क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ?

क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ?

निश्चित रूप से आपने कभी सोचा है iquest- मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ ? और जवाब हां है, लेकिन बिल्लियों बहुत खास हैं और सभी इसके लिए पूर्वनिर्धारित नहीं हैं। कुत्तों के विपरीत, हर दिन चलने का तथ्य बिल्ली के बच्चे के लिए जरूरी नहीं है, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपनी बिल्ली को चलने के लिए लेना चाहते हैं या नहीं।

तो आप जानते हैं, क्या चयन करने के लिए इस लेख ExpertoAnimal में हम समझा जाएगा नुकसान और फायदे अपनी बिल्ली साथी के चारों ओर ले जाने के लिए, और मुख्य परिसर है कि आप जब अपनी बिल्ली ठीक से चलने पर विचार करना चाहिए। जैसा कि यह सभी जीवित प्राणियों के साथ होता है, यदि अंत में आप इसे तय करते हैं हाँ आप अपनी बिल्ली चल सकते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे बहुत छोटे से उपयोग करें और उसे अपनी दोहन और पट्टा पहनने के लिए सिखाएं ताकि ये वस्तुएं और दैनिक चलने उनके दैनिक दिनचर्या का हिस्सा हों।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपनी बिल्ली को वैलेरियाना दे सकता हूं?
सूची

मेरी बिल्ली चलने के नुकसान

हालांकि यह तय करना हमारी पसंद है कि क्या हम अपनी बिल्ली को चलने के लिए ले जा सकते हैं या नहीं, ऐसा करने के लिए हमें सड़क पर मेरी बिल्ली चलते समय प्रभावित जोखिम या असुविधाओं को जानने की आवश्यकता है:

बिल्लियों कुत्तों की तरह नहीं हैं

जितना हम अपनी बिल्ली को चलने के लिए ले जाना चाहते हैं जैसे कि यह कुत्ता था, सच यह है कि हम इसे कभी नहीं कर सकते हैं। सबसे पहले, क्योंकि उनके पास कभी भी हमारी तरफ से चलने के लिए पर्याप्त सुरक्षा और आत्मविश्वास नहीं होगा या यहां तक ​​कि बिना किसी भागने के कुछ दिन पट्टा छोड़ने में सक्षम होंगे। और दूसरा क्योंकि बिल्लियों उनके पास एक ही जरूरत नहीं है कुत्तों, बाद, टहलने के दूसरे कुत्तों के साथ मेलजोल और उनकी शारीरिक जरूरतों को करने के लिए जाने के लिए, जबकि बिल्लियों के रूप में वे घर में और क्योंकि उनके रेत की खान है के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है उत्सुकता से दैनिक समय इंतजार कर रहे हैं के बाद से कुत्तों की तरह उन्हें हर दिन अन्य जानवरों के साथ सोसाइज करने की आवश्यकता नहीं होती है। यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि बिल्लियों को सामाजिककृत करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यदि आप जानना चाहते हैं कि बिल्ली को कैसे सामाजिक बनाना है, तो आप इस आलेख पर जा सकते हैं।

यह तनावपूर्ण हो सकता है

इतने अकेले और क्षेत्रीय होने के नाते, सड़क पर घरेलू बिल्लियों को चलाने का तथ्य तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि इसके अलावा अन्य अज्ञात बिल्लियों से मिलें , उनके पास उनकी आश्वस्त गंध के निशान नहीं हैं और वे आसानी से भयभीत हो सकते हैं और भागना चाहते हैं। सभी जीवित प्राणियों के साथ के रूप में, जब हम अपने आराम क्षेत्र से बाहर ले हम पर बल दिया हो या हम परेशान, और बिल्लियों एक ही लग रहा है, क्योंकि वे साथियों के साथ खेलने और एक-के रूप में अन्य बिल्लियों को देखने के (कर के रूप में कुत्ते), लेकिन वे उन्हें आक्रमणकारियों के रूप में देखते हैं और हम साथ मिल सकते हैं पदानुक्रमित तनाव उनके बीच

