वे क्यों कहते हैं कि बिल्लियों के 7 जीवन हैं?

वे क्यों कहते हैं कि बिल्लियों के 7 जीवन हैं?

Iquest- आपने कितनी बार सुना नहीं है और अभिव्यक्ति का उपयोग किया है " बिल्लियों के 7 जीवन हैं "?। वहाँ कई सिद्धांतों कि इस लोकप्रिय मिथक समझाने कर रहे हैं। अधिकांश इतना गूढ़ और रोचक और अन्य वैज्ञानिक 7 जीवन के मिथक खंडन के रूप में प्राचीन है, लेकिन हम यह है कि इन बिल्लियों प्राणियों की महान शक्ति की बात करते हैं।

विश्वास है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं लगभग हर किसी में लोकप्रिय है। वास्तव में, इंग्लैंड की तरह अंगरेजी़ देशों में, वे बिल्लियों, जो वह उदारता से दो अधिक संभावना, 9 लोगों की जान तक पहुंच गया दान इतना ही शौक है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि यह अभिव्यक्ति कहां से आती है और विभिन्न अनुमानों को जानती है, तो इस आलेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें, जहां हम रहस्य प्रकट करेंगे जो बिल्लियों के अनुमानित 7 जीवन के आसपास घूमता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 7 चीजें जो बिल्लियों की भविष्यवाणी कर सकती हैं
सूची

एक पितृ विश्वास

विश्वास है कि बिल्लियों के 7 जीवन हैं जितना पुराना है मिस्र सभ्यता . मिस्र में पहला सिद्धांत पैदा हुआ था जिसे पुनर्जन्म की पूर्वी और आध्यात्मिक अवधारणा के साथ करना है। पुनर्जन्म एक आध्यात्मिक धारणा है कि जब कोई व्यक्ति मर जाता है, तो उनकी आत्मा दूसरे शरीर या किसी अन्य जीवन में जाती है और यह कई मौकों पर हो सकती है। यही है, केवल शरीर ही मर जाता है।

प्राचीन मिस्रवासियों को यह विश्वास था कि बिल्ली वह जानवर था जिसने मनुष्य के साथ इस क्षमता को साझा किया था, और वह अपने छठे जीवन के अंत में, सातवें में, वह पहले से ही मानव रूप में पुनर्जन्म लेगा.

एक पितृ विश्वास

बिल्लियों, जादू प्रतीक

कुछ लोगों का मानना ​​है कि बिल्लियों जादुई प्राणियों, जो आध्यात्मिक ऊंचा कर रहे हैं और वाक्यांश लाक्षणिक "बिल्लियों नौ जीवन है" का उपयोग कर रहे हैं, कुछ व्यक्त करने के लिए क्षमता है कि बिल्लियों, संवेदी स्तर है , सात अलग-अलग स्तरों में स्पंदनात्मक परिवर्तनों को समझने के लिए या कहने के लिए कि उनके पास चेतना के सात स्तर हैं, एक क्षमता जिसके साथ हम मनुष्यों की गणना नहीं करते हैं। Iquest- कुछ हद तक जटिल सिद्धांत, नहीं?




एक और परिकल्पना को संख्या 7 के साथ ऐसा करना है। कई संस्कृतियों में ऐसा माना जाता है कि संख्याओं का अपना और विशेष अर्थ है। 7 को माना जाता है भाग्यशाली संख्या , और चूंकि ये फेलिन पवित्र जानवर हैं, इसलिए यह अंक उन्हें संख्याशास्त्र में प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया था।

बिल्लियों, जादू प्रतीक

बिल्लियों सुपरमैन की तरह हैं

तर्कसंगत सिद्धांत सभी बिल्लियों "सुपरगाटोस" हैं। ये शानदार बिल्लियों है कौशल, लगभग अलौकिक , अत्यधिक गिरने और नाटकीय स्थितियों से बचने के लिए जो अन्य जीव बताने के लिए नहीं जीते हैं। उनके पास असाधारण ताकत, चपलता और धीरज है।

दिलचस्प वैज्ञानिक डेटा बताता है कि बिल्लियों वे अपने पैरों पर गिर सकते हैं, लगभग 100% समय . यह एक विशेष प्रतिबिंब के कारण है जिसे उनके पास कहा जाता है Enderezamientouml का uml-reflex- जो उन्हें बहुत तेज़ी से चालू करने और गिरावट के लिए तैयार करने की अनुमति देता है।

1 9 87 में न्यूयॉर्क में पशु चिकित्सकों द्वारा आयोजित एक और अध्ययन से पता चला कि 9 0% बिल्लियों जो महत्वपूर्ण ऊंचाइयों से 30 मंजिल तक गिर गईं, बच गईं। बिल्लियों जब वे गिरते हैं तो उनके शरीर को पूरी तरह से कठोर डाल दिया जाता है, जो उन्हें गिरने के झटका को कुचलने में मदद करता है। ऐसा लगता है कि उनके पास रहने के सात अवसर हैं, लेकिन वास्तविक जीवन में, उनके पास केवल एक ही है।

बिल्लियों सुपरमैन की तरह हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वे क्यों कहते हैं कि बिल्लियों के 7 जीवन हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
» » वे क्यों कहते हैं कि बिल्लियों के 7 जीवन हैं?
© 2022 TonMobis.com