मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?

मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?

जब हमने अपने घर में एक पालतू जानवर का स्वागत करने का फैसला किया, तो हम जानते हैं कि इसकी उपस्थिति दिन-प्रतिदिन खुशी और जिज्ञासा से भर जाएगी। और अगर हम अपने सबसे वफादार साथी के रूप में एक बिल्ली को अपनाना पसंद करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम अपने मजबूत और स्वतंत्र चरित्र की प्रशंसा करते हैं, साथ ही, इसके स्नेह की सभी ईमानदारी से पता चलता है। लेकिन बिल्लियों को भी अपने स्वास्थ्य के बारे में कुछ देखभाल की आवश्यकता होती है आपके पर्यावरण की स्वच्छता . उदाहरण के लिए, आपका सैंडबॉक्स रोज़ाना बनाए रखा जाना चाहिए ताकि बीमारियों या अप्रिय अरोमा का स्रोत न बन सके। iquest- क्या करना है जब छड़ी के साथ दैनिक सफाई अपने बॉक्स से penetrating aromas देने के लिए पर्याप्त नहीं है? हम आपको विशेषज्ञों के बारे में जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं मूत्र की गंध और अपनी बिल्ली के मल को कैसे खत्म करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली की रेत की खराब गंध के लिए टिप्स
सूची

उत्पादों की सफाई से सावधान रहें ...

अप्रिय घरेलू गंध को खत्म करने के लिए कई लोग अक्सर मजबूत गंधक सफाई उत्पादों का सहारा लेते हैं। लेकिन उनके सूत्रों में वे प्रमुख हैं संक्षारक रासायनिक पदार्थ, क्लोरीन या अमोनिया की तरह, जिसका प्रभाव हमारे पालतू जानवरों की इंद्रियों और श्लेष्म झिल्ली को परेशान कर सकता है।

नीचे उल्लिखित समाधानों के अतिरिक्त, उत्पादों की सफाई बाजार पर भी उपलब्ध है ldquo-पालतू दोस्तानाrdquo-, जो विशेष रूप से विस्तारित है ताकि हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचाए। वे पारंपरिक लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा हो सकते हैं, लेकिन उनका मतलब है कि हम उन लोगों के कल्याण में निवेश करते हैं जिन्हें हम बहुत प्यार करते हैं।

आपकी बिल्ली के कूड़े के बक्से में मूत्र और मल की गंध से बचने के लिए 5 युक्तियां

मूत्र और आपकी बिल्ली से मल की गंध को खत्म करने के तरीके पर हमारी युक्तियों को सूचीबद्ध करने से पहले, यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि पूरी तरह से गंध रहित सैंडबॉक्स प्राप्त करना वास्तव में मुश्किल है। मुद्दा यह स्वीकार करना है कि हमारे प्यारे फेलिनों का अपना अरोमा है, और यह उनकी प्रकृति का हिस्सा है। हमारा इरादा है कि कुछ व्यावहारिक समाधान और चालें प्रस्तावित करें ताकि ये अरोम केंद्रित हो जाएं और हमारे घर पर हावी हो जाएं। Iquest- हम शुरू करते हैं?

1. कूड़े के बक्से की स्वच्छता को मजबूत करें

फावड़ा हमारी बिल्लियों की सैंडपिट की सतही सफाई करने के लिए एक बहुत ही व्यावहारिक उपकरण है। लेकिन आपको पहले से ही यह माना जाना चाहिए कि मूत्र की घुमावदार गंध से बचने के लिए यह इतना कुशल नहीं है कि रेत दिन के गुजरने से निकलती है। ऐसा करने के लिए, हमें स्वच्छता को मजबूत करने के लिए कुछ आदतों को अपनाना होगा, जैसे कि बॉक्स धोना, रेत बदलें और पर्यावरण को साफ करें जहां वह हर हफ्ते स्थित है।

फिर, हम आपकी बिल्ली की स्वच्छता में संक्षारक रसायनों के उपयोग से परहेज करने की सलाह देते हैं। अपने सैंडबॉक्स की इष्टतम सफाई प्रदान करने के लिए, आप कर सकते हैं उपयोग एंजाइमेटिक डिटर्जेंट (उनके फार्मूले में इत्र या अमोनिया नहीं है) या बस इसे गर्म पानी और तटस्थ साबुन से धो लें।

इन प्रथाओं के पूरक के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप वर्ष में कम से कम एक बार, अपनी बिल्ली के कूड़े के बक्से को बदल दें और मजबूत सामग्री से बने लोगों को प्राथमिकता दें। दैनिक उपयोग के साथ, आपकी बिल्ली का बच्चा दीवार में छोटी दरारें पैदा कर सकता है और इसके बॉक्स के नीचे खरोंच कर सकता है। यहां तक ​​कि हम समय-समय पर इसे साफ करके अपने पहनने का भी पक्ष ले सकते हैं। यह सब खत्म करने के लिए और अधिक मुश्किल बनने के लिए मल और मूत्र की गंध को प्रोत्साहित करता है।

