Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं?

Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं?

निश्चित रूप से आपने कभी यह सुना है तीन रंगों की बिल्लियों वे हमेशा मादाएं हैं। Iquest- क्या यह सच है? Iquest- क्या वे हमेशा महिलाएं हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम समझाएंगे कि इसका विस्तार क्यों किया जाता है ताकि आप यह जान सकें कि यह महिलाओं की विशेषता है या नहीं, इसके विपरीत, पुरुष तीन रंगों का कोट भी पहन सकते हैं।

प्रश्न का उत्तर देने के लिए पढ़ते रहें क्यों tricolor बिल्लियों महिला हैं और पता लगाएं कि यह वास्तव में पुरुष बिल्लियों में नहीं होता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?
सूची

तिरंगा बिल्लियों

Tricolor बिल्लियों के रूप में भी जाना जाता है कैलिको या कैरी बिल्लियों और वे कोट में रंग के एक असाधारण पैटर्न पेश करके विशेषता है। आपके बाल नारंगी, काले और सफेद होते हैं। प्रत्येक रंग के अनुपात परिवर्तनीय हैं।

बिल्लियों में तीन मूल रंग, काला, नारंगी और सफेद होते हैं। शेष रंग पिछले लोगों के अवक्रमण और मिश्रण का परिणाम हैं। जानवर की जीन फर, धारीदार या चिकनी, बिंदीदार के पैटर्न के लिए ज़िम्मेदार हैं ... इसके अलावा फर में रंगों का रंग और संयोजन।

तिरंगा बिल्लियों

कोट का रंग क्या निर्धारित करता है?

बिल्लियों में कोट रंग एक है लिंग से जुड़ा विशेषता . इसका मतलब है कि बाल रंग के लिए जानकारी दोनों यौन गुणसूत्रों पर पाई जाती है।

क्रोमोसोम संरचनाएं हैं जो कोशिकाओं के नाभिक में पाए जाते हैं और जानवरों के सभी जीन होते हैं। बिल्लियों में 38 गुणसूत्र हैं: 1 9 ने मां और 1 9 पिता द्वारा योगदान दिया। यौन संबंध वे गुणसूत्र हैं जो लिंग निर्धारित करते हैं और प्रत्येक को माता-पिता द्वारा योगदान दिया जाता है।

बिल्लियों, सभी स्तनधारियों की तरह, दो है सेक्स गुणसूत्र: एक्स और वाई . मां एक्स गुणसूत्र देती है और पिता एक्स या वाई दे सकते हैं।

  • एक्सएक्स: महिला
  • एक्सवाई: पुरुष

काला और नारंगी रंग वे एक्स गुणसूत्र पर हैं। दूसरे शब्दों में, X गुणसूत्र उनके लिए स्वयं को अभिव्यक्त करने के लिए उपस्थित होना चाहिए। नर में केवल एक एक्स है, इसलिए यह केवल काला या नारंगी होगा। दो एक्स वाले महिलाओं में काले और नारंगी के लिए जीन हो सकते हैं।

सफेद रंग दूसरी ओर, यह सेक्स से जुड़ा हुआ नहीं है। यह स्वतंत्र रूप से व्यक्त किया जाता है। इस कारण से एक बिल्ली तीन रंग पेश कर सकती है। क्योंकि उनके पास दो एक्स गुणसूत्र हैं और सफेद भी व्यक्त किया गया है।

संयोजन




व्यक्ति द्वारा प्राप्त गुणसूत्र आवंटन के आधार पर, एक रंग या अन्य व्यक्त किया जाएगा। काले और नारंगी को एक ही गुणसूत्र पर कोडित किया जाता है, यदि एक्स 0 एलील मौजूद है तो बिल्ली नारंगी होगी यदि यह एक्सओ काला होगा। यह X0Xo के मामले में है जब जीन में से एक निष्क्रिय है और tricolor उपस्थिति के लिए जिम्मेदार है।

मादाएं तीन संयोजनों का उत्तराधिकारी हो सकती हैं:

  • X0X0: नारंगी बिल्ली
  • X0Xo: tricolor बिल्ली
  • XoXo: काला बिल्ली

पुरुष केवल दो:

  • X0Y: नारंगी बिल्ली
  • XoY: काला बिल्ली

सफेद डब्ल्यू जीन द्वारा निर्धारित किया जाता है (सफेद) और स्वतंत्र रूप से व्यक्त किया। यही कारण है कि आप अन्य रंगों के साथ संयोजन कर सकते हैं। काले और सफेद, नारंगी और सफेद बिल्लियों और केवल सफेद बिल्लियों हैं।

Tricolor बिल्लियों के प्रकार

त्रिभुज बिल्लियों के भीतर कई प्रकार हैं। वे केवल सफेद के अनुपात में या फर में पैटर्न के प्रकार में भिन्न होते हैं:

  • कैलिको बिल्ली या स्पेनिश बिल्लियों: इन बिल्लियों में पेट, पैरों, छाती और ठोड़ी में सफेद रंग होता है। उनके पास त्वचा पर काले और नारंगी धब्बे हैं। काला भूरे रंग का हो सकता है। छवि में हम एक स्पेनिश बिल्ली देखते हैं।
  • हॉक्सबिल बिल्ली या कछुए: रंग असमान रूप से मिश्रित होते हैं। सफेद दुर्लभ है। रंग आमतौर पर हल्के रंगों में पतला होते हैं। काला predominates।
  • ट्राइकलर टैब्बी बिल्ली: यह पिछले लोगों के बीच एक विभाजन है। पैटर्न तीनों रंगों के साथ टैब्बी है।

क्या पुरुष तिरंगा बिल्लियों हैं?

हां। ट्राइकलर बिल्लियों मौजूद हैं , हालांकि उन्हें देखना बहुत दुर्लभ है। यह एक गुणसूत्र विसंगति के कारण है। इन बिल्लियों में दो सेक्स गुणसूत्र (एक्सवाई) होने की बजाय तीन (XXY) हैं। जब दो एक्स गुणसूत्र उपस्थित होते हैं तो काले और नारंगी महिलाओं के रूप में व्यक्त कर सकते हैं।

इसे के रूप में जाना जाता है Klinefelter सिंड्रोम और आमतौर पर स्टेरिलिटी का कारण बनता है। यह एक दुर्लभ बीमारी है जो मिथक को रोकती है कि सभी तीन रंगीन बिल्लियों महिला हैं। लेकिन एक विसंगति होने के नाते हम कह सकते हैं कि सामान्य परिस्थितियों में सभी त्रिभुज बिल्लियों आमतौर पर मादाएं होती हैं।

बिल्लियों की मूल देखभाल क्या है, यह पता लगाने के लिए AnimalExpert में ब्राउज़िंग रखें, बिल्लियों में उत्साह कैसे है और पौधे उनके लिए जहरीले हैं।

क्या पुरुष तिरंगा बिल्लियों हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
क्या आप बिल्ली की तलाश में हैं? कैलिको या त्रिकोणीय बिल्ली को अपनाने के 10 कारणक्या आप बिल्ली की तलाश में हैं? कैलिको या त्रिकोणीय बिल्ली को अपनाने के 10 कारण
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
चिकनी लाल फारसी बिल्लीचिकनी लाल फारसी बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
फारसी hawksbill बिल्लीफारसी hawksbill बिल्ली
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
विदेशी बिल्ली देखभाल युक्तियाँविदेशी बिल्ली देखभाल युक्तियाँ
घरेलू यूरोपीय बिल्लीघरेलू यूरोपीय बिल्ली
» » Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com