मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान

मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान

एक स्वस्थ, चमकदार, मुलायम और रेशमी कोट अच्छे स्वास्थ्य का पर्याय बन गया है, यही कारण है कि बिल्ली देखभाल करने वाले चिंता कर सकते हैं जब हमारे साथी एक मोटे बाल, उपेक्षित या गंदे रूप से प्रस्तुत करते हैं। इस लेख में हम समझा जाएगा क्यों एक बिल्ली बदसूरत या मोटे बाल है में ExpertoAnimal, संभावित कारणों का कारण है कि कर रहे हैं और हम अपने बिल्ली पाने के लिए कार्य कर सकते हैं क्या हमेशा रखना एक सही स्वस्थ और अच्छी तरह से फर के लिए परवाह।

Iquest- आपको आश्चर्य है क्यों मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं ? iquest- क्या आप चाहते हैं कि आपका फर नरम और साफ दिखें? प्राकृतिक चमक को बहाल करने के कारणों और समाधानों पर ध्यान दें जो आपको अपने मंडल में रखना चाहिए और आज इस समस्या को हल करना शुरू करें। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
सूची

बिल्ली के बाल

जब हम फर के बारे में बात करते हैं तो हम न केवल सौंदर्य के "सरल" प्रश्न का जिक्र कर रहे हैं, क्योंकि हमारी बिल्ली के बाल हमारे साथ बात करने जा रहे हैं, इसके बारे में भी स्वास्थ्य की स्थिति और एक डबल कारण के लिए, एक तरफ, स्वस्थ बाल अच्छे स्वास्थ्य का प्रतिबिंब है, लेकिन साथ ही, मंडल की देखभाल करने से हमारी बिल्ली की सही स्थिति को बनाए रखने में मदद मिलती है, क्योंकि बाल कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करते हैं, निम्नलिखित कैसे हैं:

  • थर्मल संरक्षण : बाल हमारी बिल्ली को सूरज की रोशनी और गर्मी दोनों ठंड और अत्यधिक जोखिम से बचाएंगे।
  • शारीरिक इन्सुलेशन : बाल भी हमारे बिल्ली की त्वचा के लिए सुरक्षा के रूप में काम करेगा, इस तरह के घाव, खरोंच, खरोंच, जलता है, आदि के रूप में चोटों का बचाव, लेकिन यह भी या कीड़े के काटने और यहां तक ​​कि अन्य जानवरों काटता है।
  • संचार कार्य : बिल्लियों, अन्य जानवरों की तरह, संचार के रूप में भी अपने बालों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, बालों को घुमाने की क्षमता हमें समझती है कि हमारी बिल्ली बहुत गुस्से में है और उसे एक और बिल्ली के सामने बड़ा दिखने जा रही है जिसे वह प्रभावित करना और उड़ान भरना चाहता है। इसके अलावा, बाल स्पर्श की भावना में शामिल है।

अगर किसी बिल्ली में किसी न किसी बाल होते हैं तो यह हमें इंगित कर सकता है एक स्वास्थ्य समस्या और, साथ ही, आंत में कमीएं बिल्ली के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। रोकने के लिए, हम निम्नलिखित खंडों में समझाएंगे कि सबसे आम कारण क्या हैं जिसके परिणामस्वरूप कठोर बाल हो सकते हैं और इससे बचने के लिए हम क्या उपाय कर सकते हैं।

बिल्ली के बाल

किसी न किसी बालों के कारण




जब बिल्ली में किसी न किसी बाल होते हैं, तो हम मुख्य रूप से निम्नलिखित पहलुओं में सोच सकते हैं:

  • खिला : शायद बाल विकारों का सबसे आम कारण है। एक अपर्याप्त आहार, इस अर्थ में कि यह हमारी बिल्ली के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की मात्रा या गुणवत्ता प्रदान नहीं करता है, खुद को एक बदसूरत, मोटे और सुस्त बाल में प्रकट करेगा। कभी-कभी, पोषक तत्व जो हम अपनी बिल्ली में लाते हैं, पर्याप्त हैं लेकिन इसमें कोई समस्या है कुअवशोषण . इस पहलू, ज़ाहिर है, हमारे पशुचिकित्सा द्वारा खोजा जाना चाहिए।
  • विकृतियों : त्वचा की समस्याओं को भी चाहिए हमारे बिल्ली के बाल प्रकट होने को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए कोई भी परिवर्तन हम न केवल खुरदरापन, यह भी रूसी, खालित्य (बाल का अभाव), अतिरिक्त वसा, घाव, आदि विरासत में देखते हैं, पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण बनें। इसके अलावा, कुछ प्रणालीगत रोगों भी बाल बिल्ली का कारण बन सकती हमारे वर्तमान में इस तरह के पेट के विकारों या इस तरह के गुर्दे की विफलता या इम्यूनो के रूप में पुराने रोगों के रूप में किसी न किसी तरह या बदसूरत,।
  • तनाव हालांकि हम हमेशा पहले बाहर शारीरिक कारण पशु चिकित्सक के लिए जा रहा है, क्योंकि हम ने कहा है कि शासन, विरासत में कभी कभी समस्या यह है कि जैसे एक तनावपूर्ण स्थिति के कारण हो सकता एक कदम, घर पर एक परिवर्तन, अन्य की शुरूआत पैदा कर सकता है जानवरों, एक बच्चे के आगमन, आदि तनाव बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है, जिसके परिणामस्वरूप फर में प्रकट होने वाले बचाव की कमी आती है।
  • देखभाल और / या स्वच्छता की कमी ऐसा नहीं है कि बिल्लियों इस तरह पूंछ और गर्दन के नीचे के रूप में सबसे समुद्री मील और tangles के जोखिम में अकेले लेकिन कम से कम अब बाल पर खुद को दूल्हा, बार-बार ब्रश करने की आवश्यकता होगी, क्षेत्रों में विशेष रूप, सच है, पैर या पेट में। शॉर्टएयर बिल्लियों को भी हमारी मदद की ज़रूरत होगी, उदाहरण के लिए, उम्र के साथ, क्योंकि वे खुद को दूल्हे में समस्याएं पेश कर सकते हैं, क्योंकि वे एक ही आसानी से सभी क्षेत्रों तक नहीं पहुंचेंगे। इससे उन्हें खराब दिखने वाले फर क्षेत्र हो सकते हैं।

