क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?

क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?

हालांकि यह अजीब लगता है, यह सच है। कई लोगों ने कबूतरों के रूप में कबूतरों को चुना है। वे कुत्ते या बिल्ली होने से पहले उन्हें पसंद करते हैं। यह प्रवृत्ति दुर्लभ है, लेकिन यह अधिक से अधिक बढ़ रही है।

कबूतर अच्छे साथी हैं। शांत और बहुत बुद्धिमान। हालांकि, सबसे सामान्य बात यह है कि उन्हें पालतू जानवरों के रूप में केवल तभी पालतू जानवरों के रूप में रखना है या उनके पास सामान्य जीवन नहीं होगा (उदाहरण के लिए वे अपने पंख नहीं ले सकते हैं)। उपरोक्त, कबूतर अपने प्राकृतिक राज्य में, लोगों को उनके करीब आने की अनुमति नहीं देते हैं। वे मनुष्यों के लिए अनिच्छुक हैं।

यदि जीवन के उन संयोगों से आपको घायल कबूतर मिला और आप इसका ख्याल रखना चाहते हैं, आपको कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार करना होगा:

- कबूतर स्वतंत्रता का आनंद लें , यही कारण है कि आपको इसे खुली जगहों में रखना होगा। बगीचा एक उत्कृष्ट विचार है। सूर्य और हवा आपको प्रकृति के संपर्क में रहने की अनुमति देगी।

- कबूतर अनाज खाते हैं , जैसे कि गेहूं, मकई, जौ, जई, चावल, मसूर, सेम, फ्लेक्स और सूरजमुखी। इन अनाज के मिश्रण को मिक्स्तुरा कहा जाता है, और इन उत्पादों में विशेषज्ञता रखने वाले किसी भी स्टोर में बेचा जाता है। वे रोजाना 30 ग्राम उपभोग करते हैं, लेकिन प्रजनन के समय वे उस खपत को थोड़ा बढ़ाते हैं। अनाज उन्हें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा प्रदान करते हैं।

- उन्हें बिना किसी समस्या के साफ किया जाता है, लेकिन शौचालय देने के लिए कभी भी जरूरी नहीं है . यह आवश्यक है कि आप समय-समय पर इसका इस्तेमाल करें, आप इसे ले लेंगे और इसका इस्तेमाल करेंगे। आपको केवल एक गीला कपड़ा चाहिए, जिसे आपको पंखों से गुज़रना होगा, सभी गंदे रिक्त स्थान को हटाने के लिए दबाएं।




- सभी पालतू जानवरों की तरह, कबूतरों को जांचने के लिए एक पशुचिकित्सा की आवश्यकता होती है समय-समय पर उसे एक विदेशी विशेषज्ञ के पास ले जाएं ताकि वह पहचान सके कि क्या आवश्यक है।

- कबूतरों को पानी की बड़ी खपत की आवश्यकता होती है और उनके वजन का 15% तक लेना पड़ता है हर दिन, इसलिए उन्हें अक्सर शहरों में स्रोतों या अंतराल के पास देखा जाता है। इसी कारण से, अधिकतर समय ताजे पानी के साथ एक फव्वारा रखने की कोशिश करें।

बाकी, यह सिर्फ कस्टम और प्यार है। क्योंकि कुत्ते या बिल्ली की तरह, उन्हें प्यार और देखभाल की ज़रूरत होती है।

और आप एक कबूतर एक पालतू जानवर के रूप में होगा?

आप इस विषय पर अधिक जानकारी की समीक्षा कर सकते हैं मेरे दोस्त कबूतर और मिनी जीव

Edurecio के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने कबूतर विंग खा लियामेरे कुत्ते ने कबूतर विंग खा लिया
एक घरेलू बिल्ली द्वारा हमला किया गया कबूतरएक घरेलू बिल्ली द्वारा हमला किया गया कबूतर
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
केवल कुछ दिनों की कबूतर की देखभालकेवल कुछ दिनों की कबूतर की देखभाल
एक घायल पैर के साथ कबूतरएक घायल पैर के साथ कबूतर
जब डिओडोरेंटजब डिओडोरेंट
पिचली ने अपनी आंखों में suppuration हैपिचली ने अपनी आंखों में suppuration है
तोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तेंतोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तें
बार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता हैबार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता है
तोता कबूतर कैसे उठाओ?तोता कबूतर कैसे उठाओ?
» » क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?
© 2022 TonMobis.com