क्या बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है?

क्या बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है?

Iquest- क्या एक बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य है? Iquest- बिल्लियों को अपने नाक गीला क्यों मिलता है? बिल्लियों की नाक के आसपास कुत्तों के मामले में एक ही मिथक फैलती है और यह मानने के अलावा कोई अन्य नहीं है, इसे छूना, कोई निर्धारित कर सकता है तापमान पशु और इसलिए, इसकी स्वास्थ्य की स्थिति।

यह मिथक बिल्ली के बैठकों के बीच इतनी व्यापक है कि हम पशु विशेषज्ञ के इस लेख को समर्पित करने जा रहे हैं ताकि यह समझाया जा सके कि यह विचार कहां से आया होगा और इसका क्या मतलब है , वास्तव में, नाक हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करते समय। Iquest- क्या आपको लगता है कि एक बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य है? iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मेरे पिल्ला के लिए सूखा नाक होना बुरा है?
सूची

नाक की संवेदनशीलता

यह सच है कि, नियमित आधार पर, एक बिल्ली की नाक को छूएं हम इसे गीले और ठंड महसूस करेंगे। लेकिन बिल्ली के लिए सूखी नाक होने के लिए यह भी सामान्य है, बिना किसी पैथोलॉजी का अर्थ है या इसलिए, इसे अलार्म सिग्नल माना जाता है। iquest- तो मेरी बिल्ली सूखी नाक क्यों है? खैर, क्योंकि नाक पूरे दिन अपने राज्य को बदल देगा पर्यावरण के आधार पर.

उदाहरण के लिए, अगर हमारी बिल्ली सनबाथिंग या गर्मी के स्रोत के पास है, तो संभव है कि उसकी नाक शुष्क और गर्म हो, पर्यावरण के प्रतिबिंब से ज्यादा कुछ भी शामिल किए बिना, उसके भौतिक अवस्था से संबंधित न हो। इसलिए, हमारे प्रश्न का उत्तर सकारात्मक है, यानी, हां एक बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है . तो, Iquest- ऐसा क्यों कहा जाता है कि एक सूखा नाक बीमार बिल्ली का पर्याय बन गया है? हम इसे निम्नलिखित खंड में देखते हैं।

नाक की संवेदनशीलता

बुखार और निर्जलीकरण

हमने कहा है कि एक बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है, लेकिन यह भी सच है कि एक बीमार बिल्ली अपनी नाक सूखी और गर्म पेश करने की संभावना है। शायद यह प्रशंसा मिथक को प्राप्त करती है जो नाक की सूखापन को पैथोलॉजी से जोड़ती है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या हमारी बिल्ली बीमार है या नहीं, हमें न केवल आपकी नाक की स्थिति के अन्य लक्षणों को देखना चाहिए।

बिल्ली क्षीण हो गई है और सूखी नाक है

उदाहरण के लिए, अगर हमारी बिल्ली क्षीण हो जाती है और सूखी नाक होती है, हाँ, बुखार है और कुछ रोगजनक प्रक्रिया से पीड़ित है। लेकिन इसके तापमान को जानने के लिए बिल्ली का तापमान मापने का एकमात्र विश्वसनीय तरीका है एक थर्मामीटर का उपयोग कर कि, बिल्ली में, आपको गुदा में डाल देना होगा।

शायद इस युद्धाभ्यास में शामिल कठिनाई के कारण, अधिकांश देखभाल करने वाले यह पसंद करते हैं कि पशुचिकित्सक तापमान की जांच करें। जो लोग इसे घर लेते हैं, उनके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों का सामान्य तापमान बीच में है 37.8 और 39.2 ordm-सी.




इसी तरह एक सूखी गर्म नाक बुखार का संकेत नहीं देती है, यह निर्जलीकरण का पर्याय नहीं है। अगर हम अपनी बिल्ली की हाइड्रेशन स्थिति की जांच करना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे सरल और सबसे प्रभावी तरीका है उसकी त्वचा देख रहे हैं . यदि हम क्रॉस के क्षेत्र को फैलाते हैं, तो अच्छी तरह से हाइड्रेटेड बिल्ली में यह तुरंत अपनी जगह पर लौटता है। दूसरी ओर, अगर त्वचा गुना रखती है और इसे चिकनी नहीं करती है, तो हम निर्जलीकरण का सामना करेंगे। बेशक, बुखार और निर्जलीकरण दोनों हैं पशु चिकित्सा परामर्श का कारण.

हमारी बिल्ली की नाक हमें क्या बताती है

जैसा कि हमने देखा है, बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है और हमें चिंता नहीं करनी चाहिए, जब तक कि यह एक और लक्षण लक्षण प्रस्तुत न करे। iquest- और नाक में हम किन स्थितियों को प्रकट कर सकते हैं? हमें निम्नलिखित विवरणों पर ध्यान देना होगा:

  • उस शैली के खून बहने के बिना क्रैक, फ्यूरो, फ्लेकिंग और / या चोटें।
  • बिल्ली की नाक पर काली परत।
  • घाव, भले ही वे आकार में छोटे हों।
  • किसी भी रंग और स्थिरता के स्राव। कभी-कभी यह नाक के चारों ओर सूखने वाली श्लेष्म की एक छोटी मात्रा हो सकती है।

इन सभी संकेतों को पशु चिकित्सा संशोधन की आवश्यकता होगी क्योंकि वे संकेत दे सकते हैं कि हमारी बिल्ली श्वसन स्थिति से पीड़ित है rhinotracheitis (वायरल संक्रमण), कुछ त्वचाविज्ञान समस्या या यहां तक ​​कि एक कैंसरजन्य प्रक्रिया भी।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अधिकांश बिल्लियों में है गुलाबी नाक , हालांकि, यह हो सकता है कि बिल्ली की नाक में रंग बदल जाए या बिल्ली की नाक स्वयं सफेद हो जाए। यद्यपि शुरुआत में यह बीमारी का संकेत नहीं है, जब भी यह देखा जाता है कि अन्य लक्षणों के साथ आपको हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

हमारी बिल्ली की नाक हमें क्या बताती है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की पीठ पर रसोई तेल दागमेरी बिल्ली की पीठ पर रसोई तेल दाग
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदमबिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
» » क्या बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है?
© 2022 TonMobis.com