उन कारकों को देखा जो किसी न किसी बालों वाली बिल्ली में हस्तक्षेप कर सकते हैं, हम संभावित समाधानों में भाग लेंगे।

बाल देखभाल

इससे बचने के लिए कि हमारी बिल्ली में बदसूरत या मोटे बाल हैं, हमें निम्नलिखित सिफारिशों पर ध्यान देना चाहिए:

  • खिला : जो भोजन हम अपनी बिल्ली प्रदान करते हैं वह उच्चतम संभव गुणवत्ता का होना चाहिए। फ़ीड की पेशकश करने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि आजकल बाजार में इस उत्पाद की विस्तृत विविधता गारंटी देता है कि हमारी बिल्ली की जरूरतों को उसके जीवन के किसी भी क्षण में कवर किया जाएगा। और यह एक महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि हमारे द्वारा प्राप्त की जाने वाली फ़ीड को उस चरण में अनुकूलित करना चाहिए जिसमें हमारी बिल्ली है। उदाहरण के लिए, एक वर्ष से कम उम्र के बिल्ली के बच्चे को एक गर्भवती मादा या बीमार होने वाली बिल्ली की तरह एक विशिष्ट फ़ीड खाना चाहिए। बालों की उपस्थिति में प्रोटीन, फैटी एसिड और खनिज बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।
  • स्वच्छ : कुछ परजीवी, जैसे कि fleas की मौजूदगी, भी कोट पर प्रभाव डाल सकती है, पांच साल घटाना। बाजार में मौजूद विस्तृत श्रृंखला के बीच, हमारे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित अनुसार, हमारी परिस्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद के साथ, हमारी बिल्ली को अपमानित रखना महत्वपूर्ण है। इस बिंदु पर यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी डार्माटाइटिस होता है, जिसे हम खाद, बालों के बाल, तराजू या चोटों के साथ प्रकट करेंगे। उनके लिए डिवार्मिंग प्रोटोकॉल को बनाए रखना बुनियादी है, क्योंकि केवल काटने से त्वचा की सूजन हो सकती है।
  • स्वच्छता : लंबे बालों वाली बिल्लियों को अक्सर ब्रश किया जाना चाहिए। छोटे बाल भी इस मंत्र की देखभाल के लिए उपयुक्त हैं, यह मृत बालों को खत्म करने में मदद करता है और इसके अतिरिक्त, यह आदत आपको कोट या त्वचा को तुरंत किसी भी नुकसान का पता लगाने की अनुमति देती है। चूंकि हमारी बिल्ली साल पुरानी है या यदि उसे कोई बीमारी है तो हमें इस देखभाल के साथ और अधिक विनम्र होना चाहिए।
  • तनाव : हमारी बिल्ली के तनाव से बचने के लिए हमें विशेष देखभाल के साथ अपने दिनचर्या में कोई संशोधन या परिवर्तन करना चाहिए, यहां तक ​​कि एक से संपर्क करना भी ethologist (पशु व्यवहार में विशेषज्ञ) या फेलीन मनोविज्ञान में ज्ञान के साथ पशुचिकित्सा। इसके अलावा, हमें इसे " समृद्ध वातावरण ", यानी, वह सभी विकृतियों वाला है जो इसे ऊब या निराश होने से रोकने के लिए जा रहे हैं, क्योंकि यह तनाव का एक और कारण है।
बाल देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
मेरी बिल्ली का काला लिंग हैमेरी बिल्ली का काला लिंग है
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
मेरी बिल्ली के निप्पल पर काली गेंदमेरी बिल्ली के निप्पल पर काली गेंद
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक हैमेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक है
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली के पीछे मोटे scabsमेरी बिल्ली के पीछे मोटे scabs
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
» » मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान
© 2022 TonMobis.com