क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?

क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?

यदि आप बिल्ली प्रेमी हैं या आपके घर पर बिल्ली का बच्चा है, तो शायद आपने सोचा होगा कि क्या एक बिल्ली स्नान करना अच्छा है या बुरा और यदि यह वास्तव में करना आवश्यक है। खैर, इस आलेख में एक्सपर्टोएनिमल से हम इन सभी सवालों का जवाब देंगे और हम आपको कुछ सलाह भी देंगे ताकि आपको पता चले कि आपको अपने पालतू जानवर को स्नान करने के मामले में क्या करना है।

यह विश्वास कि बिल्लियों को पानी पसंद नहीं है और वे खुद को साफ करने के दिन बिताते हैं और इसलिए उन्हें स्नान करने की आवश्यकता नहीं है, वास्तव में सच नहीं है, और यदि आप पढ़ते रहते हैं तो हम खोज करेंगे क्यों। सच्चाई यह सब कुछ है यह कई कारकों पर निर्भर करता है , जैसे कि आपने बचपन से इसका उपयोग किया है, अगर आपके पास पानी के साथ कोई नकारात्मक अनुभव है, या यदि आपको इसे किसी विशेष कारण के लिए साफ करने की ज़रूरत है, तो दूसरों के बीच। तो इस आलेख पर नज़र डालें और देखें कि बिल्ली को स्नान करना अच्छा है या नहीं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
सूची

क्या बिल्ली को स्नान करना जरूरी है?

इस सवाल का जवाब प्रत्येक जानवर पर निर्भर करता है, और पशु चिकित्सकों का कहना है कि वे वास्तव में, अगर यह स्वस्थ है और अच्छा लग रहा है एक बिल्ली स्नान करने की जरूरत नहीं है केवल जब अत्यंत आवश्यक होता कम से कम एक नियमित आधार पर नहीं, बल्कि, और कि अगर हम अक्सर अपनी बिल्ली को स्नान करते हैं, तो यह संभव है कि यह आवश्यक तेलों को खो देता है जिनके फर में और ऊपर, हम एक दर्दनाक अनुभव को उकसाते हैं। इतना बिल्ली को स्नान करना बिल्कुल जरूरी नहीं है , लेकिन अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो यह अच्छा है। इसके अलावा, बिल्लियों सबसे स्वच्छ जानवरों है कि मौजूद हैं, में से एक हैं बार जब आप, शरीर के चारों ओर अपनी जीभ चल सौंदर्य, इसलिए यदि आपके बिल्ली छोटे बाल है और अधिक आंतरिक है खर्च अच्छा के साथ की सबसे अधिक के बाद से नियमित ब्रशिंग लगभग हमेशा पर्याप्त होगा।

हर कोई सामान्य वाक्यांश जानता है कि बिल्लियां पानी से नफरत करती हैं लेकिन यह कथन अनिश्चित है, क्योंकि सब कुछ उनके लिए उपयोग करने का मामला है। अन्य जानवरों के साथ, आप एक छोटी उम्र से बिल्ली को शिक्षित कर सकते हैं और स्नान करने और पानी से संपर्क करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आदर्श 2 या 3 महीने की उम्र के बाद स्नान करना शुरू करना है, जो तब होता है उन्हें प्रासंगिक टीका दी गई है और यह सामाजिककरण के पूर्ण चरण में है, ताकि वह बीमार न हो और जानें कि पानी "बुरा" नहीं है। यदि आपको वयस्क बिल्ली को स्नान करने के लिए उपयोग करना है तो यह अधिक जटिल होगा।

इसी प्रकार, सूअरों की कुछ नस्लें भी होती हैं जो बंगाली बिल्ली की तरह पानी की तरह पानी के साथ खेलने में कोई समस्या नहीं होती है और उत्कृष्ट तैराक हैं। लेकिन जाहिर है, इन नस्लों में केवल कुछ अपवाद हैं। हालांकि, किसी बिल्ली को घर पर स्नान करने और बिना नकारात्मक अनुभव के स्नान करने के लिए आदी करना संभव है।

क्या बिल्ली को स्नान करना जरूरी है?

बिल्ली को स्नान करने के लिए कब?

