियर है। अख़बार कार्टूनिस्ट होने के नाते कार्टून और कार्टून के माध्यम से अमूर्त विचार प्रस्तुत करने के बुनियादी कौशल को जानना शामिल है। आपको तैयारी या मौजूदा समस्या से मेल खाने वाले कार्टून आकर्षित करने में सक्षम होना चाहिए। इसे प्रभाव के साथ-साथ मनोरंजन करना चाहिए और पाठकों की कल्पना के लिए कुछ छोड़ दिया जाना चाहिए।


समाचार पत्र के संपादकीय अनुभाग को हमेशा संपादक-इन-चीफ द्वारा हासिल नहीं किया गया है। ऐसे समय होते हैं जब लेखक विषयों पर राय लिखने के लिए मिलते हैं। स्तंभकार के विषय तथ्यों और तर्क की सटीकता पर आधारित होना चाहिए। लेखक को विचार के समुदाय में रहने का मौका दिया जाता है।

784 588 741 यदि आप एक रचनात्मक लेखक और भावुक कहानियां हैं, तो एक लेखक। समाचार पत्र के क्रॉस सेक्शन में हास्य कहानियां, मानव रुचि, और समाचारों के पीछे कहानियों के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करना है। लोगों को उन कार्यों को पढ़ने के लिए बहुत सारी रचनात्मकता और सामान्य ज्ञान लगता है जो उन्हें सामान्य घटना की सतह के नीचे देखने में सक्षम होना चाहिए।

खेल लेखक पत्रकार से ज्यादा अलग नहीं है। यह काम बहुत आसान, आकर्षक और ईर्ष्यापूर्ण नहीं है जितना दूसरों को लगता है। यदि आप एक खेल पत्रकार बनने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको नियमों, रणनीतियों, उपकरणों और अभिलेखों जैसे खेल में ज्ञान से परिचित होना चाहिए। एक मजबूत स्मृति और विश्लेषणात्मक सोच होना चाहिए।

संपादक या स्लॉट मैन स्नातकोत्तर पत्रकारिता या प्रेस क्षेत्र में पेशेवर अनुभव तक सीमित करियर है। आदमी लेखकों की लिखित प्रति के बाहर निकलने के स्लॉट को देखता है और

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करेंबेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करें
नर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखेंनर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखें
कैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैंकैसे स्वतंत्र लेखक धोखाधड़ी से बच सकते हैं
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
डिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियांडिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियां
एक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएंएक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएं
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
चूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती हैचूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती है
रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?
» » प्रेस उद्योग में करियर
© 2022 TonMobis.com