एक जंगली बिल्ली को कम करने के लिए युक्तियाँ

एक जंगली बिल्ली को कम करने के लिए युक्तियाँ

Iquest- आपके पास एक जंगली बिल्ली है और आप नहीं जानते कि क्या करना है? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको सिखाएंगे कि एक सशक्त बिल्ली को कम करने और पालतू करने के लिए आवश्यक सलाह क्या होगी।

बिल्लियों आमतौर पर बहुत स्वतंत्र और अकेले पालतू जानवर होते हैं, हालांकि महान व्यक्तिगत परिवर्तनशीलता होती है। वे एक प्रतिष्ठा का भी आनंद लेते हैं ldquo-saidardquo-, अप्रत्याशित प्रतिक्रियाओं या सीधे विश्वासघाती के रूप में माना जा रहा है।

दुर्भाग्यवश, ये प्रतिक्रियाएं बिल्लियों में अक्सर होती हैं, लेकिन अप्रत्याशित होने की तुलना में अधिकतर, अधिकतर समय में उन्हें गलत व्याख्या या गलत समझा जाता है, और मालिकों के कारण भी हो सकता है। कुछ खोजें एक डरावनी बिल्ली टमिंग के लिए युक्तियाँ और बिल्ली के समान सहअस्तित्व का आनंद लेना शुरू करें:

आप में भी रुचि हो सकती है: लाल-पानी वाले पानी के कछुए की देखभाल करना
सूची

बिल्ली का व्यवहार कैसा है?

एक बिल्ली एक है अकेला और क्षेत्रीय शिकारी . इसका क्षेत्र घर या वह जगह है जहां यह रहता है और यह इसे कुछ जानवरों और कुछ मनुष्यों के साथ साझा करता है (सभी नहीं, इसलिए कुछ मानव सदस्य को माना जा सकता है ldquo-non gratordquo-)। यह अपेक्षाकृत अच्छी तरह से अन्य बिल्लियों की उपस्थिति को सहन करता है, हालांकि हमेशा पदानुक्रमित तनाव के साथ, क्योंकि यह एक रैखिक प्रकार विकसित नहीं करता है (यह वह होगा जो एक बार परिभाषित करता है कि कौन प्रभावशाली है, यह सब कुछ के लिए है)।

इसका मतलब है कि एक बिल्ली भोजन के लिए और दूसरे के मालिक के पास पहुंचने के लिए प्रभावी हो सकती है। संसाधनों के लिए पदानुक्रम की स्थापना हमेशा दिखने वाले या सीधे आक्रामकता के साथ, आक्रामक रूप से कम या ज्यादा आक्रामक होती है।

वे वास्तव में सोना और चाहते हैं गतिविधि और खेल की छोटी अवधि (जैसे अधिक वयस्क बन जाते हैं, कम खेलते हैं)। वे कुत्तों की तरह नहीं हैं, जो लगातार अपने गुरु की देखभाल और खेल की तलाश करते हैं। वे केवल कुछ समय पर और जब वे चुनते हैं तो ऐसा करेंगे।

जिस तरह से बिल्ली के सामान्य व्यवहार का वर्णन किया जा रहा है, ऐसा लगता है कि उनमें से सभी मोटे हैं। वे प्रत्येक संसाधन के लिए अधिक या कम आक्रामक रूप से प्रतिस्पर्धा करते हैं, वह क्षणों को मालिक के साथ साझा करने के लिए चुनता है और यह अकेला भी है। हालांकि, बहुत मिलनसार बिल्लियों हैं, लेकिन बहुत आक्रामक बिल्लियों भी हैं, अब तक एक मध्यम बिल्ली के व्यवहार का वर्णन किया गया है।

बिल्ली का व्यवहार कैसा है?

क्या बिल्ली "अप्रत्याशित रूप से आक्रामक" प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है?

