बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें

बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें

बिल्ली के मूत्र की गंध बहुत भेदक है, साथ ही बिल्ली की मल का कारण खराब गंध भी है। इसलिए, सलाखों के साथ एक पिक-अप फावड़ा के साथ दैनिक सफाई सबसे महामारी कचरे को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण है। इस सरल युद्धाभ्यास के साथ हम परिस्थितियों में शेष रेत बनाए रखेंगे और फावड़े से चुराई गई मात्रा को भरने के लिए हमें केवल प्रत्येक दिन थोड़ा जोड़ना होगा।

बिल्ली की रेत को अच्छी हालत में रखने के लिए यह एक आसान चाल है, लेकिन केवल एक ही नहीं। क्या आप बिल्ली कूड़े के लिए "डिओडोरेंट" ढूंढ रहे हैं? Iquest-Knowing सबसे अच्छा बिल्ली कूड़े क्या है? iquest- या यदि बिल्ली एयर फ्रेशनर का उपयोग करना संभव है? ExpertoAnimal के इस पोस्ट में हम आपको इंगित करेंगे विभिन्न चालें बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए . iexcl- आप उन्हें याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली कूड़े के प्रकार - सबसे अच्छा कैसे चुनें?
सूची

1. सोडियम बाइकार्बोनेट

सोडियम बाइकार्बोनेट खराब गंध अवशोषित करता है और यह कीटाणुनाशक है। हालांकि, बड़ी मात्रा में यह बिल्ली के लिए जहरीला है। इसलिए इसे देखभाल के साथ और एक विशिष्ट तरीके से उपयोग करना आवश्यक होगा कि हम आपको अगला दिखाएंगे:

  • साफ ट्रे के नीचे सोडियम बाइकार्बोनेट की पतली परत या सीपियोलाइट या बिल्ली कूड़े की किसी भी किस्म के घर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनर को वितरित करें।
  • बेकिंग की पतली परत को बिल्ली कूड़े के छः या सात सेंटीमीटर के साथ भिगो दें।

इस तरह, रेत अधिक प्रभावी ढंग से deodorize जाएगा। हर दिन बाड़ के grate के साथ ठोस अपशिष्ट निकालें। बाइकार्बोनेट चाहिए इसे सुपरमार्केट में खरीदें , चूंकि यह फार्मेसियों की तुलना में बहुत सस्ता है।

1. सोडियम बाइकार्बोनेट

2. सक्रिय कार्बन

रेत के साथ सक्रिय कार्बन मिलाएं यह मल की गंध को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट विधि हो सकती है। कई मालिक इसका इस्तेमाल करते हैं शोषक जो बहुत प्रभावी साबित हुआ है।

इसके अलावा, यह जांचने के लिए एक अध्ययन आयोजित किया गया था कि बिल्लियों को रेत बॉक्स में सक्रिय लकड़ी के कोयला की उपस्थिति पसंद है या नहीं। अध्ययन के नतीजे बताते हैं कि बिल्लियों को इस उत्पाद के मुकाबले सक्रिय कार्बन के साथ अक्सर रेत का उपयोग होता है। इसलिए, जब यह आता है तो यह समस्या बहुत प्रभावी हो सकती है स्वास्थ्य समस्याओं को रोकें उन्मूलन से संबंधित है और बॉक्स से बाहर पेशाब से फेलीन को रोकने में भी मदद कर सकता है।

सोडियम बाइकार्बोनेट और सक्रिय कार्बन के साथ रेत के बीच वरीयता के लिए एक और अध्ययन आयोजित किया गया, जिसमें दिखाया गया कि बिल्लियों को सक्रिय कार्बन के साथ रेत के बक्से पसंद करते हैं।

हालांकि, प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है और आदर्श विभिन्न विकल्पों का प्रयास करना है, विभिन्न रेत बक्से प्रदान करना, ताकि आप समझ सकें कि बिल्ली किस प्रकार पसंद करती है। उदाहरण के लिए, आप रेत के दो बक्से डाल सकते हैं, एक बेकिंग सोडा के साथ और दूसरा सक्रिय चारकोल के साथ और देखें कि आप कौन सा पसंद करते हैं या अधिक बार उपयोग करते हैं।

2. सक्रिय कार्बन

3. बांधने की मशीन रेत

बाजार में कुछ प्रकार के बांधने वाले रेत हैं मूत्र के संपर्क में फार्म गेंदें . हर दिन मल का पता लगाने के साथ, इस प्रकार की रेत के साथ हम मूत्र के साथ गेंदों को भी खत्म कर देंगे, बाकी रेत को बहुत साफ कर देंगे। यह कुछ हद तक महंगा उत्पाद है, लेकिन यह काफी कुशल है यदि सभी agglomerated अपशिष्ट दैनिक आधार पर समाप्त हो जाता है। सोडियम बाइकार्बोनेट या सक्रिय कार्बन की चाल का उपयोग किया जा सकता है, या नहीं।

