बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?

बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?

निश्चित रूप से आपने इंटरनेट पर प्रसारित कई वीडियो देखे हैं जो बिल्लियों को अपने मानव मित्रों से आइसक्रीम की कोशिश कर रहे हैं। कुछ ही सेकंड में, फेलिन हम जो कहते हैं उसकी विशेषता अभिव्यक्ति दिखाते हैं ldquo-brain congeladordquo-।

आपको भी कोशिश करने से पहले, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप बिल्लियों को आइसक्रीम दे सकते हैं। हालांकि आइसक्रीम मनुष्यों के लिए अनूठा है, यह बिल्लियों के लिए हानिकारक है। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें क्यों बिल्लियों को आइसक्रीम नहीं खाना चाहिए.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
सूची

क्या आप बिल्लियों को आइसक्रीम दे सकते हैं?

एक स्वादिष्ट आइसक्रीम खाओ और महसूस करें कि आप हैं फ्रीज फ्रीज सुखद नहीं है, और आप इसे जानते हैं। बिल्लियों के वीडियो को एक ही प्रतिक्रिया वाले वीडियो देखते समय, आप पूछेंगे, Iquest- क्या हो रहा है? Iquest-Do बिल्लियों भी अपने दिमाग को स्थिर करें? सच्चाई यह है कि हां, फेलिनों की एक समान प्रतिक्रिया होती है क्योंकि उनके जीव में एक ही चीज हमारे जीव में होती है जब वे बहुत तेज़ी से बहुत ठंड खाते हैं। अब, Iquest- वास्तव में क्या होता है? iexcl- यहां हम आपको यह समझाते हैं!

बहुत ठंडे भोजन और उच्च गति से इंजेक्शन करके, जीव है sorpresardquo- द्वारा ldquo-ले लिया है, इसलिए धमनियों उच्च गति से और त्रिपृष्ठी तंत्रिका, पांचवें कपाल तंत्रिका कहा जाता है, जो, अन्य कार्यों के बीच में, मस्तिष्क जानकारी ले जाने के लिए जिम्मेदार है को प्रभावित करने फैलने मुंह स्तर तक उत्तेजनाओं प्राप्त की और जबड़े। असुविधा मुंह में शुरू होती है, गले में जाती है और आसपास के इलाकों में सभी तंत्रिकाएं होती हैं। यह जमे हुए मस्तिष्क की सनसनी देता है, जिसे दवा में नाम प्राप्त होता है ganglioneuralgia sphenopalatine . इसलिए, और अन्य कारणों जैसे कि चीनी की मात्रा, बिल्लियों को आइसक्रीम देने की सिफारिश नहीं की जाती है।

स्फेनोपालाटाइन गैंग्लोनियोलर्जिया का नतीजा न केवल इंद्रियों का एक सामान्य भ्रम है, बल्कि तीव्र दर्द और माइग्रेन भी है। अंत में, कुछ भी सुखद नहीं है। आपकी बिल्ली के साथ भी यही बात होती है, इसलिए यह दर्द पहला कारण है कि आपको उसे आइसक्रीम क्यों नहीं देना चाहिए।

बिल्लियों को ठंड से नफरत है

घर पर एक बिल्ली वाला कोई भी जानता है कि वे अपने सभी पैरों को फैलाने और सूरज की किरणों में पेट में झूठ बोलने का आनंद लेते हैं। वे इसे प्यार करते हैं और इस स्थिति में घंटों खर्च कर सकते हैं। शरद ऋतु और सर्दियों, और धूप की कमी में, बिल्लियों सबसे गरम घर साइटों में cuddle के पास स्टोव, उपकरणों, या सिर्फ गर्म शराबी कंबल कि उपकरणों को खोजने के लिए कर सकते हैं के बीच में।

ऐसा इसलिए है फेलिन के लिए सर्दी वास्तव में अप्रिय है . उसका शरीर का तापमान हमारे (38 और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच) से थोड़ा अधिक है, इसलिए वे आसानी से ठंडा महसूस करते हैं। तो, यहां तक ​​कि यदि आप आइसक्रीम खाने के लिए कुछ स्वादिष्ट है, iexcl- यह आपकी बिल्ली की पसंदीदा गतिविधि नहीं होगी!

चीनी के साथ समस्याएं?

बिल्लियों की स्वाद कलियों वे मीठा स्वाद का पता नहीं लगाते हैं और शर्करा, तो अगर आपको लगता है कि आइसक्रीम देने से आपकी बिल्ली को लगता है कि यह बहुत समृद्ध है, तो सच यह है कि आप इसके असली स्वाद को भी नहीं समझ सकते हैं। कारण बताते हैं कि क्यों बिल्लियों को मीठा की भावना नहीं है, वे बहुत स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन ऐसा माना जाता है कि शायद यह एक प्राकृतिक सुरक्षा तंत्र है, क्योंकि मिठाई बिल्ली के जीवों में विनाश का कारण बनती है।

Iquest- क्या होता है जब आप कुछ मीठा देते हैं? खैर, इसमें ऐंठन, गैस और परेशान पेट होगा। यह भी संभव है कि आइसक्रीम खाने से बिल्ली दस्त हो जाता है, इसलिए आपकी बिल्ली के लिए मिठाई मनाई जाती है, इसलिए, आइसक्रीम भी।

लैक्टोज के असहिष्णुता?