आपको हमेशा देखना है

जाहिर है, अगर हम हमारे बिल्ली को टहलने ले लिया जमीन में से कुछ खा सकते हैं कि ऐसा करना चाहिए नहीं, कि त्वचा है, जो अपने आप को एक पेड़ की टहनी के साथ चोट के लिए चिपके से किसी भी परजीवी जब तक उन्हें या कुछ और पर कदम से जो उसे चोट पहुंचाता है लेकिन इन बातों से ऐसा कर रहे हैं और हम पहले से स्वीकार करना चाहिए अगर वे उसे बाहर ले जाने की वजह से अभी भी, यह भी हमारे लिए भी हो सकता है घर पर एक बिल्ली होने का फैसला किया, लेकिन सौभाग्य से कम बार। संभावित बीमारियों या परजीवीओं को रोकने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हमारी बिल्ली को सभी प्रासंगिक टीकों को रखा जाए और इसे अच्छी तरह से हटा दिया जाए।

यह बिल्ली के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है

प्रत्येक बिल्ली का अपना व्यक्तित्व होता है और यही कारण है कि हमें यह तय करने के लिए ध्यान में रखना चाहिए कि क्या इसे चलने के लिए अच्छा है या नहीं। उदाहरण के लिए, अगर आपकी बिल्ली बहुत है डरावना और आरक्षित , वह उन यात्राओं से डरता है जो घर आते हैं और हर बार जब वह एक अजीब शोर सुनता है, तो उसे बेहतर चलना बेहतर होता है क्योंकि वह उसे चलने के लिए बाहर नहीं ले जाता है क्योंकि स्वाभाविक रूप से वह एक बिल्ली का बच्चा नहीं है जो इसके लिए पूर्ववत है। दूसरी तरफ, यदि आपका बिल्ली का बच्चा बहुत उत्सुक और खोजकर्ता है, तो यह निश्चित रूप से उसके लिए एक समृद्ध अनुभव होगा।

मेरी बिल्ली चलने के नुकसान

मेरी बिल्ली चलने के फायदे




अब जब आप जानते हैं कि कमियां क्या हैं, तो आपको यह भी जानना होगा कि सही ढंग से निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए आपकी बिल्ली को चलने के क्या फायदे हैं:

सकारात्मक अनुभव

बस अपनी बिल्ली के लिए टहलना अपने पालतू जानवरों के लिए एक बहुत ही सकारात्मक और समृद्ध अनुभव हो सकता है और आप के लिए है, क्योंकि पट्टा और अपने हाथ से जोड़ने के द्वारा अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के अलावा, बिल्ली नई उत्तेजनाओं का एक बहुत मिल जाएगा जिसका उपयोग फूलों की गंध या उनके पैरों पर घास के स्पर्श के लिए नहीं किया जाता है, और यह मजेदार है जिज्ञासु प्रकृति बिल्लियों का

कुछ बिल्लियों के लिए अनुशंसित

कुछ विशेषज्ञों ने सिफारिश की है कि बिल्लियों को चलने के लिए अच्छा लगा घर से भागने की प्रवृत्ति के साथ ताकि वे आखिरकार जान सकें कि उन खिड़कियों या ग्लास दरवाजे के बाद क्या होता है जो हमेशा बाहर दिखते हैं और उस अनुभव में उपयोग करते हैं। तो यदि आपका बिल्ली का बच्चा उनमें से एक है, तो उसे एक शांत पार्क में घूमने में संकोच न करें जहां वह अपने बचपन और अन्वेषण प्रवृत्तियों को पूरा कर सकता है।

व्यायाम कैसे करें

अपनी बिल्ली चलने का एक अन्य लाभ यह है कि, जब आप नई उत्तेजना प्रदान कर रहे हैं, तो आप भी मदद करते हैं एक अलग तरीके से व्यायाम करें और घर के अंदर आप जितना अधिक सक्रिय कर सकते हैं। इस तरह, विशेष रूप से यदि आपकी बिल्ली अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त है, तो इसे चलने के लिए बाहर निकालने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और बाहर व्यायाम करके वजन कम हो जाएगा।

