एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए

एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए

रैगडॉल बिल्ली बिल्लियों की विभिन्न नस्लों के बीच क्रॉस की एक श्रृंखला का एक नया नस्ल उत्पाद है। परिणाम एक मजबूत बिल्ली कि 9 किलो तक पहुंच सकता है, एक अर्द्ध लंबे, मूक बाल, अत्यंत कोमल और उनके मालिकों के साथ स्नेही, रोगी बच्चों, स्वच्छ साथ और के साथ एक खास विशेषता है कि उसके उपनाम Ragdoll बताते हैं (गुड़िया के साथ है कपड़ा)।

यह विशेषता यह है कि जब वह अपनी बाहों में पकड़ा जाता है तो वह तुरन्त अपनी मांसपेशियों को कम करता है। यह एक बहुत प्यारा बिल्ली है और कई लोगों द्वारा सराहना की जाती है।

ExpertoAnimal पर हम आपको सबसे अच्छा तरीका बताएंगे अपनी बिल्ली ragdoll स्नान करें . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में रुचि भी हो सकती है: रैगडॉल बिल्ली की देखभाल
सूची

पानी से संपर्क करने के आदी

रैगडॉल बिल्ली स्वयं ही एक बहुत साफ पालतू जानवर है, इसलिए इसे अक्सर स्नान करने के लिए आवश्यक नहीं होगा।

जब वह पिल्ला हो, हम उसे स्नान करना शुरू करेंगे, या उसे गीला कर देंगे . यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप गर्म पानी, बाथरूम के वातावरण में उपयोग करें और अनुभव सुखद है। शुरुआत में हम इसे किसी भी शैम्पू को लागू किए बिना केवल कुछ मिनट के लिए गर्म / गर्म पानी से गीला कर देंगे।

पानी से संपर्क करने के आदी।

बिल्ली को सुखाने की प्रक्रिया में आदी करें

स्नान शुरू करने से पहले हमारे पास तौलिया और ड्रायर से पहले हाथ है। जब हम बिल्ली को सूखते हैं, तो दो चीजें बहुत महत्वपूर्ण होती हैं: अत्यधिक तापमान के साथ इसे जलाओ मत हवा का और शोर से डरने या संवेदनशील क्षेत्रों में हवा के प्रवाह को निर्देशित करने के लिए नहीं: आंखें, नाराज, और कान के अंदर।

दुकानों में पालतू जानवरों के लिए चुप ड्रायर हैं।

बिल्ली को सुखाने की प्रक्रिया में आदी करें

बिल्ली को ब्रश करना

रैगडॉल बिल्ली को ब्रश करने की प्रक्रिया आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ब्रश करके, जो किया जाना चाहिए सप्ताह में दो बार कम से कम, आप बिल्ली के मृत बालों को खत्म कर देंगे और सौंदर्य के दौरान चाटकर अपने इंजेक्शन को रोक देंगे।




इस सरल तरीके से आप कष्टप्रद trichobezoars (पाचन तंत्र में बालों की गेंद) से बचेंगे, जो बिल्लियों के लिए इतनी थकान और असुविधा का कारण बनता है।

बिल्ली को ब्रश करना

Ragdoll बिल्ली के वयस्क स्नान

एक बार जब बिल्ली वयस्क हो और धीरे-धीरे स्नान की प्रक्रिया और उसके सभी liturgy के आदी हो, यह लागू करने का समय होगा बिल्लियों के लिए एक विशेष शैम्पू.

पालतू स्टोर में विभिन्न ब्रांड और कीमतें हैं। उन लोगों से बचें जिनमें परबेन्स होते हैं, क्योंकि वे आम तौर पर सबसे खराब गुणवत्ता वाले और अधिकांश रसायनों वाले होते हैं। अपनी आंखें या अपने कानों के अंदर साबुन न करने का प्रयास करें। इसे स्पष्ट करने के बाद, बिल्ली को बहुत अच्छी तरह से सूखा।

Ragdoll बिल्ली के वयस्क स्नान

ग्रीष्मकालीन स्नान

गर्मी के दौरान थोड़ा स्नान की आवृत्ति में वृद्धि , साथ ही साथ ब्रशिंग भी गर्मी का सामना करने के लिए आपकी बिल्ली सामान्य से अधिक बाल खो देगी। ब्रशिंग बहुत छोटा हो सकता है, 2 से 5 मिनट, लेकिन यह दैनिक अभ्यास करने के लिए इष्टतम होगा। इस तरह आप नियंत्रित करेंगे अगर आपकी रैगडॉल बिल्ली परजीवी है।

रैगडॉल बिल्लियों को fleas पकड़ने के लिए सामान्य नहीं है, क्योंकि वे साहसी नहीं हैं। लेकिन एक बर्तन के किनारे से सनबाथिंग, या यदि आपके पास कुत्ता भी है, तो मामला हो सकता है।

इस कारण से जब एकीकृत कीट repellents के साथ शैंपू का उपयोग स्नान, या इन उत्पादों के साथ pipettes का उपयोग करें। इस तरह आप अपने रगड़ बिल्ली को fleas, ticks और खतरनाक मच्छर काटने से बचाएंगे।

ग्रीष्मकालीन स्नान

ExpertoAnimal द्वारा अन्य लेख जो आपको रूचि भी दे सकते हैं:

  • बिल्ली fleas को खत्म करने के लिए कैसे
  • लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
  • अपनी बिल्ली को झुकाव क्यों अच्छा नहीं है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
दो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँदो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँ
गुड़िया परिसर के साथ एक बिल्ली: ragdollगुड़िया परिसर के साथ एक बिल्ली: ragdoll
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
विभाग के लिए आदर्श बिल्लियों की 5 नस्लोंविभाग के लिए आदर्श बिल्लियों की 5 नस्लों
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
प्रोफाइल: रैगडॉल बिल्लियोंप्रोफाइल: रैगडॉल बिल्लियों
» » एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए
© 2022 TonMobis.com