मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?

मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?

मुख्य कारण जो व्याख्या कर सकते हैं क्यों बिल्ली एक बिल्ली नहीं बढ़ती है हैं: परजीवी की उपस्थिति, त्वचा रोगों का विकास, एलर्जी, तनाव या मंडल के बहाव। सटीक कारण निर्धारित करने के लिए, अन्य लक्षणों पर ध्यान देना और पशुचिकित्सा पर जाना आवश्यक है। और यह है कि अगर ऐसा कुछ है जिसे हम फेलिन के आकर्षक पाते हैं तो यह उसका सुंदर कोट है। चाहे छोटे या लंबे, अनियंत्रित, धब्बेदार या धारीदार हों, बिल्लियों के बाल इतने सुंदर हैं कि यह अविश्वसनीय लगता है कि इसे ज्यादातर अपने लार के साथ तैयार किया जाता है।

कभी-कभी, उच्च तापमान की वजह से या कुछ चिकित्सा उपचार करने के लिए बिल्ली के बाल काटने की आवश्यकता होती है - अन्य अवसरों में, बीमारी बालों के पतन का अपराधी है। इन घटनाओं पर काबू पाने पर, आने वाले प्रश्न आते हैं " Iquest- मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ता है? "अगले लेख में हम आपको इस प्रक्रिया के बारे में कुछ बताते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता क्यों नहीं बढ़ता?
सूची

क्या आप बिल्ली के बाल काट सकते हैं?

इस बारे में बात करने से पहले कि आपकी बिल्ली के बाल कैसे बढ़ते हैं, या यदि यह वास्तव में बढ़ता है, तो यह जानना आवश्यक है कि कौन से परिस्थितियों में वह बालों को खो देगा। सामान्य परिवर्तन के अलावा, कि बिल्ली के साथ हर कोई घर के फर्नीचर में छोड़े गए तारों में पहचानता है, ऐसे कारण हैं कि बिल्ली भी अपने फर का हिस्सा खो देगी। उनमें से, हैं अवसर जिसमें बिल्ली के बाल छिड़का जाना चाहिए . Iquest- इन अवसरों क्या हैं? जब इसे बनाना आवश्यक है चिकित्सा परीक्षा या अन्य स्वास्थ्य कारणों के साथ, कुछ उपचार के लिए एक रास्ता तय करें। इन मामलों में, केवल वह क्षेत्र जिसमें परीक्षण किया जाएगा या उपचार मुंडा किया जाएगा।

यह भी संभव है कि, के कारण उच्च तापमान , बिल्ली को रीफ्रेश करने के लिए फर को ट्रिम करना जरूरी है। यदि आपको ऐसा करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो याद रखें कि त्वचा को उजागर न छोड़ें, क्योंकि यह सूर्य की किरणों के रूप में मानव त्वचा के रूप में संवेदनशील है और जल सकता है। केवल धड़ को मुंडा किया जाता है, चरम के बालों को रखते हुए, पूंछ और निश्चित रूप से सिर - बिल्ली का बच्चा हेयरड्रेसर आपको कटौती की जाने वाली राशि के बारे में सलाह देगा।

कुछ क्षेत्रों को दाढ़ी देने का एक अन्य कारण यह है कि जब आप इसे जोड़ते हैं तो आप स्वयं को एक पाते हैं पूर्ववत करना असंभव है - इन गांठों, यदि आप उन्हें उपेक्षा करते हैं, तो बहुत दर्दनाक त्वचा घाव, संक्रमण आदि हो सकते हैं।

चाहे यह तापमान, उपचार या गाँठ की वजह से हो, चाहे बालों को एक पशुचिकित्सा द्वारा छिड़क दिया जाए या जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, एक विशेष बिल्ली का बच्चा हेयरड्रेसर।

क्या आप बिल्ली के बाल काट सकते हैं?

मेरी बिल्ली अपने बालों को क्यों खो देती है और नहीं बढ़ती?

कई कारण हैं जो बिल्ली में बालों के झड़ने को नुकसान पहुंचाते हैं और इसके पुनर्जन्म को औचित्य देते हैं, और यहां हम सबसे आम उल्लेख करते हैं।

कोट बाल

अन्य स्तनधारियों के साथ, घर बिल्लियों उन्होंने मौसम के अनुसार अपने बालों को बहाया , वसंत और गर्मियों में ठंडा रहने के लिए, और सर्दी आने पर गर्म हो जाता है। इस प्रकार का शेड पूरी तरह से सामान्य है - ताकि आपका घर ढीले बाल से भरा न हो, हम आपको बहुत कम उम्र से बिल्ली को ब्रश करने के लिए आदी करने की सलाह देते हैं।

