बिल्ली क्या बीमारियां ले सकती है?

बिल्ली क्या बीमारियां ले सकती है?

आपकी बिल्ली स्वस्थ लग सकती है, लेकिन इससे बीमारियों का कारण बन सकता है। जानवरों से मनुष्यों तक फैले रोगों को ज़ूनोटिक रोग कहा जाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उत्कृष्ट बीमारियों का अभ्यास करें और हर बार जब आप अपने बंक को साफ करते हैं या इन बीमारियों से संक्रमण से बचने के लिए साफ करते हैं तो अपने हाथ धोएं। उसके लिए और टीकों के लिए पशुचिकित्सा के नियमित दौरे के अलावा। हमारी साइट पर हम आपको बताएंगे कि आप अपनी बिल्ली से क्या बीमारियां ले सकते हैं।


वर्तमान
  • टोक्सोप्लाज़मोसिज़

    यह सबसे अच्छी बीमारी है जिसे आप बिल्ली से ले सकते हैं क्योंकि गर्भवती महिलाओं के लिए यह खतरा होता है, जब वे एलर्जी से अवगत होने का जोखिम चलाते हैं। टोक्सोप्लाज्मोसिस उनके मल में पाए जाने वाली बिल्लियों की आंतों में एक परजीवी के कारण होता है। यदि आप गर्भवती नहीं हैं, तो आप इसे जानने के बिना टोक्सोप्लाज्मोसिस ले सकते हैं क्योंकि लक्षण फ्लू के समान होते हैं, लेकिन गर्भवती महिलाओं को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह बच्चे के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है।

  • बिल्ली खरोंच से

    Fleas और ticks के कारण, यह आमतौर पर गर्म जलवायु में अधिक बार होता है। यह बीमारी fleas और बैक्टीरिया से संक्रमित बिल्ली के संपर्क के माध्यम से फैलती है। यदि कोई बिल्ली इससे पीड़ित है और आपको खरोंच या चाट रही है, तो आपको असुविधाजनक, बुखार और थकान महसूस करने से बीमारी उठाएं- जैसे फ्लू का गंभीर मामला। इसलिए आपको अपनी बिल्ली को परजीवी से मुक्त रखने के लिए अपनी बिल्ली को हटा दिया जाना चाहिए और अपने पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित उपचार दिया जाना चाहिए।

  • क्रोध

    यह बीमारी घातक हो सकती है, अगर आपको संदेह है कि एक बिल्ली में रेबीज हो सकते हैं, अत्यधिक सावधानी बरतें और इससे दूर रहें। बिल्ली के साथ क्या करना है, इस बारे में सलाह के लिए जल्द से जल्द एक पशुचिकित्सा को बुलाओ।

  • परजीवी




    बिल्लियों के परजीवी संक्रमण मनुष्यों को उनके मल के माध्यम से प्रेषित किया जाता है। कुछ परजीवी अपने मल के माध्यम से कब्जा कर सकते हैं अकेले और पतंग हैं। इससे बचने के लिए, अपनी बिल्ली के कूड़े के बक्से को साफ करते समय उत्कृष्ट स्वच्छता बनाएं। हालांकि, यदि आप बहुत चिंतित हैं, तो अपने पशुचिकित्सक से संक्रामक परजीवी के बारे में पूछें।

  • श्वसन एलर्जी

    अगर आपको अस्थमा है तो आपके पास पालतू जानवर के रूप में बिल्ली नहीं होनी चाहिए, क्योंकि बिल्लियों के लार में ग्लाइकोप्रोटीन, श्वसन एलर्जी, यहां तक ​​कि अस्थमा भी पैदा कर सकता है।

  • अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें

    अगर आपको लगता है कि आप अपनी बिल्ली से कुछ भी ले सकते हैं तो अपने पशुचिकित्सा पर जाएं और उत्कृष्ट स्वच्छता का अभ्यास करें।

    लेकिन चिंता न करें, क्योंकि यदि आपकी बिल्ली की उचित देखभाल की जाती है और आपके लिए नियमित नियुक्तियां लाई जाती हैं और आपकी बिल्ली बीमारी से मुक्त होनी चाहिए।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिमगर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिम
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
गर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं हैगर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं है
गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?
» » बिल्ली क्या बीमारियां ले सकती है?
© 2022 TonMobis.com