2. डिओडोरेंट उत्पादों और सुगंधित रेत

पालतू दुकानों में आप हमारे बिल्लियों के बक्से में रेत में जोड़ने के लिए विशिष्ट डिओडोरेंट उत्पादों को पा सकते हैं। और आप भी चुन सकते हैं ldquo-trucosrdquo- अधिक प्राकृतिक, जैसे बेकिंग सोडा या सक्रिय कार्बन, यह आपकी बिल्ली के रेत के सैंडबॉक्स में मजबूत गंध के गठन से बचने के लिए बहुत प्रभावी ढंग से कार्य करता है।




इसी तरह, कुछ ब्रांड बाजार में उपलब्ध हैं। सुगंधित रेत, हालांकि कई बिल्लियों ने उन्हें अस्वीकार कर दिया और अपनी जरूरतों को बॉक्स से बाहर कर दिया।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी भी नए उत्पाद को अपनी बिल्ली को उजागर करने से पहले, यह प्राकृतिक या औद्योगिकीकृत हो, अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

3. बॉक्स का स्थान

हम एक छोटी सी, कम हवादार वातावरण में हमारे बिल्ली बॉक्स देते हैं, तो हम odors कि पहले से ही स्वाभाविक रूप से व्यापक हैं की एकाग्रता के पक्ष में है, और परिणाम शायद एक बिल्कुल सुगंधित नहीं घर हो जाएगा ... अगर हम ऐसा होने से रोकने के लिए चाहते हैं, हम रेत की खान का पता लगाने चाहिए हमारे घर के एक क्षेत्र में है कि अच्छी हवादार और जहां सूरज की रोशनी की ज्यादा घटनाएं नहीं हैं.

4। Iquest- क्या आपने बांधने वाले रेत की कोशिश की है?

आप अपने बिल्ली के बॉक्स के लिए कुछ agglomerating रेत कई स्टोर में भी पा सकते हैं। ये उत्पाद वे मूत्र और मल के साथ तुरंत प्रतिक्रिया करते हैं जानवरों का, छोटे agglomerates (जो इसके नाम बताता है) बनाते हैं। इस तरह, हम और अधिक कुशल फावड़ा के साथ एक दैनिक सफाई करते हैं और बॉक्स में सुगंध impregnating, सबसे प्रभावी चाल में से एक होने बिल्ली मूत्र तथा मल की गंध को दूर करने के बच सकते हैं।

5। Iquest- क्या आप स्वयं सफाई सैंडबॉक्स जानते हैं?

एक स्व-सफाई सैंडबॉक्स एक उपकरण है बांधने की मशीन रेत और एक निर्वहन प्रणाली को जोड़ती है जो कि एक साधारण लीवर का संचालन करके बायोडिग्रेडेबल बैग में हमारी बिल्लियों के अपशिष्ट को जमा करता है। उन्हें दैनिक साफ करने के लिए, बस अपशिष्ट के साथ बैग उठाओ और इसे बदलें।

यह उन घरों में दैनिक स्वच्छता को अनुकूलित करने का एक आधुनिक और व्यावहारिक समाधान है जहां 2 या अधिक फेलिन रहते हैं या जब हम हर दिन कई घंटों तक अनुपस्थित होते हैं। तार्किक रूप से, उनके पास पारंपरिक सैंडबॉक्स की तुलना में अधिक मूल्य है, लेकिन वे हमारे घर और हमारी बिल्ली की स्वच्छता में एक अच्छा निवेश है। Iquest- आप क्या करना चाहते हैं?

आपकी बिल्ली के कूड़े के बक्से में मूत्र और मल की गंध से बचने के लिए 5 युक्तियां

क्या आपकी बिल्ली का मूत्र या मल बहुत मजबूत गंध करता है?

यदि आपने देखा है कि आपकी बिल्ली की रेखाओं के जमाव सामान्य रूप से एक गंध को अधिक अप्रिय करते हैं, तो संकोच न करें पशु चिकित्सक के पास जाओ किसी भी स्वास्थ्य समस्या को रद्द करने के लिए। इसके अलावा, उनके व्यवहार का निरीक्षण करें और यह निर्धारित करने के लिए प्रत्येक आंदोलन का विश्लेषण करें कि इसमें अन्य लक्षण हैं, जैसे मूत्र में रक्त, मल में रक्त, भूख की कमी, असामान्य बालों के झड़ने आदि।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालेंबिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
» » मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?
© 2022 TonMobis.com