बिल्लियों को मीठा स्वाद क्यों नहीं लगता है?

बिल्लियों को मीठा स्वाद क्यों नहीं लगता है?

एक अमीर आइसक्रीम या केक का एक अच्छा टुकड़ा का विरोध करना मुश्किल है, iQuest-ना? वास्तव में, मिठाई कई लोगों के लिए एक असली प्रलोभन है। लेकिन हमारे लिए स्वादिष्ट क्या है हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए खतरा हो सकता है। बहुत मीठे भोजन , मुख्य रूप से औद्योगिक, गंभीर पाचन विकार पैदा कर सकता है और आपके शरीर को नशे में डाल सकता है।

इसके अलावा, कुछ प्रजातियां, जैसे कि फेलिन, स्वाद लेने में असमर्थ हैं और सबसे शर्करा स्वाद को अस्वीकार कर देती हैं। इस तरह, हम कह सकते हैं कि बिल्लियों को अपनी प्रजातियों के विकास के दौरान स्वाभाविक रूप से विकसित होने वाली आत्म-रक्षात्मक क्षमता के कारण मीठा स्वाद महसूस नहीं होता है। इस विषय में और गहराई से, ExpertoAnimal आपको बेहतर समझने के लिए आमंत्रित करता है क्यों बिल्लियों को मीठा स्वाद नहीं लगता है इस लेख में।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
सूची

बिल्लियों: डिनरों की मांग?

हम अक्सर यह सुनते हैं कि बिल्लियों एक बहुत ही चुनिंदा ताल के मालिक हैं। लेकिन यदि जंगली में एक बिल्ली अपने ताल के साथ मज़बूत थी, क्योंकि हम कल्पना करते हैं कि एक बिल्ली है, तो यह उनके अस्तित्व के लिए जोखिम का प्रतिनिधित्व करेगा। उनकी स्वतंत्र प्रकृति और उनकी क्षमताओं ने उन्हें खुद को उत्कृष्ट शिकारी के रूप में स्थापित करने की अनुमति दी है, लेकिन उनकी भोजन भी उनके पर्यावरण, वर्ष का समय, जलवायु इत्यादि द्वारा प्रदान की जाने वाली उपलब्धता पर निर्भर करती है।

तो, Iquest- क्या है हमारे घरेलू फेलिन के चुनिंदा ताल के ldquo-mala famardquo-? खैर इसका जवाब प्रश्न में ही है ... अधिकांश बिल्लियों खाने के समय एक और अधिक विशिष्ट ताल या सनकी व्यवहार विकसित करते हैं पालतू जानवर के कारण . यह भी बताता है कि क्यों घरेलू बिल्लियों की तुलना में सड़क बिल्लियों में अधिक लचीला ताल है। इन जानवरों के साथ जंगली बिल्लियों के समान कुछ होता है: उनका अस्तित्व उनके अनुकूली क्षमताओं पर संदर्भ और पर्यावरण के लिए निर्भर करता है जिनके बारे में उनका खुलासा किया जाता है।

बिल्लियों: डिनरों की मांग?

फेलिन में तालु गठन

बिल्लियों वे आपके ताल के मानदंड बनाते हैं आपके दौरान ldquo-infanciardquo-, मुख्य रूप से अपने जीवन के पहले 6 महीनों के दौरान . यदि इस समय के दौरान हम स्वाद, आकार, गंध और बनावट में एक विविध आहार पेश करते हैं, तो हम उनके अनुकूलन का पक्ष लेते हैं और वयस्कता में भोजन से इनकार करने की संभावना को कम करते हैं। इसके विपरीत, हम अपने बिल्ली के बच्चे को हमेशा एक ही भोजन खाने के लिए आदी करते हैं, हम एक बहुत ही मांग करने वाला भोजन तैयार करेंगे। वयस्कता तक पहुंचने पर, शायद एक बहुत ही सख्त भोजन दिनचर्या में गिरने वाले जानवर के आहार में अन्य अरोमा और स्वाद शामिल करना बहुत कठिन होगा।

लेकिन हमें उन परिवर्तनों से बहुत सावधान रहना चाहिए जो इंसानों के साथ सह-अस्तित्व एक बिल्ली के खाने की आदतें पैदा कर सकते हैं। बिल्लियों को मीठा स्वाद नहीं लगता है, लेकिन अगर हम उन्हें शर्करा वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश करते हैं, तो हम एक अनचाहे अनुकूलन बना सकते हैं और अपने पाचन तंत्र में असंख्य क्षति का कारण बन सकते हैं।

बिल्लियों को क्या स्वाद लगता है?




