मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें

मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें

बिल्लियों में बुखार यह कुत्तों में भी आम है, हालांकि यह पहचानने के लिए हमें और अधिक खर्च करता है। फेलिन, अपने कुत्ते साथी की तुलना में अधिक स्वतंत्र और आत्मनिर्भर जानवर होने के नाते, और मालिकों के लिए अधिक जटिल, महसूस करते हैं कि वे बीमार हैं। इसलिए, हर दिन हमारी बिल्ली के व्यवहार पर ध्यान देना और आपको आवश्यक सभी देखभाल प्रदान करना आवश्यक है। बिल्लियों में बुखार के सबसे आम लक्षणों में से उदासीनता, नाक की सूखापन और बेचैन और घबराहट व्यवहार है। क्या तापमान बहुत अधिक है? UmComo से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें अपनी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें.

सामान्य तापमान एक वयस्क बिल्ली चट्टानों के 38 और 39ॉर्डएम-सी के बीच जबकि कुत्तों में से एक जो 39,5ord-C में है। यदि आपकी बिल्ली के तापमान को मापने पर इन संख्याओं से अधिक हो जाता है, तो हम इस बात पर विचार कर सकते हैं कि इसमें बुखार है। सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी बिल्ली को जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि वह इसकी जांच कर सके और बुखार का कारण खोज सके, क्योंकि कई अवसरों पर यह कुछ बुखार के लक्षण के रूप में दिखाई देता है।

  • अगर आपकी बिल्ली का उच्च तापमान गंभीर स्थिति के कारण होता है, लेकिन एक सामान्य ठंड या अन्य हल्के कारण के लिए, आप इसे कम करने के लिए घरेलू उपचार के उपयोग का सहारा ले सकते हैं, हमेशा पशुचिकित्सा की सहमति के साथ। सबसे पहले आपको यह करना सुनिश्चित करना है कि आपकी बिल्ली आपके शरीर को आवश्यक मात्रा में पानी पीती है मैं अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखा . फेलिन कम पीने वाले जानवर हैं, इसलिए आपको इस विवरण पर विशेष ध्यान देना चाहिए और एक सिरिंज सीओन की मदद से तरल पेश करना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पानी ताजा है। अपने बिल्ली को अधिक पानी पीने के तरीके पर हमारा आलेख देखें।

  • स्प्रे जहां आपकी बिल्ली बुखार पाने और सामान्य तापमान को ठीक करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वह आदर्श जो उसे फिट करता है आपके घर की जगह गर्म और सूखी यह आर्द्रता से मुक्त है, ठंड से दूर, अतिरिक्त गर्मी और तापमान में अचानक परिवर्तन। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि फेलिन पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के पक्ष में जितना संभव हो सके, आराम से और शांत हो।

  • अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए, आपको रखना होगा प्रयुक्त पैड अपने माथे पर और कुछ मिनट के लिए छोड़ दें। यदि प्रभाव मौजूद नहीं था तो संपीड़न या तौलिए को ठंडे पानी में गीला होना चाहिए। फिर हटाएं- आप दिन में दो बार इस प्रक्रिया को कर सकते हैं। माथे के एलेम, आप बेहतर परिणाम के लिए अपने पैरों, पेट क्षेत्र और हेयरपिन को गीला कर सकते हैं। याद रखें कि संपीड़न लगाने के बाद, सूखे हिस्सों को अच्छी तरह सूख जाना चाहिए।




  • भोजन यह आपकी वसूली में और बुखार को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि अपर्याप्त आहार आपकी हालत को बढ़ा सकता है और यहां तक ​​कि कारण भी हो सकता है। सर्वोत्तम भोजन का चयन करने के लिए, आपको अवयवों, अपनी बिल्ली, राया और उम्र के वजन पर ध्यान देना होगा। मेरी बिल्ली के भोजन को चुनने के तरीके पर जांच करें और जांचें कि यह सबसे उपयुक्त है या नहीं।

  • उस समय के दौरान जब आपकी बिल्ली बुखार हो, स्नान करने की कोशिश करें, भले ही पशुचिकित्सक अनुबंध को इंगित करता है, इसे खराब होने से रोकने के लिए। अगर 48 घंटों के बाद अगर हमने तापमान को माप लिया है और इन देवताओं को अभ्यास में डाल दिया है, तो निर्वहन का बुखार होना चाहिए अपनी बिल्ली पशुचिकित्सा के लिए ले लो जांच करने के लिए। याद रखें कि यह कुछ नुकसान का लक्षण हो सकता है और इसलिए घटता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरी बिल्ली बुखार और क्षीण हैमेरी बिल्ली बुखार और क्षीण है
    बिल्ली में बहुत बुखार हैबिल्ली में बहुत बुखार है
    बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
    मेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया हैमेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया है
    डांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआडांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआ
    मेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार हैमेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार है
    हर 15 दिनों में बुखार के साथ मेरी बिल्लीहर 15 दिनों में बुखार के साथ मेरी बिल्ली
    मेरी बिल्ली एक पीले तरल उल्टी हैमेरी बिल्ली एक पीले तरल उल्टी है
    बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
    » » मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें
    © 2022 TonMobis.com