एल्बिनो कुत्तों की देखभाल

एल्बिनो कुत्तों की देखभाल

लोगों की तरह, कुत्ते albinism के लिए अतिसंवेदनशील हैं, ए पिग्मेंटेशन की कमी त्वचा का कुत्ते की सामान्य देखभाल के अलावा, स्वास्थ्य समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए अल्बिनोस वाले लोगों को अपने त्वचा में अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके साथ विस्तार करेंगे अल्बिनो कुत्ते की देखभाल कि आपको अपने कुत्ते को जला या कैंसर से बचने के लिए, इस स्थिति की सामान्य समस्याएं प्रदान करनी होंगी।

पता करें कि अपने कुत्ते को विवर्ण कुत्तों की विशेषताओं के बारे में हमारी पोस्ट में एक विवर्ण है और पर पढ़ सकते हैं और आप कैसे अपने विवर्ण कुत्ते के लिए स्वस्थ और खुश होने के लिए ध्यान देना चाहिए की खोज:

आप में रुचि भी हो सकती है: अल्बिनो कुत्तों की विशेषताएं
सूची

हमें अल्बिनो कुत्ते की देखभाल क्यों करनी चाहिए?

अल्बिनो कुत्ते के रोग

पिग्मेंटेशन की कमी कम हो जाती है दृष्टि इन कुत्तों की, क्योंकि आंशिक रूप से रेटिना रंजित क्षेत्र कम विकसित की है, और आंशिक रूप क्योंकि depigmented आईरिस यह होना चाहिए की तुलना में अधिक प्रकाश देता है। इन समस्याओं के अलावा, विवर्ण कुत्तों को अक्सर तिर्यकदृष्टि (पार आँखें) और अक्षिदोलन (तेजी से अनैच्छिक आँख आंदोलनों) है।

खराब दृष्टि में जोड़ा गया, अल्बिनो कुत्तों में फोटोफोबिया है। यही कहना है उज्ज्वल जलाया स्थानों से बचें , क्योंकि उन्हें प्राप्त अतिसंवेदनशीलता उनके लिए प्रतिकूल है। आईरिस के depigmentation के साथ यह काफी हद तक करना है। दृष्टि समस्याओं अक्सर मानव में ऐल्बिनिज़म के निदान के लिए उपयोगी होते हैं, तो भी हालांकि इन समस्याओं की पहचान करने इतना आसान नहीं, कुत्तों में ध्यान में रखा जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, त्वचा अल्बिनो कुत्तों की सौर विकिरण के प्रति अधिक संवेदनशील है। इसलिए, इन जानवरों में जला, ट्यूमर और त्वचा कैंसर अधिक बार होता है।

इसके अलावा, albinism और बहरापन के बीच एक रिश्ता है, यही कारण है कि कई albino कुत्तों वे बहरे भी हैं . यह रिश्ता बहुत मजबूत नहीं है, क्योंकि सभी अल्बिनो कुत्तों बहरे नहीं हैं, लेकिन यदि आपके पास एक अल्बिनो कुत्ता है तो यह कुछ सुनवाई विश्लेषण करने योग्य है।

अन्य अल्बिनो स्तनधारी अतिरिक्त समस्याएं पेश करते हैं, जैसे कि immunocompromised प्रणाली , गुर्दे की विफलता, जिगर की विफलता, एनीमिया और तंत्रिका संबंधी विकार। यद्यपि इन बीमारियों को कुत्तों में अल्बिनिज्म से जोड़ा नहीं गया है, लेकिन यह एक नजर रखने और अल्बिनो कुत्ते को अतिरिक्त देखभाल देने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है।

अल्बिनो कुत्तों में व्यवहारिक समस्याएं

विभिन्न स्वास्थ्य परिस्थितियों के कारण, अल्बिनो कुत्तों का व्यवहार भी संशोधित किया जाता है। दृष्टि और सुनवाई में कमी हो सकती है अतिरंजित प्रतिक्रिया का कारण बनता है सामान्य परिस्थितियों के चेहरे में कुत्तों को खतरनाक लग सकता है। इस प्रकार, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कई अल्बिनो कुत्तों अतिरंजित रूप से शर्मीली या आक्रामक हैं (इस मामले में यह डर से आक्रामक है)।




फोटोफोबिया अजीब व्यवहार भी कर सकता है। जो कुत्तों को पेश करते हैं वे अपना सकते हैं अनौपचारिक आदतें अपने परिवारों के साथ साझा किए बिना बहुत समय बिताया।

इसके अलावा, अधिकांश अल्बिनो कुत्तों को सामाजिककरण में परेशानी होती है। इन कुत्तों का सामाजिककरण बहुत विश्वसनीय परिणाम नहीं देता है, इसलिए ये जानवर आमतौर पर अजीब लोगों और परिस्थितियों से शर्मिंदा होते हैं। हालांकि, वे परिचित स्थितियों और परिचित लोगों के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

संवेदनशील त्वचा भी आक्रामक व्यवहार और अजीब प्रतिक्रियाओं के लिए एक संभावित ट्रिगर है। के रूप में इन कुत्तों को गैर विवर्ण कुत्तों की तुलना में अधिक आसानी से चोट लग सकती है, वे भी घुरघुराना या भागने जब एक किसी भी क्षेत्र है कि घायल हो जाता है में बहला प्रतिक्रिया कर सकते हैं।

इन व्यवहारिक समस्याओं के कारण, और शायद दूसरों को सीधे अतिसंवेदनशीलता और संज्ञानात्मक कठिनाइयों से संबंधित, कुत्ते प्रशिक्षण यह एक अल्बिनो कुत्ते के साथ एक गंभीर चुनौती हो सकती है। वास्तव में, काम या आज्ञाकारिता परीक्षण, या वास्तविक परिस्थितियों में अच्छे प्रदर्शन के साथ अल्बिनो कुत्तों की कोई रिपोर्ट नहीं है।

हमें अल्बिनो कुत्ते की देखभाल क्यों करनी चाहिए?

