क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?

क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?

बिल्लियों हैं अविश्वसनीय पालतू जानवर , मजेदार, स्वतंत्र और बहुत साफ। और यह है कि हर कोई जानता है कि ये बिल्लियों अक्सर खुद को एक सैंडबॉक्स में राहत देते हैं। असल में, यह कारक मुख्य कारणों में से एक है क्योंकि कई लोग बिल्ली को अपनाने का विकल्प चुनते हैं, क्योंकि उन्हें अक्सर कुत्तों के रूप में सड़क पर बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होती है।

चूंकि बिल्ली के बच्चे बहुत मिलनसार हैं, इसलिए कुछ लोगों के लिए एक से अधिक बिल्ली रखने के लिए आम बात है। यह इस समय है जब प्रश्न उठता है कि हमारे पास कितने सैंडबॉक्स हैं। कई लोगों के पास घर पर केवल एक सैंडबॉक्स होता है, जो कई बिल्लियों द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन, Iquest- क्या यह सही है? ExpertoAnimal में हमने इन संदेहों को हल करने और प्रश्न का उत्तर देने के लिए इस आलेख को तैयार किया है: " Iquest-दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं? "। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
सूची

प्रति बिल्ली कितने कूड़े के बक्से?

जैसा कि हमने कहा था, घरों में उनके परिवार के नाभिक में दो फेलिन शामिल हैं, वे बहुत आम हैं। इस कारण से, हमारे कई पाठक हमसे पूछते हैं: "मेरे पास दो बिल्लियों हैं, Iquest- मुझे कितने sandboxes शामिल करना चाहिए? "ठीक है, बिल्ली के व्यवहार में विशेषज्ञों के मुताबिक, यह सलाह दी जाती है कि बिल्लियों की संख्या के बराबर सैंडबॉक्स की संख्या एक . यही है, अगर हमारे पास दो बिल्लियों हैं, तो आदर्श तीन सैंडबॉक्स होंगे।

व्यवहार समस्याओं को रोकने के लिए पर्याप्त मात्रा में कूड़े के बक्से आवश्यक हैं, जैसे सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब करना या पराजित करना, और यहां तक ​​कि पशु चिकित्सा समस्याएं, जैसे कि बिल्ली का बच्चा इडियोपैथिक सिस्टिटिस, उदाहरण के लिए। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक सच्चा विज्ञान है, और यह है कि कई बिल्लियों वाले कई घर सैंडबॉक्स की एक छोटी संख्या में काम करते हैं और कोई समस्या नहीं पेश करते हैं। इन मामलों में, बॉक्स की सफाई आवश्यक है और बिल्ली ट्यूटरों को उन्हें दिन में औसतन चार बार साफ करना चाहिए। याद रखें कि सैंडबॉक्स बड़ी मात्रा में कचरे को जमा करता है जो समाप्त नहीं होता है, जिससे जानवर इसका उपयोग बंद कर सकता है।

यदि आप एक से अधिक बिल्ली के साथ रहते हैं और आपने इसे देखा है उनमें से एक सैंडबॉक्स से पेशाब या हारता है और, इसके अलावा, इस तथ्य के साथ मेल खाता है कि दोनों एक सैंडबॉक्स साझा करते हैं, iexcl- आपको अभी समस्या का कारण मिला है! बिल्लियों क्षेत्रीय जानवर हैं और इसलिए, उनमें से कई कूड़े के बक्से को साझा करने से नफरत करते हैं। समस्याओं से बचने के लिए, आदर्श यह होगा कि प्रत्येक के पास उसका सैंडबॉक्स था, जैसा कि हम कहते हैं, और एक अतिरिक्त। अधिक का बॉक्स, आप इसे उन क्षेत्रों में रख सकते हैं जहां आप आमतौर पर अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं, क्योंकि वे आपके पसंदीदा स्थानों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यहां तक ​​कि उन परिवारों के लिए, जिनमें बिल्लियों को किसी समस्या के बिना साझा किया जाता है, यह सलाह दी जाती है कि क्या हो सकता है इसके लिए एक अतिरिक्त बॉक्स पेश करना उचित है।

प्रति बिल्ली कितने कूड़े के बक्से?

