एक बधिर बिल्ली की देखभाल

एक बधिर बिल्ली की देखभाल

बिल्लियों बहुत ही स्वतंत्र घरेलू जानवर हैं, इतने सारे कि कई मौकों पर उनकी वृत्ति उन्हें हमारी कॉल में शामिल न होने की ओर ले जाती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास कोई श्रवण समस्या है।

हालांकि, बिल्लियों को बहरापन के लिए भी अतिसंवेदनशील होते हैं और हालांकि यह विकलांगता का तात्पर्य है, यह जीवन की अच्छी गुणवत्ता के साथ भी पूरी तरह से अनुकूल है।

यदि आप अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छे तरीके से देखभाल करना चाहते हैं, तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं कि क्या होना चाहिए एक बधिर बिल्ली की देखभाल.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बहरा है?
सूची

बिल्लियों में बहरापन

अगर बिल्ली जन्मजात बहरापन पीड़ित है, यानी, उसके जन्म से, यह एलो-डब्ल्यू जीन के कारण है, जो कार्य करता है प्रमुख जीन पूरी तरह से फर के साथ बिल्लियों में सफेद और यह नीली आंखों के रंग से भी संबंधित है। हालांकि, यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि नीली आंखों वाली सभी सफेद बिल्लियों में बहरापन होता है। बहरापन कान के संक्रमण, श्रवण गुहा में दर्ज एक विदेशी निकाय या वृद्धावस्था के अपघटन के कारण भी हो सकता है।

यह जानना कि क्या बिल्ली बहरा है और साथ ही बहरापन की डिग्री निर्धारित करने के लिए कुछ आसान नहीं है पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है चूंकि वह केवल हमारे पालतू जानवर की सुनवाई की स्थिति निश्चित रूप से निर्धारित करेगा।

बिल्लियों में बहरापन

एक बधिर बिल्ली के साथ संवाद करें

बधिर बिल्ली को भी हमारे सभी ध्यान और उपस्थिति की आवश्यकता होती है, और हम, अच्छे मालिकों के रूप में, चाहिए उसके साथ संवाद करते रहो , लेकिन जाहिर है हम इसे मौखिक रूप से नहीं कर सकते हैं। जेश्चर के माध्यम से संचार शुरू करना और उनके माध्यम से बुनियादी आदेश सिखाना आवश्यक है।

यह पहले जटिल लग सकता है लेकिन ऐसा नहीं है, यह पर्याप्त है एक ही इशारा दोहराओ (संक्षिप्त और स्पष्ट) एक ही परिस्थितियों में। जब हमारे पास कई बार इशारा दोहराने का अवसर होता है, तो हम देखेंगे कि हमारे पालतू जानवर बिना किसी कठिनाई के इसे समझते हैं।

गैर मौखिक संचार में एक और महत्वपूर्ण पहलू है चेहरे की अभिव्यक्ति , भले ही अपनी बिल्ली नहीं सुन सकते हैं आप समय के साथ, एक फर्म स्वर के साथ बोलते हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे को देख सकते हैं करना चाहिए, अपनी बिल्ली वास्तव में खेलेंगे तुम क्या मतलब है जब आप मुस्कान और आप गुस्से में हैं जब आप भ्रूभंग।

एक बधिर बिल्ली के साथ संवाद करें

एक बधिर बिल्ली के लिए कंपन का महत्व

अगर आपकी बिल्ली नहीं सुनती है, Iquest- आप उसे उसके नाम से कैसे बुला रहे हैं और उम्मीद है कि वह आपकी कॉल पर आएगा? यह चीखने में मदद नहीं करता है क्योंकि वास्तव में यह आपकी बिल्ली के व्यवहार में विकार पैदा कर सकता है।




एक अच्छा तरीका अपने कॉल करने के लिए आने के लिए घर इतना जोर से मंजिल में कदम है, यह अपनी बिल्ली के लिए एक पूरी तरह से प्रत्याक्ष कंपन का कारण होगा, तो आप आप उनकी उपस्थिति का दावा कर रहे हैं पर ध्यान देंगे।