सहवास के बाद आक्रमण अक्सर होता है। यही है, मालिक अपने घर पर आता है (बिल्ली के लिए उसका क्षेत्र है) और बिल्ली उसके प्रति दौड़ती है। सिद्धांत रूप में बिल्ली की शरीर की भाषा इंगित करती है कि यह अनुकूल है (सीधे पूंछ पर उच्च)। बिल्ली को मालिक के पैरों की गंध करने के लिए मनोरंजन किया जाता है और सिर से पूंछ तक रगड़ना शुरू होता है। संकेत के मालिक ldquo-cariñordquo- बिल्ली पकड़ता है और यह बदल जाता है और भागने की कोशिश करता है, लेकिन मालिक अपने प्यार पर जोर देता है और बिल्ली आक्रामक प्रतिक्रिया देता है। वास्तव में बिल्ली यह हमारा स्वागत नहीं कर रहा है, यह हमें अपनी गंध से चिह्नित कर रहा है और गंध को रद्द करना जिसे सड़क से या अन्य बिल्ली के इलाकों से लाया जा सकता है।




निश्चित नज़र वे आमतौर पर इस प्रकार की प्रतिक्रियाओं को भी उत्तेजित करते हैं। 2 बिल्लियों के बीच निश्चित दृष्टि चुनौती और तनाव को इंगित करती है, जो एक उड़ान में और एक लड़ाई में ट्रिगर कर सकती है। मनुष्य किसी अन्य इंसान के चेहरे पर घूरना पसंद करते हैं, यह संचार का संकेत है, हम भी मुस्कुराते हैं (हम दांत सिखाते हैं ), एक बिल्ली के लिए यह एक खतरा संकेत है।

उसके सिर और पीठ पर लगातार स्ट्रोक सेकंड के दसवां में असहनीय होने के लिए सुखद हो होता लग रहा है (इस क्षेत्र में पैदा गंध ग्रंथियों का एक बहुत है और साथ ही संवेदनशील स्पर्श करने के लिए और दबाव तंत्रिका रिसेप्टर्स है)। बिल्ली आमतौर पर हटा दिया जाता है जब सहवास उसे परेशान करना शुरू कर देता है , तो आपको उसे जाने देना है।

क्या बिल्ली

बिल्ली कैसे प्राप्त करें इतना मोटा नहीं है?

पहली बात यह है कि उनके प्राकृतिक व्यवहार को जानना है। एक बिल्ली ने कभी कुत्ते की तरह व्यवहार नहीं किया है और इसलिए उनसे एक ही उत्तर की उम्मीद नहीं की जा सकती है - दूसरी तरफ, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यद्यपि यह मनुष्यों के साथ हजारों सालों से सह-अस्तित्व में है, यह नहीं रहा है कुत्ते की तरह पालतू। बिल्ली मालिक के आधार पर अकेले अकेले प्रबंधन कर सकती है, क्योंकि वह अपने शिकारी वृत्ति रखता है (एक शिकारी को आक्रामक होना चाहिए) और मानव गुणवत्ता और फसलों की रक्षा के लिए हजारों सालों (शिकार चूहों और चूहे) के लिए यह गुणवत्ता चुना गया है।

70 साल पहले तक, बहुत कम बिल्ली नस्लें थीं, सौंदर्य और व्यवहार के आधार पर चयन मानदंड अपेक्षाकृत हाल ही में हैं।

दूसरी बात यह जानना है कि क्षेत्रीय होने के नाते, वे अपने क्षेत्र को चिह्नित और बचाव करते हैं। कष्टप्रद के लिए अपने दराज से बाहर मत पीओ, एक व्यवहार व्यक्त कर रहा है कहने के लिए कि उनके क्षेत्र की सीमा क्या है या तनाव व्यक्त कर रही है। इस व्यवहार को कम या हटाया जा सकता है, लेकिन इसे कभी गलत व्याख्या नहीं किया जा सकता है।

तीसरे को सलाह दी जाती है कि वह ऐसे व्यवहार को तत्काल इनाम की विधि का उपयोग करें जो मजबूत करना चाहता है (सकारात्मक मजबूती के साथ ऑपरेटिंग कंडीशनिंग)। बिल्लियों में (और सामान्य रूप से किसी भी जानवर में) सजा कभी सलाह नहीं दी जाती है एक ऐसे व्यवहार के प्रदर्शन के बाद जिसे मनुष्य अपर्याप्त मानता है।

बिल्ली कैसे प्राप्त करें इतना मोटा नहीं है?

शायद यह आपको भी रूचि दे सकता है ..

  • स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
  • बिल्लियों का प्रशिक्षण
  • एक जंगली बिल्ली टमिंग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक जंगली बिल्ली को कम करने के लिए युक्तियाँ , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
बिल्ली की शिक्षाबिल्ली की शिक्षा
रूसी नीली बिल्ली कैसी हैरूसी नीली बिल्ली कैसी है
एक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करेंएक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करें
प्रोफाइल: सोमाली बिल्लीप्रोफाइल: सोमाली बिल्ली
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
» » एक जंगली बिल्ली को कम करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com