Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ

Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ

जब वे आपकी बिल्ली पर हमला करते हैं तो फ्लीस एक असली यातना बन सकता है। न केवल वे असहनीय खुजली पैदा करते हैं, वे रोगों का कारण बनते हैं और उन्मूलन करना मुश्किल हो जाते हैं।

ExpertoAnimal पर हम निश्चित हैं कि आप अपनी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए मौजूद कई विधियों को जानते हैं, और आप उस व्यक्ति का उपयोग करते हैं जो आपके लिए सबसे आरामदायक है और यह आपके बिल्ली के मित्र में बेहतर परिणाम प्राप्त करता है। हालांकि, यदि इनमें से कई तरीके अच्छे स्नान के साथ अधिक प्रभावी होते हैं, तो यहां हम कुछ प्रस्तुत करते हैं fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ
सूची

बाथरूम का महत्व

कोई भी जिसके पास घर पर बिल्ली है वह पूरी तरह से जानता है कि उन्हें पानी के दोस्त बनना मुश्किल है। सहजता से, बिल्ली हर कीमत पर गीला होने से बच जाएगी, इसलिए आपको इसे स्नान करने के लिए कुछ चाल की जरूरत है।

यद्यपि कई पशु चिकित्सक बिल्ली को नियमित स्नान देने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि इसकी व्यापक स्वच्छता प्रणाली आमतौर पर पर्याप्त होती है, ऐसे कुछ अवसर होते हैं जिनमें हाथ उधार देना आवश्यक होता है, जैसे कि जब fleas उन पर आक्रमण करते हैं। इस अर्थ में, एक पिस्सू स्नान आपकी मदद कर सकता है इन पिस्सू कीटों के अपने पालतू जानवर से छुटकारा पाएं , या प्रक्रिया में एक मजबूती के रूप में कार्य करते हैं। यदि आप इस उद्देश्य के लिए तैयार बिल्लियों के लिए शैम्पू का उपयोग करते हैं, तो हम आपको सबसे उपयुक्त ब्रांडों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं। या, यदि आप चाहें, तो हमारी सलाह के बाद बिल्लियों के लिए अपना खुद का पिस्सू-शैम्पू बनाएं।

iexcl-महत्वपूर्ण! 3 महीने से कम उम्र के बिल्ली के बच्चे और टीकाकरण के बिना किसी भी कारण से नहाया जा सकता है, fleas को हटाने के लिए सबसे अच्छे तरीके से एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। साथ ही, बेबी बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार पर हमारे लेख की जांच करना सुनिश्चित करें।

अगर आपको अपनी बिल्ली को पिस्सू स्नान करने की ज़रूरत है तो ध्यान रखने के लिए यहां कुछ सिफारिशें दी गई हैं।

बाथरूम का महत्व

बिल्ली fleas को खत्म करने के लिए स्नान करने से पहले सिफारिशें

Fleas के साथ अपनी बिल्ली स्नान करने से पहले, यह जरूरी है आपको जो कुछ चाहिए उसे लैस करें : दो तौलिए, एक छोटा बाथटब, दो छोटे कंटेनर, बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू, एक दांत-दांत पिस्सू कंघी, आपकी बिल्ली या खिलौनों के लिए पुरस्कार। आप उन्हें निम्न तरीके से उपयोग करेंगे:

  1. आपकी बिल्ली बाथटब में जाएगी, इस तरह, यदि आप इसे सिंक या शॉवर में डाल देते हैं तो आप घबराहट से बचें।
  2. बाथटब के अंदर तौलिए डालिये ताकि आप इसे खरोंच कर सकें - दूसरे को फ्लशिंग बाथ के अंत में सूखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  3. छोटे कंटेनरों में से एक पानी को बिल्ली के खाने में फेंकने के लिए काम करेगा, दूसरे को इसे fleas के लिए आरक्षित करना होगा।
  4. शैम्पू और कंघी परजीवी को खत्म कर देंगे।



अब आपके पास अपनी बिल्ली को fleas के साथ स्नान करने के लिए आवश्यक सब कुछ है, निम्नलिखित अनुशंसाओं को ध्यान में रखें:

  • प्रक्रिया के दौरान चोट लगने से बचने के लिए अपनी बिल्ली की नाखूनों को काटें।
  • सभी मृत बालों को हटाने और अपने काम को आसान बनाने के लिए फर को ब्रश करें।
  • स्नान से थोड़ी देर पहले, बिल्ली का उपयोग कान के पीछे और पैरों के चारों ओर छूने के लिए किया जाता है।
बिल्ली fleas को खत्म करने के लिए स्नान करने से पहले सिफारिशें

