क्यों बिल्लियों खीरे से डरते हैं?

क्यों बिल्लियों खीरे से डरते हैं?

निश्चित रूप से आप पहले से ही एक वीडियो देख चुके हैं जो इंटरनेट पर फैल रहा है जिसमें आप कुछ देखते हैं बिल्लियों के साथ बिल्लियों डरते हैं . यह मशहूर वीडियो जो वायरल चला गया है हमें इतना हंसी नहीं देनी चाहिए क्योंकि याद रखें कि बिल्लियों को आसानी से डर लगता है और हालांकि यह मजेदार लग सकता है, उनके लिए यह नहीं है।

ExpertoAnimal में हम इस घटना को विस्तार से समझाते हैं। खीरे और बिल्लियों के साथ क्या होता है, यह पता लगाएं कि इतने सारे कूद और कैसे एक हानिरहित सब्जी हमारे पालतू जानवरों में इस प्रतिक्रिया का कारण बन सकती है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्यों बिल्लियों सूरज की तरह?
सूची

जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला

यदि आपके पास पालतू बिल्ली है तो आपको पता चलेगा कि वे कितने उत्सुक हैं और यह सहज जिज्ञासा क्या है जो उन्हें कभी-कभी परेशानी में पड़ती है। यह मत भूलना कि हमारे छोटे जानवरों के अंदर एक हिंसक वृत्ति है, वे चुपके हैं और वे सबकुछ जांचना पसंद करते हैं।

बिल्लियों की शरीर की भाषा का थोड़ा सा अध्ययन करके, आप जान सकते हैं कि क्या आपका मित्र नाराज है, खुश है, अगर वह कुछ जांच कर रहा है, उसके आस-पास होने वाली हर चीज पर ध्यान देने योग्य है या अगर कुछ उसे आश्चर्यचकित कर देता है क्योंकि उसने इसकी उम्मीद नहीं की थी। बिल्लियों को अपने पर्यावरण को नियंत्रित करना और कुछ भी (ऑब्जेक्ट, गंध, ध्वनि इत्यादि) अज्ञात है जो एक आसन्न खतरे हो सकता है।

ऐसे वीडियो में जो बहुत लोकप्रिय हो गए हैं, एक अज्ञात वस्तु कहीं से बाहर दिखाई देती है बिल्ली के पीछे और इसमें कोई संदेह नहीं है, ये एक खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं कि बिल्ली की उम्मीद नहीं थी, जिससे तत्काल चोरी की कार्रवाई हुई।

जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला

आतंक का ककड़ी

सच्चाई यह है कि बिल्लियों को खीरे से डर नहीं है। खीरे एक हानिरहित सब्जी हैं जिनके पास बिल्लियों की तत्काल बचने की प्रतिक्रिया से कोई लेना देना नहीं है।

बिल्लियों बनाम के वायरल वीडियो द्वारा बनाई गई प्रलोभन के कारण। खीरे, कुछ विशेषज्ञ इस पर कुछ प्रकाश डालने की कोशिश कर बाहर आ गए हैं। जीवविज्ञानी जेरी कोइन, अपने सिद्धांत के बारे में बात करते हैं " शिकारी का डर "जहां वह बताते हैं कि बिल्लियों को बिल्लियों की प्रतिक्रिया सीधे डर से संबंधित होती है जिसे सांप जैसे प्राकृतिक शिकारियों का सामना करके उत्पन्न किया जा सकता है।




दूसरी तरफ, पशु व्यवहार में विशेषज्ञ, रोजर मगगफोर्ड इस घटना के लिए एक सरल व्याख्या देता है, जिसमें कहा गया है कि इस व्यवहार की जड़ के साथ " अज्ञात का डर "बिल्लियों के डर के डर के साथ।

निश्चित रूप से, आपकी बिल्ली उसी तरह आश्चर्यचकित होगी यदि वह केला, अनानास या टेडी बियर से मिलता है, जब तक कि वह ऐसा कुछ न हो जिसे उसने कभी नहीं देखा है और जिसने उसे बिना किसी ध्यान के अपने स्थान पर हमला किया है।

आतंक का ककड़ी

अपनी बिल्ली को डराओ मत, यह अच्छा नहीं है!

बिल्लियों अकेले जानवर हैं और बहुत सावधान हैं, उनके पास मनुष्यों के अजीब व्यवहार को समझने की पर्याप्त कोशिश है जिसके साथ वे अपना क्षेत्र साझा करते हैं। याद रखें कि मनुष्य प्रकृति और आपकी बिल्ली के सबसे मिलनसार जानवरों में से एक हैं, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यह बहुत सामान्य प्रतीत नहीं होता है।

ऐसा लगता है कि मजेदार है, अपनी बिल्ली को डराने के लिए कुछ सकारात्मक नहीं है किसी के लिए नहीं आपके पालतू घर पर सुरक्षित महसूस करना बंद कर देंगे और यदि आप खाने के दौरान भी उसे डराते हैं, तो आप अपने स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं। भोजन क्षेत्र बिल्लियों के लिए सबसे पवित्र क्षेत्रों में से एक है, वे शांत और आराम से महसूस करते हैं।

वीडियो में देखी गई प्रतिक्रियाएं हमें देखते हैं कि ये बिल्लियों बहुत तनाव में हैं, जो कि किसी भी जीवित व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं है और अविश्वसनीय और डरावनी प्रकृति के लिए कम है।

पालतू जानवर के साथ मस्ती करने के कई तरीके हैं, बिल्लियों के लिए कई खिलौने हैं जिनके साथ आप अपने छोटे दोस्त के साथ घनिष्ठ क्षण बिता सकते हैं, इसलिए जानवरों की कीमत पर मस्ती करने की कोशिश करने से पहले परिणामों के बारे में बहुत अच्छी तरह से सोचें जो आपको बहुत प्यार करते हैं।

अपनी बिल्ली को डराओ मत, यह अच्छा नहीं है!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों बिल्लियों खीरे से डरते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
शीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियोशीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियो
बिल्लियों के प्रति अनियंत्रित प्यार का गीत (वीडियो)बिल्लियों के प्रति अनियंत्रित प्यार का गीत (वीडियो)
पूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियोपूल में मजाकिया बिल्लियों के 3 वीडियो
बिल्लियों के 6 वायरल वीडियो: मेयो और हंसी!बिल्लियों के 6 वायरल वीडियो: मेयो और हंसी!
क्योंकि बिल्ली ककड़ी से डरती हैक्योंकि बिल्ली ककड़ी से डरती है
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
बिल्लियों के उपहारों के उपहारबिल्लियों के उपहारों के उपहार
बिल्ली प्रेमियों अब उन्हें एक प्रदर्शनी में देखने के लिए जा सकते हैंबिल्ली प्रेमियों अब उन्हें एक प्रदर्शनी में देखने के लिए जा सकते हैं
» » क्यों बिल्लियों खीरे से डरते हैं?
© 2022 TonMobis.com