चाहे आप स्नान करने के लिए इस्तेमाल हों या नहीं, कुछ हैं असाधारण स्थितियों जहां बिल्ली को स्नान करना आवश्यक हो सकता है:

  • यदि आप एक भयानक पिल्ला या वयस्क बिल्ली में ले गए हैं और यह गंदा है।
  • अगर आपकी बिल्ली में एलर्जी है या त्वचा में संक्रमण है।
  • अगर आपकी बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ा है या पर्यावरण में बहुत गर्म है।
  • यदि आपकी बिल्ली का बच्चा लंबे या अर्द्ध लंबे बाल हैं, और आप इसे ब्रश के साथ उलझा नहीं सकते हैं या तेल की त्वचा नहीं कर सकते हैं।
  • अगर आपकी बिल्ली fleas है और आप उन्हें एक विशेष शैम्पू के साथ खत्म करना है।
  • अगर आपकी बिल्ली में रिंगवार्म है जो बालों, त्वचा और नाखूनों को प्रभावित करता है।
  • यदि आपकी बिल्ली किसी उत्पाद के साथ गंदे हो गई है, खासकर अगर यह रासायनिक या विषाक्त है, तो इसे हटाया नहीं जा सकता है और / या गीले पोंछे की मदद से नहीं किया जा सकता है।
  • अगर आपकी बिल्ली का बच्चा किसी कारण से तैयार करना बंद कर दिया है।

केवल इन मामलों में आप वास्तव में और कोट के प्रकार पर निर्भर करता है और अधिक या कम एक बिल्ली है, लेकिन बस एक ही दैनिक स्वच्छता, नियमित रूप से ब्रश करने स्नान करने की आवश्यकता होगी आप भी वाइप लथपथ उपयोग कर सकते हैं शुष्क शैंपू वास्तव में स्नान करने के बिना गंदगी के कुछ निशान को हटाने के लिए बिल्लियों की त्वचा के पीएच का सम्मान करने के लिए विशिष्ट।

एक बिल्ली ठीक से स्नान करने के लिए युक्तियाँ




बिल्ली को स्नान करने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि हम दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखें कि अनुभव को यथासंभव सुखद बनाने के लिए बेहतर है।

बिल्लियों का पहला बाथरूम हमेशा सबसे खराब होता है क्योंकि सब कुछ उनके लिए अज्ञात है और वे नहीं जानते कि उस पल में उनका क्या इंतजार है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम चलो शांत हो जाओ , चलो धीरज रखें, और अचानक शोर न करें या बोलते समय अपनी आवाज उठाएं ताकि हमारे बिल्ली का बच्चा और भी घबराहट न हो। आपको उस समय उसे परेशान करना चाहिए और उस पल में उसे बहुत स्नेह के साथ व्यवहार करना चाहिए।

इसके अलावा, यदि संभव हो, तो अपनी बिल्ली से परिचित किसी से पूछें कि यदि आवश्यक हो तो उसे स्नान करने और पकड़ने में मदद करें। टब या कंटेनर को भरने का प्रयास करें जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं गर्म पानी और इससे पहले कि आप अपनी बिल्ली को लक्षित करें, क्योंकि टैप से निकलने वाले पानी के शोर से आपकी बिल्ली का बच्चा और भी घबराहट कर सकता है और उसे अधिक आक्रामक बना सकता है। इसके अलावा, यदि आप चाहें तो बाथटब के नीचे नाखूनों को नाखूनों के लिए एक तौलिया भी लगा सकते हैं।

बिल्लियों के लिए त्वचा और कोट को नुकसान पहुंचाने से बचने और धीरे-धीरे कोशिश करने से बचने के लिए बिल्लियों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का प्रयोग करें सिर के पूरे क्षेत्र को मत छूएं उसके करीब नहीं आ रहा है, इसलिए यदि वह कसता है तो वह आपके चेहरे को खरोंच नहीं करता है। एक बार जब आप अच्छी तरह से साबुन और धो लेंगे, तो अपनी गीली बिल्ली को हटा दें और इसे अधिकतम तौलिया को हटाने के लिए सबसे अच्छा तौलिया से सूखें। यदि आपको लगता है कि आपकी बिल्ली ड्रायर के शोर को अच्छी तरह सहन करने जा रही है, तो उसे तापमान और मध्यम शक्ति पर रखें और अपने बालों को एक सुरक्षित दूरी से सूखना शुरू करें।

कुछ इससे पहले कि आप करते हैं और कभी कभी आप अपनी बिल्ली के लिए एक स्नान देने के लिए, और अधिक संभावना आप अंत अनुभव को पसंद करने और आसानी से हर किसी के लिए है, इसलिए यदि एक बिल्ली स्नान अच्छा है या बुरा है पूछने के लिए संकोच न करें और अनुमति देने के अपने आप को क्योंकि सब कुछ कई कारकों पर निर्भर करता है।

एक बिल्ली ठीक से स्नान करने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती हैबिल्ली स्नान नहीं कर सकती और उल्टी हो सकती है
मेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता हैमेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
» » क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
© 2022 TonMobis.com