कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को ठंडा है या नहीं?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को ठंडा है या नहीं?
सीसी छवि: जादू Madzik

आप जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों की भावनाएं हैं, कि वे आपके साथ संवाद, आनंद, प्यार और साझा कर सकते हैं। वे पूरी तरह से मानवीय दृष्टिकोण प्रदर्शित कर सकते हैं - हालांकि संदिग्ध अभी भी इनकार करते हैं। लेकिन जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप जो भी अच्छा महसूस कर सकते हैं, आप भी बुरा महसूस कर सकते हैं, और इंसानों की तरह, आप बीमार हो सकते हैं। आपकी प्यारी बिल्ली भी फ्लू प्राप्त कर सकती है।

बिल्ली फ्लू -बिल्ली फ्लू अंग्रेजी में- श्वसन पथ का संक्रमण है कि आपकी बिल्ली पीड़ित हो सकती है। Bluecross.org.uk हमें बताता है कि यह फ्लू की तरह है कि मनुष्य पीड़ित हो सकता है। उन्होंने कहा कि जो see- के लिए, लेकिन अन्य लक्षण मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द, गले में मुँह, छींकने, आवाज की हानि और यहां तक ​​कि बुखार हो सकता है आसान है गले में खराश, पानी आँखें और नाक बह के उन बुरा लक्षण, महसूस होगा। पृष्ठ हमें बताता है कि जब यह युवा बिल्ली के बच्चे में घातक हो सकता है, अगर वे पुराने बिल्लियों में बहुत खराब है अन्य बीमारियां , लेकिन जब समय पर फ्लू पर हमला किया जाता है, तो कोई बड़ा जोखिम नहीं होता है।

Catsofaustralia.com टिप्पणी करता है कि आमतौर पर इस फ्लू के कारण होता है फेलीन हर्पीवीरस (एफएचवी) या फेलिन कैलिसिवायरस (एफसीवी) . बिल्ली का बच्चा हरपीसवीरस आंख की झिल्ली, नाक के ऊतक, फेरनक्स और गले को संक्रमित करता है। यह बहुत संक्रामक है और आप जल्दी से बिल्ली से बिल्ली तक जा सकते हैं।

प्रकाशन के अनुसार, फेलिन हरपीसवीरस (एफएचवी) संक्रमण के सबसे आम संकेत हैं:

-आंखों में: वे सूजन और लाल दिखते हैं, आमतौर पर एक छोटे से निर्वहन के साथ जो एक स्पष्ट द्रव होता है लेकिन यह पुस बन सकता है। यदि आप बहुत आगे बढ़ते हैं, तो आप कॉर्निया में अल्सर विकसित कर सकते हैं।

-नाक में: छींकना सबसे आम लक्षण है। नाक के ऊतक सूजन हो जाते हैं और स्पष्ट तरल पदार्थ छोड़ते हैं जो बीमारी की प्रगति के रूप में हरे रंग की हो सकती है। बिल्ली गंध की भावना खो सकती है।

-बुखार, अवसाद और भूख की कमी: जब आपको बुखार होता है तो बिल्ली अधिक सुस्त हो जाएगी, आपकी भूख खो जाएगी और निर्जलित हो सकती है।

यदि यह फेलिन कैलिसिवायरस (एफसीवी) का संक्रमण है, तो सबसे आम लक्षण हैं:




-जीभ और मुंह पर: ताल पर अल्सर, होंठ पर और कभी-कभी नाक की नोक पर। कभी-कभी बिल्ली गिंगिवाइटिस विकसित करती है।

-आंखों और नाक में: सबसे आम लक्षण आंखें और पानी की नाक हैं। हालांकि यह आंखों को प्रभावित करता है, वे अल्सर का कारण नहीं बनते हैं।

-बुखार और अवसाद: बुखार का कारण बन सकता है लेकिन हर समय नहीं। आम तौर पर आप अपनी भूख खो देते हैं क्योंकि यदि आपके मुंह में अल्सर हैं, तो आपके लिए खाना मुश्किल होगा।

-पंजे में जोड़ों और अल्सर में दर्द: उन बहुत मजबूत फ्लू की तरह, जहां हमारी हड्डियों को चोट पहुंचती है, यह भी उनके साथ होता है। बिल्ली का बच्चा limping देखा जा सकता है और कभी-कभी छोटे cravats अल्सरेटेड हैं।