दाद

यह तब होता है जब समस्याएं शुरू होती हैं। जब बालों के झड़ने में परिवर्तन की वजह नहीं होती है, तो एक समस्या होती है। डर्माटोफेटोसिस, आमतौर पर के रूप में जाना जाता है दाद , यह एक प्रकार का माइकोसिस है जो फंगल संक्रमण के कारण बिल्ली के एपिडर्मिस को प्रभावित करता है।

जब बिल्ली रिंगवार्म से पीड़ित होती है, तो शरीर पर खुजली बहुत तीव्र होती है, खासकर चेहरे, कान और चरम पर। यह खुजली जानवरों की इच्छा रखती है और अक्सर खरोंच और यहां तक ​​कि काटने की ओर ले जाती है, जिससे फर और त्वचा के घावों का नुकसान होता है।

बाहरी परजीवी

पिस्सू और टिक वे बिल्ली के मुख्य बाहरी परजीवी हैं। डार्माटोफेटोसिस के साथ, खुजली की असुविधा बिल्ली को खरोंच और चाटना का कारण बनती है, एक तथ्य जो अलगाव का पक्ष लेता है। इसके अलावा, इस मामले में एलर्जी भी fleas के काटने के लिए हो सकता है, क्योंकि वे अपने काटने के साथ एक anticoagulant इंजेक्षन।

Fleas या ticks की उपस्थिति का पता लगाया जाता है जब कोट की उपस्थिति गंदे और नाखुश होती है, इसके अलावा वे पूंछ के आधार पर अपनी चाटों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

खाज

पतंगों के कारण त्वचा की बीमारी, बिल्लियों में बिल्लियों में एक और आम समस्या है, और विभिन्न क्षेत्रों में बाल गिरने का कारण बनता है। इसी तरह, यह प्रभावित क्षेत्र के फर को वापस बढ़ने से भी रोकता है, इसलिए यह मुख्य कारणों में से एक है जो बता सकता है कि आपकी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती है।

एलर्जी




बिल्लियों को प्रभावित करने वाली दो प्रकार की एलर्जी होती है: पर्यावरण और भोजन . पहले पर्यावरण बिल्ली में मौजूद विभिन्न कारकों को एलर्जी से संबंधित है या तो फूलों के पराग, धूल, सफाई या स्वच्छता विषाक्त घटकों, अन्य लोगों के अलावा भोजन जब शरीर बिल्ली कुछ सामग्री के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया करते हैं आपके सामान्य आहार में निहित है। किसी भी मामले में, लक्षण विविध होते हैं, और उनमें से एक बालों के झड़ने और बाल पुनर्जन्म नहीं है।

तनाव

बिल्लियों में कई स्वास्थ्य समस्याओं को झुकाव, तनाव आक्रामक व्यवहार और अलौकिक सौंदर्य व्यवहार से अलगाव के लिए सभी प्रकार के परिणामों को लाता है। कारणों की खोज करना इससे बचने और जानवरों के कोट को जीवन शक्ति बहाल करने का एकमात्र तरीका है, इसकी भावनात्मक स्थिरता के अलावा, जो सबसे महत्वपूर्ण बात है।

मेरी बिल्ली अपने बालों को क्यों खो देती है और नहीं बढ़ती?

बिल्लियों को अपने बाल उगते हैं?

यदि आपकी बिल्ली को उपरोक्त उल्लिखित समस्याओं में से किसी एक का सामना करना पड़ा है और प्रक्रिया में अपने फर का खो हिस्सा है, तो यह सामान्य बात है कि जब आप सही उपचार से शुरू करते हैं तो आपको चिंता से हमला किया जाएगा कि यह आपके कोट को ठीक करने में कितना समय लगेगा। हालांकि, यह एक बिल्ली से दूसरे में भिन्न होता है, और विशेष रूप से उस समस्या के आधार पर होता है जो पार हो गया है।

आपको सामान्य स्थिति में, समय के बारे में एक विचार देने के लिए गिरना , जो मुख्य रूप से गर्मी और वसंत के बीच होता है और यह उन फेलिनों में अधिक ध्यान देने योग्य है जो घर के अंदर रहने वाले लोगों की तुलना में बाहर जाते हैं, कोट परिवर्तन बीच में हो सकता है 2 और 3 सप्ताह . और जब हम परिवर्तन की बात करते हैं, हम किस्में चलती है और नई किस्में के विकास, इतना है कि यह कोट के बाकी के साथ मेल खाता है जो स्पष्ट रूप से अधिक समय की आवश्यकता है शुरू करने की कुल पतन को देखें।

