# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?

अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें इंटरनेट पर बिल्लियों, कुत्तों या शिशुओं के वीडियो देखने में बहुत मज़ा आता है तो आप दोषी महसूस नहीं करते हैं और आप इसे पूरा शाम खर्च कर सकते हैं। कई अध्ययनों ने निष्कर्ष निकाला है यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है.

संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना विश्वविद्यालय के एक शोधकर्ता जेसिका गैल मैरिक के मुताबिक, इंटरनेट पर बिल्लियों के वीडियो देखने से हमारे भावनात्मक स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है . इस गतिविधि के बारे में लगभग 7 हजार लोगों का सर्वेक्षण करने के बाद यह अध्ययन का नतीजा था। प्रतिभागियों ने सहमति व्यक्त की कि इन वीडियो को देखने से उन्हें अधिक ऊर्जावान और आशावादी महसूस होता है।

इसके भाग के लिए, स्पेनिश डेलिया रोड्रिगेज, अपनी पुस्तक `Memecracia` में, कोनराड लोरेन्ज, जिसमें कहा गया है कि बच्चे जानवरों के वीडियो हमारे सुरक्षात्मक सहज ज्ञान जागता है के बाद से मानव शिशुओं के लिए तुलना के एक अध्ययन पर प्रकाश डाला गया।




इसके अलावा, अध्ययन कहते हैं, निविदा जानवर दो न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में वृद्धि करते हैं : ऑक्सीटॉसिन, सहानुभूति का हार्मोन और दूसरों के साथ संबंध - और कोर्टिसोल, हार्मोन जो ध्यान को बढ़ाता है।

( यह भी पढ़ें: एक डेविड ब्रोवी: हेटरोक्रोमिया, विभिन्न रंगीन आंखों वाली बिल्लियों)।

अब, यहां ऑक्सीटॉसिन और कोर्टिसोल की खुराक जाती है। तब मत कहो कि हम आपके स्वास्थ्य की परवाह नहीं करते हैं। वोट करने के लिए: कौन जीत जाएगा? बिल्लियों या शिशुओं? आखिरी एक निश्चित है। 

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
बिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिएबिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिए
पूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियोपूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियो
यूट्यूब की 10 सबसे मजेदार बिल्लियोंयूट्यूब की 10 सबसे मजेदार बिल्लियों
बिल्लियों के 6 वायरल वीडियो: मेयो और हंसी!बिल्लियों के 6 वायरल वीडियो: मेयो और हंसी!
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बिल्लियों के उपहारों के उपहारबिल्लियों के उपहारों के उपहार
बिल्ली प्रेमियों अब उन्हें एक प्रदर्शनी में देखने के लिए जा सकते हैंबिल्ली प्रेमियों अब उन्हें एक प्रदर्शनी में देखने के लिए जा सकते हैं
घुसपैठियों और शरारती बिल्लियों के शीर्ष 5 वीडियोघुसपैठियों और शरारती बिल्लियों के शीर्ष 5 वीडियो
बिल्ली वीडियो के लिए आदी? यह ऐप आपके जीवन को आसान बना देगाबिल्ली वीडियो के लिए आदी? यह ऐप आपके जीवन को आसान बना देगा
» » # वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
© 2022 TonMobis.com