क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?

क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?

अधिकांश बिल्लियों ने प्रकृति से स्नान को घृणा की है: वे गीले महसूस नहीं करते हैं, अत्यधिक मात्रा में छेड़छाड़ करते हैं और यहां तक ​​कि कम अच्छी तरह से रगड़ते हैं। हालांकि, कभी-कभी हमें उन्हें स्नान करना चाहिए, हां या हां, यह परिस्थिति पर निर्भर करेगा।

फिर भी, अगर हमने पिल्ला के बाद स्नान करने के लिए हमारी बिल्ली का उपयोग नहीं किया है तो हमें गंभीर समस्या है, किसी भी परिस्थिति में बाथटब में नहीं जाना चाहेंगे।

यदि आप इन परिस्थितियों में से किसी एक में स्वयं को पाते हैं और आप विशेषज्ञ पशु के इस लेख में मनुष्यों के लिए शैम्पू के उपयोग और बिल्ली के स्नान के बारे में सोचते हैं तो हम बिल्ली के त्वचा के सुझावों और विवरणों की पेशकश करके आपके संदेहों को हल करेंगे। यदि आप शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकते हैं तो अभी खोजें :

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं?

बिल्लियों को उनके त्वचा में है वसा की एक बहुत पतली परत जो उन्हें बाहर से अलग करके अपनी त्वचा की रक्षा करने में मदद करता है। आपने शायद सुना है कि आपकी बिल्ली को अक्सर धोना अच्छा नहीं है क्योंकि, अनजाने में, हम उस परत को खत्म करते हैं। हमें महीने में एक बार में अपनी बिल्ली धोनी चाहिए।

यदि आप मानव साबुन के साथ अपनी बिल्ली को स्नान करने का फैसला करते हैं, तो आप शायद अनुभव करेंगे निम्नलिखित दुष्प्रभाव :

  • जलन
  • बेचैनी
  • बाल गिरना

इसके अलावा, यह जानना महत्वपूर्ण है कि अगर हमारी बिल्ली छोटे से स्नान करने के आदी नहीं है तो बाथटब में आरामदायक महसूस करने के लिए यह बहुत जटिल होगा।

बिल्ली का स्नान कैसे होना चाहिए?




शुरू करने के लिए आपको बिल्लियों को जानना चाहिए वे खुद को साफ करते हैं इसलिए यदि आपकी बिल्ली वास्तव में बहुत गंदा नहीं है तो उसे स्नान करने के लिए बेहतर नहीं है।

पालतू जानवरों को समर्पित दुकानों में हमें बिल्लियों के साथ-साथ अधिक विशिष्ट उत्पादों के लिए शैंपू और सॉफ़्टनर की एक विस्तृत विविधता मिलती है: छोटे बाल, लंबे बाल, बिल्लियों के लिए डंड्रफ़ ... यह उपयोग करना मूल है बिल्लियों के लिए विशिष्ट उत्पादों बाथरूम के लिए

यदि आपकी बिल्ली का उपयोग पानी के संपर्क में नहीं किया जाता है, तो हमें सूखे सफाई शैम्पू (फोम), शिशु के पोंछे या साधारण ब्रशिंग का उपयोग करके इसे बिना स्नान किए बिल्ली को साफ करना चाहिए। यह एक विधि या किसी अन्य का उपयोग करने के लिए गंदगी के स्तर पर निर्भर करेगा।

बिल्ली का स्नान कैसे होना चाहिए?

बिल्ली को गंदे होने से कैसे रोकें?

बिल्ली को नियमित स्नान करने के बारे में सोचने से पहले, हमें रोकथाम को प्राथमिकता देना चाहिए। हमारी बिल्ली को गंदे होने से रोकना हमारी मदद करेगा अपने कोट को साफ रखें नॉट्स और उलझन से परहेज। Iquest- हम यह कैसे कर सकते हैं?

  • अपनी बिल्ली को बाहर जाने से रोकें
  • बिल्लियों के लिए रेत का प्रयोग करें
  • इसे नियमित आधार पर ब्रश करें
  • अपने बिस्तर और कंबल की जांच करें
  • अपने घर की मंजिल साफ करो
  • गंदे हाथों से इसे मत छूएं

याद रखें कि न केवल आपको अपने कोट पर ध्यान देना चाहिए, अपनी आंखों को नियमित रूप से साफ करना चाहिए, अपने पैड को जांचें या अपने दांतों को ब्रश करें, अपनी बिल्ली को सुंदर और गंदगी से मुक्त रखने के लिए अन्य कार्य हैं।

बिल्ली को गंदे होने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं? , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
मेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया हैमेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया है
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पादघर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
» » क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com