बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू

बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू

पिस्सू वे हमारे पालतू जानवरों के सबसे बुरे सपने में से एक हैं। वे कीड़े-परजीवी हैं जो बिल्लियों जैसे गर्म खून वाले स्तनधारियों के खून पर खिलाते हैं, और यह भी बहुत डंक और नापसंद करते हैं।

यह अपने घर के लिए आप अंत हो सकता है पिस्सू की एक प्लेग से पीड़ित एक बहुत ही आम समस्या है लेकिन अब आपकी त्वचा पर इन कीड़ों की उपस्थिति से दोनों पशु पीड़ा के लिए अतिरिक्त molestoso में है,। आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपके पालतू जानवर कुछ fleas के साथ कब आएंगे। इसके लिए, ExpertoAnimal में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे तैयार कर सकते हैं बिल्लियों के लिए विरोधी पिस्सू शैम्पू इसके अलावा, यह आपकी बिल्ली को "पिशाच" कीड़ों से हमला करने से रोक देगा।

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों के लिए होम पिस्सू शैम्पू

फ्लीस और बिल्लियों

सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि आपकी बिल्ली वास्तव में fleas है या नहीं। ऐसा करने के लिए, देखें कि आप निम्नलिखित प्रस्तुत करते हैं या नहीं मुख्य लक्षण :

  • पूंछ और सिर के क्षेत्रों पर विशेष जोर देने के साथ, यह तीव्रता के साथ खरोंच करता है।
  • वह निराश है, खेलना नहीं चाहता है।
  • वह आपको इसे अधिक बार ब्रश करने के लिए कहता है।

एक बार जब उपरोक्त लक्षणों, यदि आप वास्तव में पिस्सू अपने कोट को साफ़ करके और अपनी त्वचा को देख रहा है और एक पिस्सू ब्रश का उपयोग और देखें कि क्या किसी भी निट या पिस्सू उस में है की जाँच करने के लिए सबसे अच्छा तरीका पता लगाया है। यदि आप इन परजीवी की उपस्थिति की पुष्टि करते हैं, जितनी जल्दी हो सके iexcl- अधिनियम!

Fleas के खिलाफ लड़ाई एक टीम के रूप में है, आपकी बिल्ली अकेले उनके खिलाफ लड़ नहीं सकती है, तो आपको उसकी मदद करनी चाहिए। ऐसा करने का एक तरीका है अपना खुद का बनाना बिल्लियों के लिए घर पक्षी शैम्पू , चूंकि, कई बार, फेलिन, क्योंकि उनकी त्वचा आवश्यक तेलों से संपर्क करने के लिए बहुत संवेदनशील है, प्राकृतिक पिस्सू repellents के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है।

फ्लीस और बिल्लियों

सफेद सिरका और ग्लिसरीन साबुन

सिरका पिस्सू कि अपनी बिल्ली की त्वचा के संपर्क में आते हैं और भविष्य संक्रमण रोकने में मदद करता है दूर करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। इसकी मजबूत गंध और स्वाद के साथ यह सही प्रतिरोधी के रूप में काम करता है। इस बीच, ग्लिसरीन साबुन आप अपनी बिल्ली की त्वचा के लिए कोमलता की भावना दे कोट फिसलने से पिस्सू होने की जरूरत है, तो आप पता लगाने और उन्हें कंघी पिस्सू के साथ बेहतर तरीके से निकाल सकते हैं। इसे तैयार करने के लिए बिल्लियों के लिए विरोधी पिस्सू शैम्पू आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  1. बच्चों के लिए शैम्पू खरीदें।
  2. इसे एक बड़ी बोतल में डालो।
  3. 1 बड़ा चमचा पानी जोड़ें।
  4. प्लस 1 कप सफेद या सेब सिरका।
  5. और 100% प्राकृतिक ग्लिसरीन के आधार पर 1 कप तरल साबुन।



इस समाधान के साथ अपनी बिल्ली को स्नान करें जब तक कि यह फूम्स न हो, इसे कई मिनट तक कार्य करें, दोहराएं और गर्म पानी से कुल्लाएं। इस स्नान को हर एक से दो सप्ताह में बनाओ। एक महत्वपूर्ण नोट यह है कि आपको इस घर के बने पिस्सू-शैम्पू को अपनी बिल्ली की नाक, आंखों, मुंह और जननांगों से दूर रखना चाहिए। हम किसी भी तरह की जलन पैदा नहीं करना चाहते हैं।

सफेद सिरका और ग्लिसरीन साबुन

एक स्प्रे और एक विरोधी पिस्सू सिफारिश

आप एरोसोल समाधान बनाने के लिए सिरका का भी उपयोग कर सकते हैं और इसे सीधे बिल्ली के बीच अपनी बिल्ली की त्वचा पर लागू कर सकते हैं, साथ ही साथ fleas की उपस्थिति से बचने के लिए घर के क्षेत्रों को छिड़का सकते हैं। इसे विस्तारित करने के लिए बिल्लियों में fleas के खिलाफ घर उपाय , आपको केवल 1 कप सफेद सिरका के साथ 3 कप पानी मिलाएं और यही वह है, एक लड़ाकू स्प्रे।

अपने प्यारे पालतू जानवर से पिस्सू को दूर करने के लिए बेताब हैं, तो आप उपचार और बाजार पर और पालतू दुकानों में उपलब्ध उत्पादों के सभी प्रकार का उपयोग करने के लिए परीक्षा हो जाएगा। हालांकि, ExpertoAnimal में हम आपको सलाह देते हैं त्वचा और कुछ उत्पादों और हानिकारक रासायनिक अवयवों की अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, कम से कम एक बार बिल्लियों के लिए इस घर का बना पिस्सू शैम्पू का प्रयास करें, आपको लगता है कि आप इसे बहुत प्रभावी मिलेगा देखेंगे। इसके अलावा, गुणवत्ता एंटीपारासिटिक उत्पादों को खरीदने का चयन करें जो जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

iexcl-सुएरते!

एक स्प्रे और एक विरोधी पिस्सू सिफारिश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू , हम आपको सहायक उपकरण और सौंदर्य प्रसाधनों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
मेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर हैमेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर है
मेरी बिल्ली में कई fleas हैंमेरी बिल्ली में कई fleas हैं
मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…मेरी बिल्ली में fleas है और मैं जानना चाहता हूं कि कैमोमाइल चाय उन्हें खत्म करने के लिए काम करता है…
बिल्लियों से fleas को हटा देंबिल्लियों से fleas को हटा दें
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँFleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
» » बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू
© 2022 TonMobis.com