सीसी छवि: टीना लॉसन

Icatcare.org हमें बताता है कि निदान को देखने के लिए जो वायरस, बिल्ली एक पशु चिकित्सक के कार्यालय में किया जाना है जहां आप आंखों या नाक का एक नमूना तरल (मुक्ति) ले जाएगा है एक पट्टी और सौंपने लेने प्रभावित क्षेत्र के माध्यम से। यह एक प्रयोगशाला में भेजा जाता है जहां यह निर्दिष्ट किया जाएगा कि बिल्ली के किस प्रकार का वायरस है। उपचार रोगसूचक है, लक्षणों के उपचार और कभी कभी एंटीबायोटिक दवाओं माध्यमिक जीवाणु संक्रमण के इलाज के लिए भेजा जाता यानी। बिल्ली का बच्चा पूरी तरह से समर्पित साँस लेने में किया जाता है, अक्सर भाप साँस लेने की सिफारिश कर रहे हैं और यहां तक ​​फॉगिंग। Bluecross.org.uk यह भी टिप्पणी करता है कि गृह देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है। कई बार आपको भरी नाक और गले के गले के लिए भूख नहीं होगी, आपको नरम खाद्य पदार्थ दिए जाने चाहिए लेकिन सार्डिन या भुना हुआ चिकन जैसे बहुत मजबूत गंध के साथ। कभी-कभी डॉक्टर गले के गले से छुटकारा पाने के लिए आइसक्रीम की सलाह देते हैं। लेकिन अगर बिल्ली खाने से इंकार कर देती है, निश्चित रूप से इसे अस्पताल में भर्ती करना आवश्यक होगा। घर पर आपको नमक और आंखों के निर्वहन को नमक के पानी से साफ करना चाहिए। जब वे मालिक स्नान करते हैं और भाप में सांस ले सकते हैं तो वे इसे बाथरूम में डालने की भी सलाह देते हैं। उसी प्रकाशन में वे कमरे में नीलगिरी के तेल का थोड़ा सा उपयोग करके या थोड़ा सा डालने की सलाह देते हैं Vicks VapoRub छाती में

Icatcare.org टिप्पणी करता है कि रोकथाम यह महत्वपूर्ण है बिल्ली के मालिक के रूप में, आप चिकित्सक से दोनों प्रकार के वायरस के लिए टीकों के बारे में पूछ सकते हैं, भले ही यह एक घर की बिल्ली है जो कभी बाहर नहीं जाती है। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि ये टीकाएं इंसानों की तरह हैं, यानी, वे बिल्ली को थोड़ी-थोड़ी रक्षा कर सकते हैं लेकिन वे किसी बिंदु पर फ्लू से पीड़ित होने से उन्हें बाहर नहीं निकालते हैं। यदि घर में कई बिल्लियों हैं तो उन्हें अलग करना महत्वपूर्ण है ताकि रोग फैलता न हो, भोजन और यहां तक ​​कि सैनिटरी क्षेत्र से चीजों को अलग करने के लिए। आपको साफ-सफाई करना है - घर साफ करें लेकिन सावधान रहना बहुत परेशान चीजों का उपयोग न करें जो कि बिल्ली के बच्चे को अधिक नुकसान पहुंचा सकता है।

इसके अलावा, किसी भी माँ करना होगा की तरह, यह के रूप में ज्यादा प्यार देना और जब तक बीमारी से गुजर के रूप में हम ने कहा catsofaustralia.com सात से 14 दिनों से पिछले कर सकते हैं आप अपनी किटी के कर सकते हैं देखभाल करने के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?
पता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्लीपता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली ingirigі paracetamolमेरी बिल्ली ingirigі paracetamol
मेरी बिल्ली में बहुत सूजन गले हैमेरी बिल्ली में बहुत सूजन गले है
फ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्लीफ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता है
मेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती है
मेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या हैमेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या है
मेरे छोटे कुत्ते ने गंदे टॉयलेट पेपर खा लियामेरे छोटे कुत्ते ने गंदे टॉयलेट पेपर खा लिया
मेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराकमेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराक
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को ठंडा है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com