कुत्तों में जूँ

यद्यपि जूँ ही fleas के रूप में फैल नहीं है, वे इन के रूप में कष्टप्रद हैं। पंखों के बिना इन छोटी कीड़े को दो प्रकारों में बांटा जाता है: काटने और चूषण। वे अपने पूरे जीवन, अंडों से वयस्कता, स्तनधारियों या पक्षियों में खर्च करते हैं। मादा कुत्ते के बालों में अंडे देती है, और अंडे लगभग दो या तीन सप्ताह में टूट जाते हैं।

जूस जीवित रहने के लिए पूरी तरह से वाहक जानवर पर निर्भर करता है और स्वेच्छा से कुत्ते को त्याग नहीं देगा। वे fleas के रूप में सक्रिय नहीं हैं और एक जानवर से दूसरे में कूद नहीं सकते हैं। वे जूँ या उनके अंडे के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से जाते हैं। जब एक कुत्ता जो जूँ होता है वह बालों से निकलता है और इसमें जूँ या अंडे होते हैं, तो बालों को अन्य जानवरों को फैलाने का साधन बन जाता है। इंसान इंसानों सहित स्वतंत्र रूप से अलग-अलग जानवरों का उल्लंघन करेगा।

इसलिए, अगर पाठक के बच्चे और कुत्ते (या एक बिल्ली) होते हैं, और उनमें से एक को जूँ हैं, तो सबसे अधिक संभावना है कि दूसरों के पास भी है। पूरी दुनिया को पलायन करना आवश्यक होगा।




लाउंज पिल्ले में एनीमिया का कारण बन सकता है क्योंकि यह रक्त को बेकार करता है। आम तौर पर, जानवरों को पीड़ित होने पर मां के संपर्क में जूँ से पीड़ित होते हैं। चूंकि पिल्ले लगातार मां के खिलाफ झूठ बोल रहे हैं, इसलिए वे बहुत ही कमजोर होने की संभावना रखते हैं।

जूँ के खिलाफ लड़ो

जूँ के उन्मूलन में कुत्ते को एक कीटनाशक के साथ स्नान या छिड़काव होता है जो जहरीला नहीं होता है। मौखिक दवा का उपयोग किया जा सकता है। इसे स्नान करने या स्प्रे करने के लिए, उसी प्रक्रिया का उपयोग fleas को खत्म करने के लिए किया जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़ेकुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़े
कुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgiकुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgi
कुत्ते को खिलाने में विचारकुत्ते को खिलाने में विचार
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
कुत्तों के लिए फ्लीकुत्तों के लिए फ्ली
कुत्तों के लिए अंडेकुत्तों के लिए अंडे
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
सिर की जूँ के लिए प्राकृतिक उपचार, जूँ के लिए घरेलू उपचारसिर की जूँ के लिए प्राकृतिक उपचार, जूँ के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों में जूँ
© 2022 TonMobis.com