फेलिनों की तुलना में गंध और दृष्टि की एक और अधिक विशेषाधिकार प्राप्त भावना है। लेकिन जब ताल, बिल्लियों की बात आती है उनके पास स्वाद की अपेक्षाकृत कम विकसित भावना है मनुष्यों की तुलना में जबकि हमारे जीव में 9 000 से अधिक स्वाद बल्ब हैं, जो हमें विभिन्न प्रकार के स्वाद, बिल्लियों का आनंद लेने की अनुमति देते हैं उनके पास 500 से कम स्वाद बल्ब हैं . यह मुख्य कारण है कि बिल्लियों को मीठे स्वाद को नहीं समझता है और हमारे लिए अनूठा लगने वाले कई खाद्य पदार्थ क्यों अनिच्छुक हो सकते हैं। अनुसरण करने के लिए, हम अपने घरेलू बिल्लियों द्वारा महसूस किए गए मुख्य स्वादों का सारांश देते हैं:

  • एसिड : बिल्लियों में अपनी जीभ के विस्तार के दौरान स्थित एसिड स्वाद रिसेप्टर्स की बड़ी संख्या होती है। इसलिए, एसिड पीएच खाद्य पदार्थ उन्हें क्षारीय या तटस्थ से अधिक खुश करते हैं।
  • दिलकश : फेलिन भी बहुत नमकीन लोगों का पता लगाते हैं, क्योंकि उनके पास अपनी भाषा में इस स्वाद के लिए पर्याप्त रिसेप्टर्स हैं।
  • कड़वाहट : बिल्लियों कुत्तों और मनुष्यों की तुलना में कड़वा स्वाद कम तीव्रता से समझते हैं। इसके लिए धन्यवाद, वे जहरीले पदार्थों जैसे कि स्ट्रैक्विनिन का उपभोग करने से बचने में कामयाब होते हैं।

फेलिन भी बनावट, तापमान और उनके भोजन की स्थिरता को अच्छी तरह से समझने में सक्षम हैं, इसलिए डिब्बाबंद भोजन शुष्क फ़ीड की तुलना में अधिक भूख लग रहा है।

बिल्लियों को क्या स्वाद लगता है?

और बिल्लियों को मीठा स्वाद क्यों नहीं लगता?

हम मिठाई का पता लगाते हैं, क्योंकि हमारे स्वाद के पेप्स में दो प्रोटीन का संयोजन होता है। इसके विपरीत, बिल्लियों को मीठा स्वाद नहीं लगता है क्योंकि वे मुश्किल से दो आवश्यक प्रोटीन में से एक का उत्पादन करते हैं इसे स्वाद के लिए।

कुछ बिल्लियों को वसा में उच्च मीठे खाद्य पदार्थों में रुचि हो सकती है, जैसे आइसक्रीम, या प्रोटीन के स्रोत हैं, जैसे कि दही। लेकिन वे संश्लेषित मिठाइयां, जैसे कि सच्चेरिन, साथ ही साथ युक्त खाद्य पदार्थों को भी अस्वीकार करते हैं। विशेषज्ञों ने पुष्टि की है कि फेलिन में मिठाइयों के लिए यह प्राकृतिक अस्वीकृति एक है आत्म रक्षात्मक क्षमता .चूंकि शर्करा वाले खाद्य पदार्थ आपके शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे पेट फूलना, दस्त और पेटी हो जाती है, इसलिए इन तालिकाओं की खपत से बचने के लिए आपका ताल विकसित हुआ।

यदि आप अपनी बिल्ली को एक शर्करा के इलाज को देखते हैं, मुख्य रूप से चॉकलेट जो बिल्लियों के लिए बड़ी मात्रा में जहरीला है, तो पशु चिकित्सक को तुरंत कॉल करने में संकोच नहीं करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को मीठा स्वाद क्यों नहीं लगता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के बच्चे के गुदा के बगल में दो छोटे छेद हैंबिल्ली के बच्चे के गुदा के बगल में दो छोटे छेद हैं
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
बिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंबिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
भोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओंभोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओं
बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभबिल्लियों के लिए जैतून का तेल के लाभ
बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?बिल्लियों आइसक्रीम खा सकते हैं?
पूरा वजन नियंत्रण: एक शैलीबद्ध बिल्लीपूरा वजन नियंत्रण: एक शैलीबद्ध बिल्ली
» » बिल्लियों को मीठा स्वाद क्यों नहीं लगता है?
© 2022 TonMobis.com