बिल्लियों को पानी से नफरत क्यों होती है?

बिल्लियों को पानी क्यों नफरत है?

बिल्लियों को उनकी स्वच्छता और व्यक्तिगत देखभाल और पानी पीने के लिए प्यार के लिए जाना जाता है, लेकिन जब स्नान करने की बात आती है, तो वे आमतौर पर उन्हें बहुत पसंद नहीं करते हैं। iquest- क्या यह एक प्रवृत्ति है जो सभी बिल्लियों के साथ होती है? और सबसे महत्वपूर्ण है Iquest- बिल्लियों पानी से नफरत क्यों करते हैं?

इससे उन्हें अपने बाथरूम बनाने के लिए प्रश्न है कि सभी साथी बिल्लियों वे अपने पालतू जानवरों के साथ लड़ने के लिए है जब है, या जब वे देखते हैं बिल्ली भाग जाता है, तो इसे खेलने के प्रयास में एक छोटे से पानी के साथ छिड़का जाता है।

आइए विशेषज्ञ पशु के इस नए लेख में देखें कि यह रहस्य इतना वास्तविक है या यदि इस पूर्वाग्रह में कुछ वैज्ञानिक औचित्य है, और सब से ऊपर, यदि सभी फेलिन गीले होने के उस भयानक डर से पीड़ित हैं। iexcl- डिस्कवर क्यों बिल्लियों पानी से नफरत है!

आप भी रुचि ले सकते हैं: 5 चीजें जो बिल्लियों मनुष्यों के बारे में नफरत करती हैं

बिल्लियों को पानी से डर क्यों है?

स्नान के खिलाफ बिल्ली षड्यंत्र के सिद्धांत विविध हैं। मुख्य व्यक्ति को अपनी उत्पत्ति के साथ एक प्रजाति के रूप में करना है। अधिकांश बिल्लियों मध्य पूर्व में रेगिस्तानी क्षेत्रों से आते हैं, जिसका अर्थ है कि पानी तक पहुंच निरंतर नहीं थी.

बाद में विकास और प्रवासन के साथ, बिल्लियों को अन्य क्षेत्रों में जीवन का अनुभव हो रहा था जहां पानी अधिक बार होता था। इसका मतलब है कि बिल्लियों की कुछ नस्लों में अपने जीनों में पानी से दूर रहने की प्रवृत्ति होती है, जबकि अन्य नस्लों पहले से ही अधिक आदी हैं।

वास्तव में बिल्लियों को पानी के लिए चुंबकत्व महसूस होता है और यह देखकर गौकिंग हो सकता है, लेकिन साथ ही, वे कुछ सम्मान महसूस करते हैं . यह मनुष्यों के पास प्रतिक्रिया के समान है।

बिल्लियों को पानी से डर क्यों है?

वे फंस गए महसूस करते हैं

बिल्लियों, हालांकि पालतू, अपने सार में जंगली जानवर हैं। वे फंसे महसूस करने और कुछ स्वतंत्रता का आनंद लेने के लिए पसंद नहीं करते हैं। जब एक बिल्ली पानी से भिगो जाती है, तो उसके फर का वजन बहुत अधिक होता है और इससे उन्हें उनकी चपलता और गतिशीलता समझौता हो जाता है। गीले त्वचा एक हो जाता है स्वतंत्रता के एंटोनिम.

