जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है

जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है

न्यूजीलैंड में आयोजित एक अध्ययन, जहां 23 बागानों की जांच की गई, ऑकलैंड में 18 महीने के लिए, निष्कर्ष निकाला है कि जंगली पक्षियों को खिलाने के बीच संतुलन को परेशान कर सकते हैं पोल्ट्री देशी और आक्रामक कबूतरों की तरह।

अध्ययन अमेरिकन एकेडमी ऑफ साइंसेज द्वारा प्रकाशित किया गया था, जहां वे दावा करते हैं कि इस अभ्यास से कुछ पक्षियों में कुपोषण हो सकता है, कुछ प्रजातियों की समृद्धि में परिवर्तन करें और पक्षियों के कारण होने वाली बीमारियों के संचरण में योगदान दें।

जांच के पूरे समय के दौरान, मालिकों के आधे पक्षियों ने पक्षियों को खिलाया जो उनके बगीचों में पहुंचे, रोटी के छोटे टुकड़े और अनाज के मुट्ठी के साथ, जबकि दूसरी छमाही, पक्षियों को खिलाया नहीं था।

बगीचों में जहां पक्षियों को खिलाया गया था, पंख आगंतुकों की संख्या में वृद्धि हुई, चिड़ियों की संख्या 2.4 थी, जबकि कबूतरों वे 3.6 से बढ़ी।




शोधकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि खिलाड़ियों को खिलाड़ियों को देशी प्रजातियों को प्रभावित करता है और आक्रामक प्रजातियों का पक्ष लेता है वे मूल नहीं हैं और वे सर्वव्यापी हैं, यानी, वे सब कुछ खाते हैं।

उन जगहों पर जहां जंगली पक्षियों को खिलाया जाता है, देशी और आक्रामक प्रजातियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ जाती है, कुछ प्रकार की एवियन बीमारी से संक्रमित होने की संभावना भी अधिक है।

स्रोत: बायो-बायो

छवि सीसी नाचो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्ट्रीट उपनिवेशोंस्ट्रीट उपनिवेशों
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
बार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता हैबार्सिलोना में गर्भ निरोधकों के साथ कबूतरों की आबादी को नियंत्रित करता है
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
तोते में व्यवहारिक समस्याएंतोते में व्यवहारिक समस्याएं
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
मैनचेस्टर, जमैका में पर्यटक आकर्षणमैनचेस्टर, जमैका में पर्यटक आकर्षण
बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं?बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं?
पक्षियों के पास आवश्यक विटामिन क्या हैं?पक्षियों के पास आवश्यक विटामिन क्या हैं?
» » जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
© 2022 TonMobis.com