ऊपर वर्णित स्थितियों में, जहां न केवल फर बल्कि त्वचा भी प्रभावित होती है, कारण गायब होने के बाद प्रक्रिया में थोड़ा और समय लगता है। जब चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक वसूली पूरी हो जाती है, तो बाल पहले और तीसरे महीनों के बीच पूरी तरह से बढ़ने चाहिए। यही वह है प्रभावी ढंग से बिल्लियों अपने पंख बढ़ते हैं . इस तरह, सवाल से पहले "अगर मैं अपनी बिल्ली को दाढ़ी दूंगा तो आपके बाल उगेंगे?", जवाब भी हाँ है।

अब, अगर इस समय के बाद आपको मंडल में सुधार दिखाई नहीं देता है, तो आपको पशु चिकित्सक के पास वापस जाना चाहिए। हार्मोनल प्रकार की समस्या हो सकती है, या अल्पाशिया का सामना किसी अन्य कारण के लिए किया जाता है।

मेरी फारसी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?

फारसी बिल्ली अपने सुंदर और प्रचुर मात्रा में कोट के लिए दुनिया में सबसे लोकप्रिय है। इसलिए, जब एक पिल्ला को गोद लेते हैं और देखते हैं कि उसका कोट नहीं बढ़ता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि ट्यूटर आश्चर्य करते हैं कि क्या हो रहा है। खैर, सबसे आम कारण बताते हैं कि क्यों एक फारसी बिल्ली अपने बालों को नहीं बढ़ाती है:

बिल्ली mestizo है

अगर फारसी बिल्ली एक का फल है छोटे या मध्यम बाल की एक और नस्ल के साथ पार करना , ऐसा हो सकता है कि मंडल दोनों माता-पिता की विशेषताओं को प्रस्तुत करता है, उदाहरण के लिए फ़ारसी बालों की बनावट और छोटी बालों वाली बिल्ली की लंबाई दिखाता है।

यह जांचने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली शुद्ध फारसी या मेस्टिज़ो है, फ़ारसी बिल्ली नस्ल के हमारे टैब को देखें। और यदि यह अंततः एक मोन्गल बिल्ली है, तो अपने प्रकार के मंडल में बालों की देखभाल को अनुकूलित करना याद रखें, iexcl- यकीन है कि यह बस सुंदर या अधिक है!

iquest- क्या यह छोटे बाल के साथ एक फारसी या विदेशी बिल्ली है?

जब वे पिल्ले होते हैं, तो दौड़ दोनों को भ्रमित करना सामान्य होता है क्योंकि उनके पास बहुत ही समान शारीरिक विशेषताएं होती हैं। हालांकि, जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, फ़ारसी बिल्ली एक प्रचुर मात्रा में मैटल विकसित करती है, जबकि विदेशी एक दिखाता है छोटा और घने palaje , या औसत लंबाई, लेकिन लंबे समय तक नहीं। इसलिए, अगर आपकी "फारसी" बिल्ली वयस्कता तक पहुंचने लगती है, तो वह पूरी तरह से स्वस्थ है, वह mestizo नहीं है लेकिन फिर भी उसके बाल नहीं बढ़ते हैं, Iquest- क्या यह वास्तव में एक विदेशी शॉर्टएयर हो सकता है?

Iquest- क्या यह सही ढंग से खिलाया जाता है?

एक पोषण की कमी , या ओमेगा 3 फैटी एसिड में गरीबों को खिलाना, मंथन की गुणवत्ता में प्रतिबिंबित किया जा सकता है, चमकदार, खराब और मोटे बिना कोट दिखा रहा है। इस तरह, यदि आपकी फारसी बिल्ली में इन विशेषताओं के साथ बाल हैं, तो अपने आहार को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के लिए बदलने की कोशिश करें, या विशेष रूप से इस नस्ल के लिए डिज़ाइन किया गया है, और देखें कि यह बेहतर होता है या नहीं।

त्वचा रोग या परजीवी

चूंकि यह नस्लों और मास्टिज़ो बिल्लियों के साथ होता है जो उनके बालों को खो देते हैं और वापस नहीं बढ़ते हैं, इस स्थिति के सबसे आम कारण स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित पिछले खंडों में उल्लिखित हैं। तो, अगर आपकी फारसी बिल्ली क्षेत्रों द्वारा अपने बालों को नहीं बढ़ाती है , अपनी त्वचा को ध्यान से जांचें और पशु चिकित्सक के पास जाएं। और यदि गिरावट सामान्य है, तो मॉलिंग की संभावना को ध्यान में रखें।

मेरी फारसी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलतामेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलता
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणनामेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणना
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
» » मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?
© 2022 TonMobis.com