यदि यह उपयोगी नहीं है और सुनने के नुकसान के कारण बिल्ली को बहुत परेशान व्यवहार है, तो हम इसका उपयोग कर सकते हैं कंपन कॉलर जो आपकी बिल्ली को छोटे और हानिरहित कंपन को उत्सर्जित करता है।

बाहर के साथ सावधानी बरतें

ऐसी बिल्ली के लिए जो पूरी तरह से अपनी क्षमताओं और इंद्रियों को संरक्षित करती है, बाहरी अभी भी एक ऐसी जगह है जहां खतरों और जोखिमों को शामिल किया जाता है, और भी जब हम बहरे बिल्ली से निपट रहे होते हैं।

हानि सुनना पर्यावरण को पर्यावरण बनाता है बहुत खतरनाक इसलिए, हमारी बिल्ली के लिए, यह एक प्राथमिकता है कि हम बाहर निकलते रहें और हम ध्यान रखें कि हमारी बिल्ली फिसल नहीं सकती है। जाहिर है, हमारे घर के भीतर हमें एक आदर्श वातावरण प्रदान करना चाहिए जो ऊब या तनाव का कारण नहीं बनता है।

हालांकि, अगर आप प्रकृति के साथ संपर्क का आनंद लेना चाहते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि बिना किसी जोखिम के अच्छे अनुभव की पेशकश करने के लिए आप अपनी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए सिखाएं।

बाहर के साथ सावधानी बरतें

अपनी बिल्ली की इंद्रियों को पावर करें

एक बहरा बिल्ली में अधिक विकास दिखाता है दृष्टि और गंध की इंद्रियां , और जाहिर है हमें चाहिए इस तथ्य का लाभ उठाएं :

  • दृश्य उत्तेजना के माध्यम से अपनी बिल्ली के साथ खेलो, उदाहरण के लिए, उज्ज्वल और बोल्ड रंगों वाले खिलौनों का उपयोग करना। बिल्लियों के लिए आपको प्रेरित करने के लिए AnimalExpert 8 गेम में खोजें। कोंग जैसे खुफिया खेल मानसिक रूप से आपको उत्तेजित करने के लिए बहुत सलाह देते हैं।
  • हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप हमेशा इसका इस्तेमाल करें इत्र या कोलोन , इस तरह, आपकी बिल्ली घर के सभी स्थानों पर पूरी तरह से आपकी गंध को पहचान लेगी जहां आप गए हैं।

कंपनी और स्नेह

सभी बिल्लियों को हमारे प्यार और समय की ज़रूरत होती है, लेकिन विशेष रूप से एक बधिर बिल्ली, जो आपको प्यार महसूस करना चाहिए मूल रूप से स्पर्श के माध्यम से, इसलिए, बधिर बिल्ली की देखभाल में सहवास एक आवश्यक हिस्सा हैं। हमें रोज़ाना हमारी बिल्ली को सहारा देना चाहिए, यहां तक ​​कि हल्के से उड़ना चाहिए ताकि कंपन उसके पास पहुंच जाए और स्नेह के संकेत के रूप में इसका व्याख्या करे। अपने बालों को रोजाना ब्रश करना आपको सहज महसूस करने और प्यार करने में मदद कर सकता है।

हम कंपनी की सोच पर भी विचार कर सकते हैं एक और पालतू , लेकिन इस मामले में हमें पर्याप्त सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि साथ में नहीं आने के मामले में, यह बिल्ली के लिए एक तनावपूर्ण कारक होगा।

कंपनी और स्नेह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बधिर बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बहरापनकुत्तों में बहरापन
कुत्तों में बहरेपन के 6 कारणकुत्तों में बहरेपन के 6 कारण
मेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंमेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
बिल्ली मेन कोल नीली क्रीम और सफेदबिल्ली मेन कोल नीली क्रीम और सफेद
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
» » एक बधिर बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com