कल्याण और शांत की कमी

अधिकांश बिल्लियों को पानी पसंद है, और भले ही वे बड़े तैराक हैं, उन्हें इतना ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है कि इसमें डूब जाए और कम अप्रत्याशित रूप से। बिल्लियों चीजों को आसान लेना और अपनी गति लेना पसंद है।

हमारी पसंदीदा फेलिन हैं सीमा शुल्क के जानवरों और वे आश्चर्य का आनंद नहीं लेते हैं, न ही उनके जन्मदिन पर। इसलिए यह स्नान की रुटीन को शिक्षित करने के बाद से वे छोटे हैं बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा, उनके लिए एक अप्रिय अनुभव हो जाते हैं और पानी अपने पालतू जानवरों के जीवन में एक नकारात्मक अर्थ है कर सकता है।

कल्याण और शांत की कमी

कुंजी: धैर्य




बिल्लियों को यह महसूस करना अच्छा लगता है कि वे अपने पर्यावरण और उसमें होने वाली चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं। दूसरी तरफ, वे बेहद उत्सुक प्राणी हैं, लेकिन यह एक है बुद्धिमान और सतर्क जिज्ञासा , हां, तो पानी के साथ पूरा का सामना करने से पहले, एक बिल्ली पहले एक तरफ और शांति से गुजरती हैं, एक जगह है जहाँ पानी नहीं है, तो अपने पैरों परिचय, तरल गंध, Metera उसके सिर और इतने पर, पिछले हो जाएगा शरीर। हमेशा के रूप में धैर्य रखें, इसे कभी मजबूर नहीं करें.

अज्ञानता जो कारण बनती है

एक बिल्ली के लिए पानी की गंध मूल में रुचि रखने के लिए मूल है। बिल्लियों जानवरों को गंध की एक बहुत विकसित भावना के साथ हैं और प्राकृतिक स्रोतों से आने वाले ताजे पानी, रसायनों से संसाधित पानी के बीच अंतर कर सकते हैं।

बिल्लियों का आनंद लेना आश्चर्यजनक नहीं है अच्छी तरह से या प्राकृतिक हलवा और फिर एक बाथटब में स्नान या एक नल से पानी की धारा से बेताब से भागो।

सभी पिछले सिद्धांत बिल्लियों में विशेषज्ञों के कुछ अध्ययनों में समर्थित हैं, न केवल वैज्ञानिक स्तर पर, बल्कि मनोवैज्ञानिक स्तर पर भी। हालांकि, बहुत कुछ पता है और विशेषज्ञ घरेलू फेलिन की गहरी और रोचक दुनिया की जांच जारी रखते हैं,

अज्ञानता जो कारण बनती है

अगर मैं अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहता हूं तो क्या होगा? क्या बिल्लियों की तरह पानी है?

हालांकि स्नान के बिना बिल्ली को साफ करना संभव है, चरम गंदगी के मामलों में जो संभव नहीं होगा। यदि आप स्वयं को इस स्थिति में पाते हैं तो उत्पादों जैसे उत्पादों का सहारा लेना महत्वपूर्ण होगा शुष्क धो शैम्पू बिल्लियों के लिए

वह बिल्ली जो स्नान नहीं करना चाहती है उसे मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। केवल छोटी बिल्लियों ने पीछा किया है सामाजिककरण प्रक्रिया जिसमें पानी शामिल किया गया है, वे आदी हैं और इस मानव स्वच्छता दिनचर्या को सहन करते हैं।

हालांकि, अगर आपकी बिल्ली का उपयोग किया जाता है या अभी तक स्नान करने की कोशिश नहीं की गई है और आपको नहीं पता कि आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे आलेख पर जाएं ताकि पता चल सके कि बिल्ली के चरण में स्नान कैसे करें।

अगर मैं अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहता हूं तो क्या होगा? क्या बिल्लियों की तरह पानी है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को पानी से नफरत क्यों होती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
शीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियोशीर्ष पांच: पानी में बिल्लियों के वीडियो
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
बिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजेंबिल्लियों से नफरत करते हैं 6 चीजें
बिल्लियों के रूप में देखते हैंबिल्लियों के रूप में देखते हैं
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
एक बिल्ली को स्नान करने के लिए कबएक बिल्ली को स्नान करने के लिए कब
घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करेंघर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें
घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजनघर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं
» » बिल्लियों को पानी से नफरत क्यों होती है?
© 2022 TonMobis.com