बिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे करें

बिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे करें

जब आपका जानवर बीमार है और आपके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है और आपको उपयुक्त, समय पर ध्यान देने के लिए तत्काल पता लगाएं। बुखार यह एक ऐसी स्थिति है जो बिल्लियों में हो सकती है जब वे संक्रमण, परजीवी से पीड़ित हो जाते हैं, सूजन हो जाते हैं या जब उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली किसी भी कारण से कमजोर हो जाती है। कुछ संकेत हैं कि बिल्ली को यह निर्धारित करने का सबसे सुरक्षित तरीका पेश कर सकता है कि जानवर को बुखार है या नहीं। बिल्ली के तापमान को मापें . यदि आप आश्चर्य करते हैं कि जानवरों के इस आलेख में जानवरों के इस लेख में हम क्या समझाते हैं।

एक बिल्ली का सामान्य तापमान बीच में oscillates 38ordm-C और 39ordm-C . हालांकि, पिल्लों के मामले में, गर्मी में जानवरों और भी बिल्ली का उपयोग करने वाले बिल्ली के मामले में, यह भी 39.5 तक पहुंचने में थोड़ा बढ़ा सकता है ordm सी।

बिल्लियों में बुखार के कारण बहुत अलग हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि एक बार हम यह निर्धारित कर सकें कि बिल्ली वास्तव में उच्च तापमान पर है, हम इसे तुरंत लेते हैं मैं पशु चिकित्सा . इसे अपने आप मापने और विशेषज्ञ के पास जाने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।

  • को एक बिल्ली के तापमान को मापने के लिए आप एक का उपयोग कर सकते हैं डिजिटल थर्मामीटर जैसे मनुष्य के मामले में इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह आपकी बिल्ली के विशेष उपयोग के लिए है और इसे अन्य जानवरों के थर्मामीटर से अलग रखा जाना चाहिए और, ज़ाहिर है, जो आपके घर में रहने वाले लोगों का उपयोग करते हैं।

    परिणामस्वरूप डिजिटल थर्मामीटर का उपयोग परंपरागत एक से अधिक तेज़ तरीके से परिणाम दिखाने के लिए किया जाता है।

  • को बिल्ली के तापमान को मापें आपको थर्मामीटर में प्रवेश करना होगा रेक्टल क्षेत्र इस तरह आप सबसे विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करेंगे। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, यह प्रक्रिया बिल्ली के लिए अप्रिय है, यही कारण है कि उसे विरोध करना चाहिए। इस प्रकार, सबसे अच्छी बात यह है कि जानवर को धीरे-धीरे एक तौलिया से रोल करना है, विशेष रूप से अपने पैरों को अलग करना, ताकि यह खरोंच से बच सके क्योंकि यह घबराहट है।

  • बिल्ली को अपने बिस्तर पर या किसी अन्य मुलायम गर्म मुद्रांकन सतह पर रखें जहां आप इसे कुशल बना सकते हैं। विशेष रूप से स्नेही और महसूस करने योग्य आराम बनें ताकि आप अपने तापमान को अधिक आसानी से माप सकें। यदि यह कुछ प्रें के साथ है जो você की मदद कर सकता है और यह जानवर के लिए भरोसा है, तो सफलतापूर्वक करना बहुत आसान होगा।




  • बिल्ली के रेक्टल क्षेत्र में थर्मामीटर आसानी से प्राप्त करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित है थोड़ा Vaseline का उपयोग करें , इस उत्पाद के साथ इसके अंत को धुंधला करना। फिर, बिल्ली को दृढ़ता से पकड़कर, ताकि वह बच निकल जाए, पूंछ को जानवर से दूर ले जाएं और थर्मामीटर को गुदा में लिखें, और बहुत कम, ढाई इंच लंबा रखना आवश्यक होगा।

  • संलग्न थर्मामीटर को एक सीटी के साथ इंगित करने दें जो तापमान को मापता है। प्रक्रिया के दौरान, अपनी बिल्ली को सहारा देने और उसे आराम देने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप इसे पूरा करते हैं तो उसे बुरे समय के लिए तैयार करने के लिए एक कुकी दे सकती है।

    यदि जानवर का तापमान ऊंचा है, तो सबसे अच्छा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें.

  • इसके अलावा, हम कुछ recomendañón vocote देते हैं बिल्ली के तापमान को मापें बहुत आसान हो:

  • बिल्ली को खिलाने से पहले हमेशा Faia, क्योंकि अंतर्निहित तापमान में वृद्धि कर सकते हैं। जब जानवर आराम पर होता है तो यह भी सिफारिश की जाती है।
  • हमेशा वैसीलाइन का उपयोग करें, इसलिए थर्मामीटर बेहतर स्लाइड करेगा।
  • तापमान माप हर 6 या 8 घंटे किया जाना चाहिए।
  • समाप्त करने के लिए, नए स्टोर को स्टोर करने से पहले क्षार में गीले स्टॉप के साथ थर्मामीटर को साफ करें।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं
    बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
    बिल्ली में बहुत बुखार हैबिल्ली में बहुत बुखार है
    डांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआडांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआ
    सीज़ेरियन के बाद उच्च बुखार के साथ बिल्लीसीज़ेरियन के बाद उच्च बुखार के साथ बिल्ली
    बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
    कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहीं
    मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करेंमेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें
    » » बिल्ली के तापमान को मापने के लिए कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com