मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है?

मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है?

हम में से जो बिल्लियों को व्यवहार के संदर्भ में अपनी जटिलता जानते हैं, कभी-कभी हम एक प्रेमपूर्ण बिल्ली पा सकते हैं, दूसरों में एक स्वतंत्र बिल्ली और ixcl-up बिल्लियों काटने!

नहीं काटने के सभी कारण बनता है, एक ही हैं, जिसके कारण इस लेख में ExpertoAnimal क्यों मेरी बिल्ली को काटता है मुझे आपको अपने प्रश्न का समाधान या एक जवाब खोजने में मदद करने में विभिन्न स्थितियों को देखने का एक समीक्षा करेंगे।

एक बार और सभी के लिए पढ़ना और खोजना जारी रखें Iquest- मेरी बिल्ली मुझे काटने क्यों करता है? विभिन्न कारणों और समाधानों के साथ।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली मुझे काट क्यों देती है?
सूची

अपनी बिल्ली के चरित्र की खोज करें

इस कारण से प्रत्येक बिल्ली का एक विशिष्ट और अद्वितीय व्यक्तित्व होता है, सभी बिल्लियों एक ही संकेतों की सराहना नहीं करेंगे या वे हमारे साथ या अन्य लोगों के साथ एक सामाजिक संचार के लिए समान प्रतिक्रिया देंगे। आपको यह समझने का प्रयास करना चाहिए कि आपको क्या पसंद है और आपको क्या पसंद नहीं है, आपको इसे कैसे छूना चाहिए और शरीर के आपके पसंदीदा क्षेत्र क्या हैं।

अपनी बिल्ली के चरित्र की खोज करें

एक सामाजिक बातचीत से पहले काटने

जबकि हम बिल्लियों को पाते हैं जो कानों या पीठ पर अंतहीन सहारे का पूजा करते हैं, अन्य लोग उन्हें नफरत करेंगे। Iquest- क्या यह आपका मामला है? आपको अपनी बिल्ली के साथ संवाद करना सीखना चाहिए और समझना चाहिए कि क्या वह गुस्से में है या बस है उसे छूने के लिए एक चेतावनी वह क्षेत्र

यदि आप आराम कर रहे हैं, अपनी बिल्ली को सहारा दे रहे हैं, और अचानक आपका हाथ आपको काटता है, तो कुछ अच्छा काम नहीं कर रहा है: आपने इसे अधिभारित कर दिया है। इस तरह की स्थिति के साथ सामना करना, अभी भी बैठना सबसे अच्छा है और बिल्ली को किसी और चीज़ पर अपना ध्यान बदलने की प्रतीक्षा करें। उसे पेट करना बंद करो और शांत और शांत स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें।

यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें आपकी बिल्ली की शारीरिक भाषा , विशेष रूप से यदि आप चेतावनी के बिना चबाते हैं, अगर हम ध्यान देते हैं तो हम जान जाएंगे कि क्या बिल्ली वास्तव में गुस्से में है या आप को परेशान करना बंद करने के लिए केवल एक महत्वपूर्ण चेतावनी है।

एक सामाजिक बातचीत से पहले काटने

खेल के दौरान काटने

बहुत से लोग अपने बिल्ली के बच्चे को सिखाते हैं बहुत सक्रिय रूप से खेलते हैं हाथों, खिलौने और कई अन्य वस्तुओं के साथ। अगर हम इस व्यवहार को विशेष रूप से अपने हाथों से पुरस्कृत करते हैं, तो हम भविष्य में हमारी वयस्क बिल्ली को नाराज होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे कि यह हमें नुकसान पहुंचाए या नहीं।

अगर हम इससे बचने में सक्षम नहीं हैं और वर्तमान में हमारी वयस्क बिल्ली खेल के दौरान इस व्यवहार को दिखाती है तो हमें उस वास्तविकता को बदलने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसा करने के लिए हम जा रहे हैं हमेशा खिलौनों का उपयोग शुरू करें, हाथ कभी नहीं , कार्रवाई है कि हम बिल्लियों के लिए व्यवहार और स्नैक्स के साथ सकारात्मक रूप से मजबूत कर सकते हैं।




पंखों के धूल या रैटल जैसे कुछ खिलौने, बिल्ली की उपस्थिति या ध्वनि की वजह से बहुत अधिक ध्यान देते हैं। यह प्रक्रिया उनके साथ शुरू होती है।

खेल के दौरान काटने

स्नेह के काटने

हो सकता है कि हमारे पास हमारी बिल्ली के साथ एक बढ़िया रिश्ता हो, शायद यही कारण है कि आप खुद से पूछते हैं "iquest- मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है?" यह बस प्यार है।

हमने पहले इसका अनुभव नहीं किया हो सकता है, लेकिन बिल्लियों कभी-कभी हमारे पैरों, बाहों और हाथों पर चबाते हैं खुशी की स्थिति में उनके लिए: जब हम खाना डालते हैं, जब हम उसे सहारा देते हैं आदि।

आम तौर पर वे हल्के काटने होते हैं, जो दर्द उत्पन्न नहीं करते हैं (हालांकि अगर बिल्ली बहुत उत्साहित है, तो हम कुछ दर्द महसूस कर सकते हैं ...) और आमतौर पर यह एक बड़ी तीव्रता के परिणामस्वरूप होता है जिसे वे व्यक्त करना चाहते हैं। इस स्थिति में हमें सहलों की तीव्रता को कम करना चाहिए और यहां तक ​​कि रोकना चाहिए। भी हम काटने के बिना प्रभावशाली खेल को पुरस्कृत करेंगे बिल्लियों के लिए स्नैक्स का उपयोग करके, इस तरह आप तेजी से सीखेंगे कि आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं।

स्नेह के काटने

भय से काट लें

बिल्लियों अगर वे डरते हैं तो वे काट सकते हैं , धमकी दी या खतरे में। यद्यपि वे आमतौर पर अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं, काटने का एक उपकरण भी है जिसे वे उपयोग करना पसंद करते हैं। एक डरावनी बिल्ली की पहचान करना बेहद आसान है: कान वापस, स्नॉर्ट्स, रूढ़िवादी आदि।

भय से काट लें

अन्य स्थितियों

ऐसे मामले हैं जिनमें से हैं हम पहचानने में सक्षम नहीं हैं iquest- मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है? यही वह समय है जब हमें नैतिकता विशेषज्ञों, जानवरों के व्यवहार में विशिष्ट पशु चिकित्सकों जैसे विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए।

आक्रामकता की समस्या जानना महत्वपूर्ण है इसे जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए , खासकर यदि हम कभी नहीं जानते कि हमारी बिल्ली पर हमला करने जा रहा है या नहीं। यद्यपि यह एक छोटा सा जानवर है जो हमें बहुत नुकसान पहुंचा सकता है, समय बीतने और जल्दी से इसे हल करने की अनुमति न दें।

अन्य स्थितियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटामेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटा
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही हैमेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही है
» » मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है?
© 2022 TonMobis.com