बिल्ली कूड़े के प्रकार - सबसे अच्छा कैसे चुनें?

बिल्ली कूड़े के प्रकार - सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनें?

एक आवश्यक सामग्री यदि आप पालतू जानवर के रूप में एक बिल्ली का बच्चा अपनाना चाहते हैं, तो यह बिल्ली कूड़ा है, जिसे हम सैंडबॉक्स में जमा करेंगे। उसमें हमारी बिल्ली पेशाब करेगी और उसके मल बनाती है। इसलिए, इस क्षेत्र को कुशलतापूर्वक इस कार्य को पूरा करने के लिए विशिष्ट गुण होना चाहिए।

इन सामग्रियों में मुख्य विशेषताएं हैं: अवशोषण क्षमता, डिओडोरेंट्स और यदि संभव हो तो आर्थिक। यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको अलग दिखाएंगे बिल्ली कूड़े के प्रकार और इसकी मुख्य विशेषताएं।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते वाहक के प्रकार और सही विकल्प कैसे चुनें
सूची

बिल्लियों के लिए रेत के प्रकार

वर्तमान में बाजार में तीन प्रकार के बिल्ली कूड़े हैं: अवशोषक, बाइंडर्स और बायोडिग्रेडेबल . अवशोषक रेत, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, तरल पदार्थ को अवशोषित करते हैं और बड़े पैमाने पर उन्हें खराब करते हैं। दूसरी ओर, agglomerating रेत मल और मूत्र के चारों ओर agglomerate, आसान उन्मूलन के clots या गांठ बनाते हैं। और अंत में, रेत बायोडिग्रेडेबल पुनर्नवीनीकरण संयंत्र तत्वों द्वारा उत्पादित किया जाता है। इसी तरह, बिल्लियों (सबसे महंगी) के लिए मिश्रित रेत के प्रकार होते हैं, जो विभिन्न विशेषताओं को जोड़ते हैं।

बिल्लियों के लिए रेत के प्रकार

1. Sepiolite

Sepiolite एक प्रकार का है छिद्र खनिज, मुलायम और रेशेदार (filosilicato), जो इसके अधिकतम गुणों में समुद्री फोम भी कहा जाता है, नाजुक पाइप, कैमोस और अन्य नक्काशीदार गहने बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। यह एक प्रकार की रेत स्पष्ट रूप से है शोषक प्रकार का.

इसकी सामान्य गुणवत्ता में इसे औद्योगिक रूप से अवशोषक के रूप में उपयोग किया जाता है। यह समुद्री तेल फैलाने में उपयोगी है, क्योंकि यह तेल को अवशोषित करता है और इसे आगे बढ़ाता है, जो इसके बाद के संग्रह को सुविधाजनक बनाता है। यह ऑटोमोबाइल दुर्घटनाओं में भी सड़क पर फैले तेलों और ईंधन को अवशोषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, और आवेदन के बाद झाड़ू के साथ बह जाया जा सकता है।

बिल्ली कूड़े के रूप में यह सबसे किफायती सामग्री है और यह तब तक प्रभावी है जब तक यह नियमित रूप से बदल जाता है। यह एक है उपयोग करने और फेंकने के लिए सामग्री , सरल और जटिलताओं के बिना।

1. Sepiolite
स्रोत: gatos.mascoweb.es

2. सिलिका

यह रेत यह बहुत अवशोषक है . यह आमतौर पर सिलिका मोती में होता है, जिसे सिलिका जेल या सिलिका जेल भी कहा जाता है। यह अवशोषक प्रकार का एक आर्थिक क्षेत्र है।

इस तरह की रेत जिओलाइट के साथ सिलिका अयस्क मिलाएं , जिसके साथ एक बेहद शोषक और deodorizing सामग्री हासिल की जाती है। इसी तरह, चूंकि सिलिका दुनिया भर में सबसे व्यापक खनिज है, इसकी कीमत आमतौर पर कम हो जाती है।




कभी-कभी इस बिल्ली कूड़े परफ्यूम होता है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें सलाह नहीं देता हूं। ऐसे फेलिन हैं जो इन क्षेत्रों में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक तत्वों को पसंद नहीं करते हैं और घर के अन्य क्षेत्रों में बाहर या पेशाब को गंदे करते हैं।

2. सिलिका

3. बेंटोनाइट

बेंटोनाइट एक है सुगंधित मिट्टी शक्ति को अवशोषित करने के साथ। हालांकि, इसे एक क्षेत्र माना जाता है बांधने की मशीन प्रकार . इस सामग्री को बिल्ली के मूत्र और मल के चारों ओर खींचा जाता है, जो इस बिल्ली कूड़े के जीवन को लंबे समय तक बढ़ाकर निकालना बहुत आसान बनाता है।

बेंटोनाइट बाइंडर रेत सिलिका और सेपियोलाइट की तुलना में अधिक महंगा है।

3. बेंटोनाइट
स्रोत: english.alibaba.com

4. बायोडिग्रेडेबल रेत

इस प्रकार के बिल्ली क्षेत्र हैं पूरी तरह से पौधों की सामग्री शामिल है लकड़ी, भूसे, पुनर्नवीनीकरण कागज और सब्जी कचरे की तरह। यह अन्य प्रकार के रेत के रूप में अवशोषक या गंध रहित नहीं है, लेकिन इसकी कम कीमत और तथ्य यह है कि वे 100% पुनर्नवीनीकरण योग्य हैं।

इस प्रकार के रेत के साथ शौचालय के माध्यम से उनसे छुटकारा पाने की सुविधा है। उन्हें जैविक अपशिष्ट कंटेनर में भी फेंक दिया जा सकता है।

4. बायोडिग्रेडेबल रेत

बिल्ली की रेत में सुधार करने के लिए चाल

के लिए एक सरल चाल बिल्ली कूड़े की गुणवत्ता में सुधार जो भी आप इस्तेमाल करते हैं, जो भी इस्तेमाल किया जाता है, उसे पहले इसे एक कोलंडर में डाला जाएगा और इसे कचरा बैग के अंदर थोड़ा सा हिला देगा। कष्टप्रद धूल छेद के माध्यम से छिड़कती है और पूरी तरह से बैग में जाती है, जिससे रेत को गंदे धूल से मुक्त कर दिया जाता है। रेत पूरी तरह से साफ के साथ और आप अपने पैरों को गंदे होने के डर के बिना अपनी बिल्ली के सैंडबॉक्स में डाल सकते हैं और अपने पथ में धूलदार सफेद ट्रैक छोड़ सकते हैं।

अंत में, अगर आपकी बिल्ली की रेत विशेष रूप से खराब होती है, तो हम आपको सैंडबॉक्स की खराब गंध को खत्म करने के लिए 6 चाल सीखने के लिए हमारी पोस्ट पर जाने की सलाह देते हैं। आप उन्हें याद नहीं कर सकते हैं, iexcl- वे अचूक हैं!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली कूड़े के प्रकार - सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
बिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती हैबिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती है
बिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता हैबिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
बिल्ली कूड़े का चयनबिल्ली कूड़े का चयन
बिल्ली का बच्चा hugo © rfana popgі करने के किसी भी कारण के लिए नहीं चाहता हैबिल्ली का बच्चा hugo © rfana popgі करने के किसी भी कारण के लिए नहीं चाहता है
मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनें
» » बिल्ली कूड़े के प्रकार - सबसे अच्छा कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com