स्पेन में वाइल्डकैट का वितरण

स्पेन में जंगली बिल्लियों का वितरण

स्पेन में वाइल्डकैट हमारे प्रायद्वीप के सबसे दूरस्थ, ऊबड़ और अकेले वुडलैंड्स में वितरित किया जाता है। यह एक ऐसा प्राणी है जो मानव की निकटता से बहुत नकारात्मक रूप से प्रभावित होता है।

स्पेन में हर जगह शहरीकरण के प्रसार ने इस खूबसूरत जंगली बिल्ली का निवास पीछे की तरफ जाना है। इस लेख में, पशु विशेषज्ञ कुछ स्थानों की खोज करेगा जिसमें प्रकृति का यह गहना अभी भी पाया गया है।

खोजो स्पेन में जंगली बिल्लियों का वितरण ,बेशक, कभी भी प्रायद्वीप में रहने वाले जंगली जानवरों का आनंद लेने के लिए एक उपकरण के रूप में, प्रजातियों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?
सूची

व्यक्तिगत अनुभव

कुछ साल पहले एस्पॉय की छोटी आबादी के करीब, एक बहुत ही निर्जन वन में एक साइकिल की सवारी कर रही थी। बार्सिलोना प्रांत में कैपेलेड्स के पास गांव, मैं एक पत्थर के रास्ते में एक मोड़ आया एक पुराने मोटी पेड़ पर एक जंगली जानवर.

मुझे उम्मीद है कि बड़ी बिल्ली डर गई थी जितनी मैं थी, मुझे लगता है कि मैंने जो डर लिया था उसके परिणामस्वरूप मैंने कुछ महीनों का जीवन खो दिया था।

तस्वीरों में इसे देखकर या घर पर सोफे पर बैठे अपनी दूर की स्मृति को उजागर करते हुए, मैं एक सुंदर और शक्तिशाली जानवर देखता हूं। हालांकि, इसे चार या पांच मीटर दूर और अपने सिर पर ढूंढें, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यह थोड़ा डरावना अनुभव है। वह ठंडा लग रहा है अभी भी मुझे हिलाता है।

उस पल में मैंने अपनी निस्संदेह सुंदरता की सराहना नहीं की . यह कहता है: "चीजें हैं, जिनके माध्यम से आप देखते हैं।"

व्यक्तिगत अनुभव

स्पेन में जंगली बिल्ली प्रजातियां

स्पेन में हैं जंगली बिल्लियों की तीन किस्मों :

इबेरियन प्रायद्वीप के उत्तर और भूमध्य क्षेत्र में नमूने हैं फेलिस सिलवेस्ट्रीस सिलवेस्ट्रीस , कि यह भूमध्य जंगल की विशिष्ट किस्म है।




इसके नमूने कैंटबियन कॉर्निस और पायरेनीज़ द्वारा अधिक घनत्व वितरित किए जाते हैं। इन स्थानों में यह पर्णपाती जंगलों और अल्पाइन चट्टानों में रहता है। वे मुख्य रूप से पक्षियों और जंगली कृन्तकों पर फ़ीड करते हैं। भूमध्य ढलान पर, अधिक मानव घनत्व के कारण, जंगली बिल्लियों की आबादी कम है।

स्पेन में जंगली बिल्ली प्रजातियां

केंद्रीय क्षेत्र का वाइल्डकैट

इबेरियन प्रायद्वीप के केंद्रीय क्षेत्र में रहने वाली वाइल्डकैट उप-प्रजाति है फेलिस सिलवेस्ट्रीस टार्टेसिया .

यह वाइल्डकैट बड़ा है और परिधीय वाइल्डकैट की तुलना में गहरा फर है। शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्ली खरगोश को अपने आहार में एकीकृत करती है। डोरो नदी और टैगस नदी के किनारे उप-प्रजातियों की उच्च घनत्व वाले क्षेत्र हैं। अंडलुसिया में भी महत्वपूर्ण उपनिवेश हैं।

केंद्रीय क्षेत्र का वाइल्डकैट

मैलोर्का में वाइल्डकैट

मलोर्का द्वीप पर वाइल्डकैट की एक उप-प्रजाति है जिसे जाना जाता है फेलिस लाइबिका जॉर्डनसी . यह उप-प्रजातियां अफ्रीकी वाइल्डकैट से आती हैं।

उसकी आकार दो पिछली उप-प्रजातियों की तुलना में छोटा है हालांकि उस कारण से कम सुंदर नहीं है। हम जोर दे सकते हैं कि इसका रंग हल्का है, रेतीले टोन अपने फर में है, जो छोटा है।

मैलोर्का में वाइल्डकैट

स्पेन में जंगली बिल्ली का राज्य

यह वाइल्डकैट है स्पेन में एक खतरनाक प्रजाति है . कृषि और ग्रामीण इलाकों का विस्तार जंगली बिल्लियों के लिए जीवन कठिन बना देता है। हालांकि यह सच है कि वे कभी-कभी घरेलू बिल्ली मादाओं के साथ मिलते हैं, जिसके बाद वे संकर बनाते हैं।

वहाँ हैं वाइल्डकैट सुरक्षा कार्यक्रम , विशेष रुचि के जीव के रूप में माना जाता है। हमें स्पष्ट होना चाहिए कि प्रजातियों की देखभाल और सम्मान करना बेहद महत्वपूर्ण है ताकि भविष्य में हम इसका आनंद ले सकें।

स्पेन में जंगली बिल्ली का राज्य

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्पेन में जंगली बिल्लियों का वितरण , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैंस्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैं
स्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया थास्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया था
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
20 साल बाद इसकी तलाश में, आखिरकार एंडियन वाइल्डकैट की छवियां हैं20 साल बाद इसकी तलाश में, आखिरकार एंडियन वाइल्डकैट की छवियां हैं
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
स्पेन में capercaillie का वितरणस्पेन में capercaillie का वितरण
स्पेन में वे जानवरों के लिए प्रतिबद्ध हैंस्पेन में वे जानवरों के लिए प्रतिबद्ध हैं
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
» » स्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
© 2022 TonMobis.com