स्नान के दौरान ध्यान में रखने के लिए युक्तियाँ

अब, iexcl-bath समय आ गया है! इसे यथासंभव प्रभावी बनाने के लिए और आप आसानी से अपनी बिल्ली से fleas को खत्म कर सकते हैं, हमारी सिफारिशों का पालन करें:

  • शांत रहो और शांत स्वर का उपयोग करके प्यार के साथ बिल्ली के साथ बात करें। घबराहट होना और भागने की कोशिश करना सामान्य है, इसलिए आपको दिमाग की शांति संचारित करने की आवश्यकता है।
  • रखो बंद बाथरूम दरवाजा बचने के प्रयासों से बचने के लिए। यदि आवश्यक हो, तो किसी अन्य व्यक्ति की मदद लें।
  • जगह कान में दो सूती गेंदें पानी पाने से बचने के लिए अपनी बिल्ली का।
  • छोटे टब को थोड़ा गर्म पानी से भरें (जब आप इसे छूते हैं तो गर्म महसूस नहीं करना चाहिए) और पहले जानवर के पैर पेश करें।
  • जब आप अपने पैरों को गीले से सहज महसूस करते हैं, तो अपने शरीर के अन्य हिस्सों को अपने हाथ से गीला कर दें, और थोड़ा सा छोटा आप अपने पंख को गीला करने के लिए छोटे कंटेनरों में से एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • जब फर गीला होता है, तो यह समय है पिस्सू शैम्पू लागू करें . Fleas सिर से बचने की कोशिश करेंगे, तो आपको होने से रोकने के लिए आपको शैम्पू के साथ आकर्षित करना चाहिए और गर्दन के चारों ओर एक प्रकार का कॉलर पानी चाहिए।
  • बिल्ली के पूरे शरीर में शैम्पू के साथ मालिश करें, सिर पर जोर दें (आंखों, नाक और कान की देखभाल), गर्दन और पूंछ।
  • जैसा कि आप fleas भागने की कोशिश करते हुए देखते हैं, उन्हें अपनी उंगलियों से या कंघी के साथ पकड़ो और उन्हें दूसरे छोटे कंटेनर में फेंक दें, जो आप को खत्म करने के लिए गर्म पानी के साथ आपके पक्ष में होगा।
  • पर्याप्त फोम प्राप्त करके, fleas निकालने के लिए कंघी का उपयोग करें और उन्हें गर्म पानी के साथ कंटेनर में छोड़ दें।
  • जब आप खत्म करते हैं, तो अपनी बिल्ली के फर को बहुत अच्छी तरह से धो लें ताकि कोई साबुन न बने।
स्नान के दौरान ध्यान में रखने के लिए युक्तियाँ

और बिल्ली के स्नान के बाद?

एक बार अपने बिल्ली को fleas के साथ स्नान करने का काम समाप्त कर दिया, और सभी परजीवी को खत्म करने का समय है, यह समय है सभी बाल पूरी तरह से सूखा आपकी बिल्ली का बच्चा, इस तरह से कि यह न तो गीला और गीला है। फिर, बिल्लियों या अपने पसंदीदा खिलौने के लिए अपने पालतू जानवर को कैंडी के साथ पुरस्कृत करें। याद रखें कि बाथरूम को कुछ नकारात्मक के साथ जोड़ने से बचने के लिए सकारात्मक मजबूती आवश्यक है और अगली बार आपको एक को जमा करना होगा।

घरेलू सफाई

Fleas को खत्म करने के लिए अपनी बिल्ली को स्नान करने के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि ये घर के कुछ स्थानों में भी रहते हैं, इसलिए आपको अवश्य ही एक गहरी सफाई करो न केवल उन सभी क्षेत्रों में जहां बिल्ली आमतौर पर होती है, बल्कि उनके बिस्तर, खिलौने, सैंडबॉक्स और यहां तक ​​कि घर के सभी फर्नीचर और कालीन भी हैं।

  • Fleas और अंडे को खत्म करने के लिए, अपनी सभी बिल्ली के सामान धो लो गर्म पानी के साथ और अपने घर में रिक्त स्थान भाप।
  • पानी और सिरका के साथ फर्श धोएं, और अपने कालीनों को साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। यदि आवश्यक हो, तो घर के विभिन्न क्षेत्रों में प्राकृतिक repellents रखें।
घरेलू सफाई

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती हैबिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
खराब गंध के साथ गले की जीभ और डोलोल के साथ बिल्लीखराब गंध के साथ गले की जीभ और डोलोल के साथ बिल्ली
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
बिल्ली ग्रे कीचड़ और अचानक खराब गंध प्रस्तुत करता हैबिल्ली ग्रे कीचड़ और अचानक खराब गंध प्रस्तुत करता है
Fleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चाFleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चा
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com