सियामी बिल्लियों के प्रकार

सियामी बिल्लियों के प्रकार

सियामी बिल्लियों वे सियाम के प्राचीन साम्राज्य से आते हैं (वर्तमान थाईलैंड), जहां कहा जाता है कि इस तरह की एक बिल्ली की दौड़ में केवल रॉयल्टी हो सकती है। सौभाग्य से, आजकल, किसी भी बिल्ली प्रेमी इस उत्कृष्ट और सुंदर पालतू जानवर का आनंद ले सकते हैं।

वास्तव में सियामीज़ बिल्ली के केवल दो प्रकार हैं: आधुनिक सियामी बिल्ली और तथाकथित थाई, पुराना प्रकार जिसमें से वर्तमान सियामी आते हैं। उत्तरार्द्ध के मुख्य विशेषता के रूप में था कि यह सफ़ेद (सियाम में पवित्र रंग) होता था और थोड़ा और गोल गोल होता था। इसके अलावा इसका शरीर थोड़ा अधिक कॉम्पैक्ट और गोलाकार है।

ExpertoAnimal पर हम आपको अलग-अलग सूचित करेंगे सियामी बिल्लियों के प्रकार और वर्तमान थाई।

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्ली की देखभाल
सूची

सियामी और उनके चरित्र

सियामी बिल्लियों में एक भौतिक विशेषता सामान्य है उसकी आंखों का उज्ज्वल नीला रंग.

सियामी बिल्लियों में अन्य प्रासंगिक विशेषताओं वे हैं कि वे कितने स्वच्छ हैं और वे अपने आसपास के लोगों के साथ कितने स्नेही साबित होते हैं। वे बच्चों के साथ भी बहुत धीरज और सक्रिय हैं।

मैं अपने जीवन के पाठ्यक्रम में कई स्यामी बिल्लियों की कंपनी का आनंद लिया और मुझे याद है मेरी बेटियों घूमना और ऊपर झूठ बोल रही है पेट एक खिलौना बच्चे घुमक्कड़ पर गरीब बिल्ली गुड़िया कपड़े और टोपी पहनी थी। कभी कभी भी वे एक बड़े ट्रक डंप प्लास्टिक, जो एक रस्सी बिल्लियों चलने और नीचे दालान खींच लिया पर बैठे जाया। अन्य बिल्ली नस्लों के साथ, मेरे घर में मैंने बच्चों के साथ इतना तालमेल नहीं देखा है और न ही उनके प्रति इतना स्नेह देखा है।

सियामी और उनके चरित्र

सियामी बिल्लियों के रंग प्रकार




वर्तमान में सियामी बिल्लियों वे अपने रंग से अलग हैं , चूंकि इसकी रूपरेखा बहुत समान है। इसका शरीर एक अच्छी तरह से परिभाषित मांसपेशी संविधान होने के बावजूद, सुरुचिपूर्ण और लोचदार है, जो उन्हें बहुत चुस्त बनाता है।

उसके कपड़ों के रंग आ सकते हैं सफेद क्रीम से काले भूरा-भूरे रंग तक , लेकिन हमेशा अपने चेहरे, कान, पैरों और पूंछ में एक बहुत ही विशिष्ट विशिष्टता के साथ, जो उन्हें अन्य बिल्ली की नस्लों से बहुत अलग बनाता है। में ऊपर उल्लिखित शरीर के अंगों शरीर का तापमान कम है, और इन भागों में से स्यामी बिल्लियों बाल जो एक साथ के साथ उसकी आंखों के नीले विशेषता परिभाषित और स्पष्ट रूप से अन्य जातियों से अलग बहुत गहरे, लगभग काला या स्पष्ट रूप से काला है, ।

इसके बाद हम सियामी बिल्लियों के विभिन्न सही रंगों का जिक्र करेंगे।

सियामी बिल्लियों के रंग प्रकार

सियामी बिल्लियों साफ़ करें

  • लिलाक बिंदु , यह हल्के भूरे रंग के रंग के साथ सियामी बिल्ली है। यह एक सुंदर स्वर बहुत आम है, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सियामी बिल्लियों उम्र के साथ अपने स्वर को अंधेरा कर देते हैं।
  • क्रीम प्वाइंट , हल्के क्रीम या नारंगी फर का रंग है। क्रीम या हाथीदांत नारंगी से अधिक आम है। जन्म के समय कई पिल्ले बहुत सफेद होते हैं, लेकिन केवल तीन महीनों में वे अपना रंग बदलते हैं।
  • चॉकलेट प्वाइंट , यह हल्का भूरा सियामीज़ है।
सियामी बिल्लियों साफ़ करें

डार्क सियामी बिल्लियों

  • सील प्वाइंट , यह गहरा भूरा सियामी बिल्ली है।
  • नीला बिंदु , इसे काले भूरे रंग के फर के साथ सियामी बिल्लियों के लिए कहा जाता है।
  • लाल बिंदु , सियामी बिल्लियों अंधेरे नारंगी हैं। यह सियामीज़ के बीच एक असामान्य रंग है।
डार्क सियामी बिल्लियों

मानक रंगों के वेरिएंट

सियामी बिल्लियों के बीच दो प्रकार के भिन्नताएं हैं:

  • टैबी प्वाइंट . इसे सियामीज़ बिल्लियों के लिए इस तरह से बुलाया जाता है जिसमें एक टैब्बी पैटर्न होता है, लेकिन ऊपर वर्णित रंगों पर आधारित होता है।
  • टोर्टी पॉइंट . उन्हें लाल धब्बे वाले सियामी बिल्लियों कहा जाता है, जिसके कारण यह रंग `कछुए पैमाने` कहा जाता है।
मानक रंगों के वेरिएंट

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सियामी बिल्लियों के प्रकार , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
सियाम बिल्ली © एससियाम बिल्ली © एस
एक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता हैएक सियामी बिल्ली एक पैर दर्द होता है
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
» » सियामी बिल्लियों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com