3. बांधने की मशीन रेत

4. स्व-सफाई सैंडबॉक्स




बाजार में एक विद्युत उपकरण है जो एक स्व-सफाई सैंडबॉक्स है। यह लगभग € 300 खर्च करता है, लेकिन आपको धोने और सूखने के बाद से रेत को बदलने की ज़रूरत नहीं है . मल तरल पदार्थ और निकास शौचालय पाइप द्वारा - साथ ही गंदे पानी।

खोई गई रेत को समय-समय पर बदला जाना चाहिए। कंपनी जो इस सैंडबॉक्स को बेचती है वह भी अपने सभी सामान बेचती है। यह एक महंगा उत्पाद है, लेकिन अगर कोई इसे बर्दाश्त कर सकता है, तो यह इसकी स्वच्छता और आराम के कारण एक दिलचस्प उत्पाद है।

जानकारी के अनुसार यह सत्यापित करने के लिए 90 दिनों की अवधि है कि बिल्ली डिवाइस में अपने बयान बनाने के लिए समस्याओं के बिना आदी है। इस स्व-सफाई वाले सैंडबॉक्स को CatGenie 120 कहा जाता है।

4. स्व-सफाई सैंडबॉक्स

5. बिल्ली के लिए स्व-सफाई सैंडबॉक्स

अधिक किफायती और काफी कुशल है स्वयं सफाई सैंडबॉक्स . यह € 69 और € 95 के बीच है। यह स्व-सफाई सैंडबॉक्स सभी कचरे की बहुत साफ सफाई की अनुमति देता है, क्योंकि इसका उपयोग किया जाता है बांधने की मशीन रेत . यह एक सरल प्रणाली लेता है कि एक साधारण लीवर के माध्यम से ठोस अवशेषों के नीचे की तरफ निकलता है जो बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक बैग के अंदर आते हैं।

यह देखने लायक है प्रदर्शनकारी वीडियो. इस सैंडबॉक्स को कैटिट डी स्मार्टसिफ्ट कहा जाता है। यह आदर्श है जब घर में एक से अधिक बिल्ली होती है। अन्य सस्ता स्व-सफाई सैंडबॉक्स हैं, लेकिन वे इस मॉडल के रूप में पूर्ण नहीं हैं।

5. बिल्ली के लिए स्व-सफाई सैंडबॉक्स

6. साप्ताहिक और मासिक सफाई

सैंडबॉक्स को अच्छी तरह से साफ करने की सिफारिश की जाती है सप्ताह में एक बार कम से कम . इसका उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है एंजाइमेटिक डिटर्जेंट (ब्लीच, इत्र या अमोनिया के बिना) क्योंकि यह बिल्ली को लगातार पेशाब करने से रोक देगा। याद रखें कि सुगंधित रेत अक्सर बिल्लियों को पसंद नहीं करते हैं और सैंडबॉक्स के बाहर अपने बयान बनाते हैं।

मासिक सफाई सैंडबॉक्स में किया जा सकता है डिशवॉशर (कोई प्लेट, बर्तन, चश्मा, और कटलरी), केवल डिशवॉशर की मासिक सफाई से पहले धोने में। तापमान और शक्तिशाली डिटर्जेंट सैंडबॉक्स को निर्जलित कर देगा।

6. साप्ताहिक और मासिक सफाई

क्या घर पर बिल्ली की गंध को हटाना संभव है?

गंध के बिना बिल्ली कूड़े को हासिल करना हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन यदि आप एक या कई चालों का पालन करते हैं तो आप खराब गंध को कम कर सकते हैं। अपने अनुभवों और सुझावों को साझा करना न भूलें ताकि अन्य उपयोगकर्ता लाभ उठा सकें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. नीलसन, जे.सी. (2007) लिटर वरीयता परीक्षण: बढ़ाया कूड़े का मूल्यांकन। कार्यवाही में एम कॉल वीट बेहव / एम वीट सोशल एनिम बेहहा। वैज्ञानिक पेपर और पोस्टर सत्र। पीपी। 59-60।
  2. नीलसन जेसी। (2008) लिटर गंध नियंत्रण: कार्बन बनाम। सोडा के बाइकार्बोनेट कार्यवाही में एम कॉल वेट बेहव / एम वीट सॉकर एनिम बेहहा 2008 वैज्ञानिक पेपर और पोस्टर सत्र। पीपी। 31-34।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता हैबिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली कूड़े का चयनबिल्ली कूड़े का चयन
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
मेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली हैमेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली है
मेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया हैमेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया है
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
पीले दस्त के साथ एक महीने से भी कम बिल्लीपीले दस्त के साथ एक महीने से भी कम बिल्ली
» » बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com