बिल्लियों के लिए sandboxes के प्रकार

सैंडबॉक्स का प्रकार भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक और कारण है कि एक बिल्ली इसका उपयोग क्यों नहीं कर सकती है। इसलिए, यदि आप कई बिल्लियों के साथ रहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए विभिन्न प्रकार के प्रस्ताव बॉक्स यह देखने के लिए कि उनमें से प्रत्येक का पसंदीदा कौन सा है।




किसी भी मामले में, बॉक्स हमेशा बिल्ली के आकार से लगभग दोगुना होना चाहिए ताकि वह स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सके और दबाव महसूस न करे। इसी प्रकार, हम इसे रखने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान चुनेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जानवर इसका उपयोग करके आरामदायक महसूस करे। iQuest-क्या? वह जो शोर से बहुत दूर है, जो आसानी से पहुंचने, शांत और सब से ऊपर, भोजन और पानी के अपने कटोरे से दूर है।

बिल्लियों के लिए स्वचालित सैंडबॉक्स

यदि आपको नहीं पता कि किस प्रकार का सैंडबॉक्स चुनना है, तो स्वचालित सैंडबॉक्स बिल्ली साथी के लिए सबसे नवीन और उत्कृष्ट विकल्पों में से एक है, जिनके पास हमेशा साफ रखने के लिए अधिक समय नहीं है। इसका मुख्य लाभ यह है कि यह अनुमति देता है इसे प्रति दिन चार सफाई करने के लिए निर्धारित करें और, जब भी बिल्ली इसका उपयोग करता है, तब भी साफ किया जाना चाहिए।

वर्तमान बाजार में, अलग-अलग मॉडल हैं, सभी एक ही अवधारणा और उद्देश्य के साथ, जानवर के अपशिष्ट को उठाते हैं, रेत को साफ और सूखा करते हैं ताकि बॉक्स को इसके अगले उपयोग के लिए तैयार किया जा सके। हालांकि, इसकी उच्च लागत कई बिल्लियों के साथ रहने वाले लोगों के लिए असुविधा हो सकती है। इसलिए, हम प्रति जैक के एक सामान्य बॉक्स का उपयोग करने की सलाह देते हैं, और स्वचालित बॉक्स को अतिरिक्त के रूप में उपयोग करते हैं।

बिल्लियों के लिए स्वचालित सैंडबॉक्स

बिल्लियों के लिए रेत के प्रकार

जानवरों को सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए रेत का प्रकार भी बहुत महत्वपूर्ण है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों की अलग-अलग प्राथमिकताएं हैं, क्योंकि वे बहुत ही चुनिंदा जानवर हैं। इस प्रकार, आदर्श यह जानने का प्रयास करना है कि आप अपनी प्रत्येक बिल्लियों को किस प्रकार की रेत पसंद करते हैं और इसे अपने बॉक्स में उपयोग करते हैं। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि अधिकांश बिल्लियों वे बेहतर अनाज के उन रेत और गंध के बिना पसंद करते हैं.

अधिक जानकारी के लिए, विभिन्न लेख बिल्ली कूड़े पर हमारे लेख को याद न करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

संदर्भ
  1. अगस्टिन, ए। (2008)। गोद लेना: व्यवहार और कल्याण। पशु चिकित्सा प्रसार परामर्श। 16, 153. 31-35।
  2. नीलसन, जे। (2004)। बॉक्स के बाहर सोच रहा है: बिल्ली का बच्चा उन्मूलन। जर्नल ऑफ फेलीन मेडिसिन एंड सर्जी. 6, 5-11।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती हैबिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
बिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत हैबिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत है
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
बिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालेंबिल्ली की रेत की बुरी गंध के लिए चालें
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
बिल्लियों के लिए फर्नीचरबिल्लियों के लिए फर्नीचर
बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?
» » क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com