सबसे predisposed

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, सभी बिल्लियों को प्रकृति द्वारा घर से बाहर निकलने के लिए पूर्वनिर्धारित नहीं किया जाता है, इसलिए आपको उनके व्यक्तित्व को ध्यान में रखना चाहिए और गतिविधि का स्तर उनका उपयोग करना चाहिए। तो, सबसे सक्रिय बिल्लियों, जो बाहरी दुनिया में अधिक रुचि दिखाते हैं (बालकनियों के लिए प्रस्थान या खिड़कियों से बाहर देख) और जो लोग पहले से बगीचे या अपने घर की छत पर जाने के लिए, बिल्लियों है कि सबसे अच्छा स्वभाव और सबसे अच्छा उम्मीदवारों जब बाहर जाने से उनके लिए नए क्षेत्र का पता लगाने के कर रहे हैं।

मेरी बिल्ली कैसे चलें

जो कुछ भी कहा गया है, उसके पास निर्णय लेने और इस सवाल का जवाब देने के लिए पहले से ही सभी टूल्स हैं आप अपनी बिल्ली चल सकते हैं या नहीं यदि आपका उत्तर सकारात्मक है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इन दिशानिर्देशों का पालन करें ताकि आपकी बिल्ली के साथ चलना जितना संभव हो सके सुरक्षित हो। वैसे भी, इन परिसर जिन्हें हम नीचे समझाएंगे, वे बहुत सामान्य हैं, इसलिए यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस लेख पर जाएं कि आपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए:

  • अपनी बिल्ली चलने से पहले आपके पास होना चाहिए ठीक से टीकाकरण और इसे पिपेट्स या एंटीपारासिटिक कॉलर के उपयोग से हटाया जाना चाहिए और सुरक्षित किया जाना चाहिए ताकि यह सड़क में इस प्रकार की कोई पैथोलॉजी न उठा सके।
  • अपनी बिल्ली को चलने के लिए आपको उसे हमेशा ले जाने के लिए आदी होनी चाहिए एक दोहन और एक पट्टा आराम से, जिसे आप सवारी के किसी भी समय हटा नहीं सकते हैं या जहां आप चाहते हैं बिल्ली को निर्देशित करने के लिए सेवा करते हैं, लेकिन आपको इसे आसानी से घूमने देना चाहिए और इसे किसी भी चीज़ को मजबूर किए बिना बस अपने आंदोलनों का पालन करना चाहिए। याद रखें कि आप किसी का भी उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह विशेष रूप से बिल्लियों के लिए एक दोहन होना चाहिए।
  • एक एल चुनें उगर शांत और कई अन्य जानवरों के बिना आपकी बिल्ली को चलने के लिए जरूरी है और यह आरामदायक और सुरक्षित है, इसलिए, बहुत से लोग, जानवरों और जोरदार शोर के साथ जगह पूरी तरह से अव्यवस्थित हैं।
  • अपनी बिल्ली को कुछ मिनटों के लिए ले कर शुरू करें और आप इसे बढ़ा सकते हैं सवारी की अवधि जैसा कि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली में कोई समस्या नहीं है।
  • आपको चाहिए लगातार निगरानी आपकी बिल्ली को चोट पहुंचाने या खाने से बचने के लिए जो किसी भी आंतों के विकार या आकस्मिक चोट से पीड़ित नहीं होना चाहिए।
मेरी बिल्ली कैसे चलें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
मुझे अपनी बिल्ली को चलने के लिए सोना होगामुझे अपनी बिल्ली को चलने के लिए सोना होगा
फ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्लीफ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्ली
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैंमेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैं
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
मेरी बिल्ली कैसे चलेंमेरी बिल्ली कैसे चलें
आपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए इस्तेमाल करने के लिए टिप्सआपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए इस्तेमाल करने के लिए टिप्स
मैं अपनी बिल्ली को पट्टा पर कैसे चल सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को पट्टा पर कैसे चल सकता हूं?
» » क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ?
© 2022 TonMobis.com