कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं

एक कॉन का सामान्य तापमान बीच में भिन्न होता है 38.5 और 39.5 डिग्री सेल्सियस

लेकिन एक परजीवी या हमारे पशु estimañón की प्रतिरक्षा प्रणाली में विफलता के कुछ प्रकार के दौरान कुछ infeñón में बुखार estáñón कि पशु चिकित्सक के पास एक तत्काल यात्रा की आवश्यकता हो सकती है, वृद्धि करने के लिए अपने तापमान के कारण,। हालांकि, बड़ा सवाल यह है कि, जैसे पता है कि मेरे साथी को बुखार है या नहीं ? अच्छी तरह से animales.sitio2.xyz हम इस संबंध में आपको स्पष्ट करते हैं।

  • मुख्य लक्षण

पता है कि हमारा क्या है बुखार के साथ हमारे हिस्से पर कुछ अवलोकन की आवश्यकता है, हालांकि कुछ लक्षण अस्पष्ट हैं, जैसे गर्म और सूखी नाक, प्रतीत होता है पानी या बादलों की आंखें, उदासीनता, भूख की कमी और थोड़ा घबराहट। उच्च तापमान पर, जानवरों को इंसानों जैसे झटके का सामना करना पड़ सकता है।

  • एक विशेषज्ञ की मदद

    यद्यपि घर पर आपके कुत्ते के बुखार को कम करने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप बुखार का पता लगाते हैं पशुचिकित्सा की ओर मुड़ें क्योंकि आपको इस स्थिति का कारण निर्धारित करना है, यदि यह परजीवी है, प्रतिरक्षा या अन्य विशिष्ट बीमारी की समस्या है, तो उपचार के आधार पर उपचार अलग-अलग होगा बुरे होने की उत्पत्ति.

  • घर पर




    आपको हमेशा अपने पशुचिकित्सक के संकेतों का पालन करना चाहिए, लेकिन अलम, अपने कुत्ते की मदद करो इन सिफारिशों के बाद घर पर। बुखार के किसी भी मामले में, हाइड्रेटेड और आवश्यक यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता पानी पीना चाहता है, तो उसे मांस या चिकन का शोरबा दें, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उसे तरल पदार्थ पी सकते हैं। यदि आपके पास हल्के कंबल के साथ कंपकंपी है, तो जितनी देर तक संभव हो सके, इससे आपको आराम की आवश्यकता महसूस हो जाएगी। गर्म स्नान करें, शरीर के तापमान को कम करने में मदद कर सकते हैं। एक और अच्छा काम उसके पेट और चेहरे पर ठंडे पानी को पोंछना था। लगातार अपनी नाक की स्थिति की निगरानी करें, और इस तरह आप जांच सकते हैं कि तापमान कम हो गया है या नहीं। यदि नैदानिक ​​चित्र मामूली खराब हो जाता है- पशुचिकित्सा की तात्कालिकता।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • युक्तियाँ
    सबसे पहले यह तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन सावधान रहें और आपके पालतू जानवर के लिए डॉक्टर के निर्देश जल्दी से ठीक हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में बुखार के कारणकुत्तों में बुखार के कारण
    मेरे कुत्ते के बुखार को कम करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते के बुखार को कम करने के लिए घरेलू उपचार
    कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधान
    बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
    मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करेंमेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें
    अपने कुत्ते के तापमान को मापने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते के तापमान को मापने के लिए कैसे करें
    बुखार 40.8 के साथ दो महीने का चिहुआहुआबुखार 40.8 के साथ दो महीने का चिहुआहुआ
    मेरे कुत्ते को तापमान ले लोमेरे कुत्ते को तापमान ले लो
    कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहीं
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com