अल्बिनो कुत्ते की देखभाल

Albinism के लिए कोई इलाज नहीं है . हालांकि, अगर आपके पास अल्बिनो कुत्ता है तो आपको कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। यहां कुछ सुझाव और युक्तियां दी गई हैं:

अल्बिनिज्म से जुड़े दृष्टि समस्याओं के साथ कुत्तों

  • घर के भीतर आदेश बनाए रखने की कोशिश करें ताकि दृष्टि कुत्ते के साथ आपका कुत्ता टकराए या समस्याएं तलाशने में समस्या न हो।
  • खोजने के लिए आसान ध्वनि के साथ खिलौने चुनें।
  • उसे तीव्र सूरज की रोशनी में बेनकाब न करें।
  • आपको आरामदायक महसूस करने के लिए पर्दे का प्रयोग करें।
  • अपने कुत्ते, तम्बू के प्रकार के लिए एक कवर किया हुआ बिस्तर खरीदें, इस तरह जब भी आपको आश्रय की आवश्यकता होती है तो आप सुरक्षित और संरक्षित महसूस करेंगे।
  • इसे प्राप्त करने वाली रोशनी को कम करने के लिए अपने कुत्ते को कुछ विशेष चश्मे रखें। उन चश्मे के रूप में जाना जाता है Doggles और सौर विकिरण को कम करें। बेशक, ध्यान रखें कि आपके कुत्ते को देखने के लिए प्रकाश की जरूरत है, इसलिए रात में कुत्ते को मत डालें। आप उन्हें हर समय उपयोग नहीं कर सकते हैं, इसलिए समय के लिए पशु चिकित्सक के साथ जांच करें और उपयोग की आवृत्ति।

अल्बिनिज्म से जुड़ी त्वचा की समस्याओं वाले कुत्तों

  • वह नियमित जांच के लिए हर 6 महीने पशु चिकित्सक के पास आता है और उन्हें अपने त्वचा पर विशेष ध्यान देने के लिए कहता है।
  • अपने कुत्ते के साथ बाहर ज्यादा समय मत व्यतीत करें।
  • सड़क पर होने पर अपने कुत्ते को सनस्क्रीन से सुरक्षित रखें। आप हल्के कपड़े भी डाल सकते हैं जो आपको विकिरण से बचाते हैं।
  • अल्बिनो कुत्तों के लिए या संवेदनशील त्वचा वाले कुत्तों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू की पहचान करें।
  • धातु कॉलर से बचें, ऐसा लगता है कि कुछ अल्बिनो कुत्तों धातु के प्रति संवेदनशील हैं।

मत भूलना अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ किसी भी समस्या से पहले आत्मविश्वास का या अपने कुत्ते की त्वचा में परिवर्तन। कुत्तों में से किसी भी त्वचा की बीमारियों का पता लगाने से हमें उपचार को और अधिक प्रभावी बनाने में मदद मिलेगी।

एक अल्बिनो कुत्ते को अपनाने से पहले ..

यदि आप एक अल्बिनो कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो कुछ विचारों को ध्यान में रखें। ये कुत्ते उत्कृष्ट पालतू जानवर बन सकते हैं और ऐसे प्राणी हैं जो किसी भी अन्य कुत्ते के रूप में ज्यादा प्यार और देखभाल के लायक हैं उन्हें विशेष देखभाल की ज़रूरत है.

भूल जाते हैं कि यह नसबंदी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगा मत करो, कि कुत्ते के लिए सबसे अच्छा मित्र ने कभी ना और सभी प्यार और सम्मान है कि आप दे सकते हैं हकदार गया है हो सकता है, लेकिन वहाँ घातक किया जा रहा बिना इस शर्त के साथ दुनिया दूसरे कुत्तों को लाने के लिए कोई कारण नहीं है, यह कुत्तों के लिए जीवन को बहुत मुश्किल बना सकता है।

एक अल्बिनो कुत्ते को अपनाने से पहले ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एल्बिनो कुत्तों की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
स्विस सफेद भेड़ियास्विस सफेद भेड़िया
अल्बिनो कुत्ते की विशेषताएंअल्बिनो कुत्ते की विशेषताएं
बिल्ली त्वचा घाव हैबिल्ली त्वचा घाव है
एक अल्बिनो बिल्ली की देखभालएक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल
एक सफेद बिल्ली के लिए देखभालएक सफेद बिल्ली के लिए देखभाल
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अल्बिनो है
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?
अत्यधिक घबराहट के साथ अल्बिनो dlўlmataअत्यधिक घबराहट के साथ अल्बिनो dlўlmata
» » एल्बिनो कुत्तों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com