दूध के प्रेमियों के रूप में बिल्लियों को पेश करने के लिए कार्टून जिम्मेदार हैं। दूध के बोतलों को चोरी करने वाले बिल्ली के बच्चे के अनगिनत दृश्य हैं, या इस भोजन के साथ अपनी प्लेटों को भरने के लिए उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, सच्चाई यह है कि मनुष्य जो उपभोग करता है वह दूध, जो ज्यादातर गायों से आता है, में होता है फेलिन के पेट के लिए बहुत अधिक वसा , इसलिए जब वे इसे पीते हैं तो वे आसानी से अपमानित होते हैं और दस्त और गैस से पीड़ित होते हैं। अगर यह असुविधा लंबी हो जाती है, तो बिल्ली निर्जलित हो जाती है, जिससे उसका जीवन गंभीर खतरे में पड़ता है। बेशक, इस स्थिति सभी बिल्लियों में ऐसा नहीं होता है, क्योंकि बिल्लियों जो छोटे से दूध का सेवन किया है और जारी रखा है वयस्कता के दौरान ऐसा करने के लिए लैक्टोज असहिष्णुता का विकास नहीं कर सकते हैं या किसी भी नकारात्मक Singo दिखा। हमारे लेख में अधिक जानकारी "iquest-बिल्लियों दूध पी सकते हैं?"।

दूध और डेयरी उत्पाद मुख्य सामग्री का हिस्सा हैं जिनके साथ आइसक्रीम बनाया जाता है, इसलिए यह एक और कारण है कि आपकी बिल्ली को आइसक्रीम न दें, खासकर अगर इसमें असहिष्णुता के लक्षण हैं।

लैक्टोज के असहिष्णुता?

और अगर यह चॉकलेट है?

चॉकलेट अधिकांश लोगों के लिए देवताओं की प्रसन्नता है, और यह भी देखा गया है कि कई बिल्लियों चॉकलेट से भरे कुछ टुकड़े चुरा लेना पसंद करते हैं। हालांकि, Iquest- क्या आप जानते हैं कि यह बिल्लियों के लिए जहरीला है? iexcl- यह सही है!

चॉकलेट थियोब्रोमाइन होता है , यौगिक जो कोको खोल में पाया जाता है और वह तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है कैफीन के समान। बिल्लियों का शरीर इस पदार्थ को संसाधित करने में असमर्थ है, इसलिए यदि आप इसे उपभोग करते हैं तो अक्सर यह धीरे-धीरे शरीर में बन जाता है। असुविधा में पेट की समस्याएं जैसे दस्त और ऐंठन, साथ ही उल्टी और पॉलीडिप्सिया शामिल हैं। प्रस्तावना और अत्यधिक खपत जानवर की मौत का कारण बनती है। बेशक, यदि आप चॉकलेट की एक छोटी खुराक का उपभोग करते हैं, तो जानवर को नशा के लक्षण दिखाना नहीं पड़ता है, समस्या तब होती है जब निगमित मात्रा बहुत बड़ी होती है या जैसा कि हम कहते हैं, अक्सर उपभोग किया जाता है।

इन 5 कारणों को देखने के बाद, iexcl- आप जानते हैं कि बिल्लियों आइसक्रीम नहीं खा सकते हैं! लेकिन, Iquest- वहाँ अपवाद हैं? यहां हम आपको बताते हैं।

और यदि यह प्राकृतिक है, तो बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?

यदि आइसक्रीम घर का बना है और प्राकृतिक फल, लैक्टोज के बिना दूध और कोई चीनी नहीं है, यह संभव है कि एक बिल्ली इसे खा सके . हालांकि, स्पिनोपालाटाइन गैंग्लोनियोलर्जिया होने से रोकने के लिए, फ्रीजर से आइसक्रीम को पहले से निकालना और जानवर को बहुत कम ठंडा करना आवश्यक होगा। इसी तरह, इसे पुरस्कार या उपचार के रूप में दिया जाना चाहिए और, अधिमानतः, अधिक गर्मी के समय के रूप में, क्योंकि यह निर्जलीकरण से निपटने का एक और तरीका हो सकता है।

यह जानने के लिए कि बिल्लियों के लिए घर का बना आइसक्रीम बनाने के लिए कौन से फल इस्तेमाल किए जा सकते हैं, हम "बिल्लियों के लिए अनुशंसित फल" पर लेख की समीक्षा करने की सलाह देते हैं।

और यदि यह प्राकृतिक है, तो बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर ने एक आइसक्रीम छड़ी निगल लिया हैलैब्राडोर ने एक आइसक्रीम छड़ी निगल लिया है
अपने कुत्ते के लिए ताज़ा पुरस्कार तैयार करेंअपने कुत्ते के लिए ताज़ा पुरस्कार तैयार करें
अपने कुत्ते के लिए 5 आइसक्रीम व्यंजनोंअपने कुत्ते के लिए 5 आइसक्रीम व्यंजनों
अपने कुत्ते के लिए आइसक्रीम दही स्नैक्सअपने कुत्ते के लिए आइसक्रीम दही स्नैक्स
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
शीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियोशीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियो
"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना"Catnip": बिल्लियों के मारिजुआना
बिल्लियों के प्रति अनियंत्रित प्यार का गीत (वीडियो)बिल्लियों के प्रति अनियंत्रित प्यार का गीत (वीडियो)
पूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियोपूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियो
» » बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com