जंगली बिल्ली को कैसे झुकाएं

जंगली बिल्ली को कैसे झुकाएं

बिल्लियों से हैं अकेला प्रकृति और यदि उनका उपयोग मानव संपर्क में नहीं किया जाता है तो वे बहुत भरोसेमंद हो सकते हैं। यदि आप हाल ही में एक आश्रय से आने वाली बिल्ली का स्वागत करते हैं या यदि आपको एक बिल्ली का बच्चा या जंगली वयस्क बिल्ली मिलती है जिसे आप कम करना चाहते हैं, तो आप खुद को बिल्ली को कम करने की स्थिति में पा सकते हैं।

यह एक लंबा काम हो सकता है और बहुत धैर्य की आवश्यकता है। इसके अलावा, अगर यह एक बिल्ली है जिसे मानव के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे जंगली बिल्ली को कैसे झुकाएं उपयोगी और सरल चाल के साथ कदम से कदम:

आप भी रुचि ले सकते हैं: जंगली बिल्ली को मारने की सलाह
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

शुरू करने से पहले यह मौलिक होगा एक सशक्त बिल्ली के मनोविज्ञान को समझें :

बिल्लियों को विभिन्न कारणों से डर लग सकता है, भले ही वे जंगली हों या नहीं, और मनुष्यों के साथ बिल्ली के पिछले अनुभव और उसके विशेष चरित्र के अनुसार टमिंग की प्रक्रिया में कम या ज्यादा समय लग सकता है।

  • बिल्लियों बिल्लियों कि उन्होंने अपना घर खो दिया है और वे अब भटक गए बिल्लियों को पूरी तरह से जंगली बिल्लियों की तुलना में कम करना आसान हो सकता है, लेकिन आपको एक ही चरण का पालन करना होगा।
  • एक पूरी तरह से जंगली बिल्ली मनुष्यों के साथ संपर्क था कभी नहीं किया है और यह इस बिल्ली कारण डरने की नहीं देने के लिए महत्वपूर्ण है: यदि आपके पास एक सकारात्मक अनुभव पूरी तरह से पालतू बन सकता है, लेकिन अगर आप को डराने के लिए या कोशिश कब्जा उसे घाव सकता है।
  • उन लोगों के लिए सबसे मुश्किल है जिनके पास है पिछले नकारात्मक अनुभव मनुष्यों के साथ, चाहे वे जंगली हों या नहीं। वे अनुभव दुर्व्यवहार की तरह कुछ भयानक हो सकते हैं या वे कुछ और निर्दोष हो सकते हैं: उदाहरण के लिए यदि आपके द्वारा खेले जाने वाले कुछ बच्चे बिल्ली का पीछा करने के बाद दौड़ते हैं। अगर एक बिल्ली को पीड़ित किया जाता है तो इसे कभी भी हथियारों में पकड़ा नहीं जा सकता है या यहां तक ​​कि सहवास भी नहीं किया जा सकता है, लेकिन आप इसे पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि वर्षों में इसका व्यवहार बेहतर हो सकता है।
  • पिल्ले और युवा बिल्लियों कुछ विशेष मामलों को छोड़कर वे सबसे आसान हैं: उदाहरण के लिए यदि एक पिल्ला अपनी मां को खो देता है तो इसे तब तक इंतजार करना बेहतर होता है जब तक इसे अपनाने के लिए लगभग 6 महीने न हों। बहुत छोटे बिल्ली के बच्चे को विशेष देखभाल और अधिक विस्तृत सामाजिककरण की आवश्यकता होती है।
2

एक बार जब हम समझते हैं कि बिल्ली को टम करने की प्रक्रिया कम या ज्यादा जटिल हो सकती है हम देय हैंबिल्ली के चरित्र को बरकरार रखें:

पहले कुछ दिनों तुम सिर्फ बिल्ली और उसके शरीर की भाषा देख सकते हैं: कान वापस, फैली हुई विद्यार्थियों, ट्विस्ट और पूंछ बदल जाता है, वापस घुमावदार, लैस क्रोध के लक्षण हैं: बिल्ली की धमकी दी महसूस करता है और रक्षा करेंगे ।

यदि यह एक जंगली बिल्ली है तो यह महत्वपूर्ण है अपने स्वास्थ्य पर जोखिम न लें: रेबीज के लक्षण अलग हो सकती है, लेकिन अगर आप एक बिल्ली है कि, आक्रामक गुमराह लगता है और दौरे या पक्षाघात देखने के 112 फोन और अपने खुद के स्वास्थ्य के लिए बिल्ली दृष्टिकोण से बचना चाहिए।

3

तीसरा कदम होगा बिल्ली को हमारे पास इस्तेमाल करने दें:

हम उसे हमारी उपस्थिति में इस्तेमाल करने की इजाजत देने जा रहे हैं: हम थोड़ा करीब आते हैं और हम बैठकर एक शांत आवाज़ में उससे बात करेंगे ताकि वह हमारी आवाज़ में इस्तेमाल हो सके, और साथ ही हम भी कर सकें कुछ खाना फेंक दो . इस चरण के दौरान बिल्ली को छूने या पकड़ने की कोशिश करना महत्वपूर्ण नहीं है। लगभग 3 दिनों के बाद हम थोड़ी करीब पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं, जबकि हम बिल्ली को भोजन फेंक देते हैं, अगर आपकी शरीर की भाषा आक्रामकता या डर है, तो हमें इसे और अधिक समय देना चाहिए और नजदीक नहीं होना चाहिए।




इस कदम की मूलभूत बात जानवर के आत्मविश्वास को अपने ताल में हासिल करना है।

अगर बिल्ली बहुत डरावनी और अविश्वसनीय लगती है तो हम इसका उपयोग कर सकते हैं फेरोमोन के साथ स्प्रे कि हम घर में स्प्रे कर सकते हैं ताकि यह जंगली बिल्ली होने पर अधिक आरामदायक या हमारे आस-पास महसूस हो। लेकिन हमें बिल्ली के सामने स्प्रे का उपयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि स्प्रे शोर आपको डरा सकता है।

जब बिल्ली हमें भय या आक्रामकता के संकेत दिखाए बिना करीब पहुंचने की अनुमति देती है, तो हम खाने के दौरान काफी करीब आ सकते हैं। और हम एक लंबे चम्मच या स्पुतुला के साथ बिल्ली को सहारा देते हैं, यह हमें एक संपर्क बनाने की अनुमति देता है लेकिन साथ ही एक दूरी बनाए रखता है ताकि बिल्ली को धमकी न हो। इसमें बिल्ली के लिए कुछ कोशिशें या कुछ दिन लग सकते हैं इन सहवास स्वीकार करें . अगर बिल्ली चली जाती है, तो उसके बाद दौड़ना महत्वपूर्ण नहीं है, हम बाद में कोशिश करेंगे।

4

अब यह समय है बिल्ली के साथ सीधे संपर्क स्थापित करें:

पहली बार किसी न किसी बिल्ली को पीसने के लिए, खरोंच और काटने के जोखिम को कम करने के लिए, लंबी आस्तीन वाली शर्ट जैसी सुरक्षात्मक कपड़े पहनना बेहतर होता है।

एक बार जब हम थोड़ी देर के लिए एक लंबे चम्मच के साथ बिल्ली को सहारा देते हैं, तो हम इसे हाथ से पकड़ सकते हैं सिर पर, और कंधों पर , लेकिन हमें उस बिल्ली के निचले क्षेत्र और पेट की निचली क्षेत्र को पथभ्रष्ट करने से बचना चाहिए जो अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं है।

जब हम मानते हैं कि बिल्ली हमें पर्याप्त भरोसा करती है और जब बिल्ली आराम से और शांत लगती है, तो हम इसे कई बार सहारा देने के बाद इसे तौलिया या कंबल के अंदर ले जाने की कोशिश करते हैं। बिल्ली के अनुसार, इस चरण तक पहुंचने में कम या ज्यादा समय लग सकता है, और कुछ बहुत मोटे बिल्लियों को कभी भी उनकी बाहों में पकड़ा नहीं जाएगा। अगर बिल्ली हमारे पास पहले से ही बचने की कोशिश करती है, तो हमें इसे जाने देना चाहिए क्योंकि यह हमें नुकसान पहुंचा सकता है या यह इसे पीड़ित कर सकता है और उन सभी प्रयासों को रद्द कर सकता है जिन्हें हमने बिल्ली के साथ पहले से ही किया है।

समय के साथ, आपकी बिल्ली आपके लिए अधिक से अधिक उपयोग की जाएगी और आपको इसे पालतू करने देगी या इसे भरोसा करने पर इसे ले जाएगी। यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि आप ऐसी बिल्ली से निपट रहे हैं जो बहुत जंगली और अविश्वसनीय है, तो इसमें बहुत समय और बहुत धैर्य लग सकता है।

अब समय पर बिल्लियों को अपनाने के लिए कुछ सुझाव जानने का समय है जो ExpertoAnimal आपको प्रदान करता है। उनमें से आप पशु चिकित्सा यात्राओं और कई अन्य पाएंगे सवाल है कि कुछ गोद लेने वाले खुद से पूछते हैं तुम कैसे हो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जंगली बिल्ली को कैसे झुकाएं , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
मेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें हैमेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें है
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
प्रोफाइल: सोमाली बिल्लीप्रोफाइल: सोमाली बिल्ली
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
» » जंगली बिल्ली को कैसे झुकाएं
© 2022 TonMobis.com