तोता कबूतर कैसे उठाओ?

हाथ से प्रजनन कई ज्ञान और अनुभव का एक बहुत ही जटिल और आवश्यक कार्य है। अनावश्यक पीड़ा से बचने के लिए प्रत्येक पिच को व्यक्तिगत उपचार की आवश्यकता होती है।

हाथ से उठाए तोते को सिर्फ दलिया की आवश्यकता नहीं होती है। आपको सबसे ज्यादा जरूरत है एक मां है और यहां अंतर है क्योंकि किसी को सरल दायित्व से अधिक दिखाना चाहिए।

एक पिचॉन स्नेह के साथ पैदा हुआ, निरंतर ध्यान और सबसे प्राकृतिक तरीके से संभवतः, इसके सामाजिककरण के क्षण आने पर इसके सकारात्मक व्यवहार में प्रभाव डालेगा।

आपको प्राकृतिक विकास के दौरान अपने विकास के दौरान विशेष ध्यान देना चाहिए, जैसे प्रकृति में अपने भाइयों। नर्सरी हमेशा छाया में रखी जानी चाहिए जैसे कि वे एक प्राकृतिक घोंसला में थे। आपका «बिस्तर» प्रकृति के रूप में लकड़ी के छिद्रों से बना है।

लड़कियां जब वे चिप्स में खुदाई करना और अपने मल को दफनाना चाहते हैं। इस तरह वे गंदे नहीं होते हैं।

यही कारण है कि वे नम्र हैं: वे मानव आवाज की नकल करते हैं, वे हमारी चीजों के साथ खेलना पसंद करते हैं, वे हमें देखकर खुश हैं, वे स्वयं को सहारा देते हैं और वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं।

तोता के हाथ में प्रजनन, भविष्य में अपने व्यवहार को चिह्नित करेगा। जंगल में कब्जा कर लिया गया एक जंगली तोता, परिवार के माहौल में रहने पर शायद ही कभी अनुकूल होगा।

हालांकि, कैद में पैदा हुए तोते और लोगों द्वारा हाथ उठाए गए तोते उन्हें अपने सच्चे माता-पिता के रूप में अपनाएंगे।




सभी प्रजातियों के बीच अंतर का मतलब है कि साल के तोतों के लगभग हर महीने पैदा होते हैं। एक तोते कबूतर को लगभग 6 दिन की आवश्यकता होती है जब यह लगभग बारह दिन पुराना होता है और दिन में तीन बार तीन महीने का होता है।

दलिया को 40 डिग्री सेंटीग्रेड तक गरम किया जाता है और मैं इसे डिजिटल थर्मामीटर के साथ नियंत्रित करता हूं।

लड़कियों को खिलाने के लिए एक डिस्पोजेबल सिरिंज (सुई के बिना) का उपयोग किया जा सकता है। टिप के लिए अनुकूलित एक विंदुक के साथ, मैं छोटे से छोटे दलिया को पिचन की जीभ से ऊपर छोड़ देता हूं और थोड़ा सा इसे निगलता है।

यह एक अच्छा घर का बना तरीका है जो कुछ प्रजनकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कैथेटर के रूप में दर्दनाक नहीं है। इसके अलावा, यह उन्हें भोजन का स्वाद लेने का अवसर नहीं देता है, क्योंकि इसे सीधे फसल में इंजेक्शन दिया जाता है।

वास्तव में, जब आप इसे देखता है तो पिचॉन एक विशेष बंधन प्राप्त करता है: जब आप दलिया के साथ कमरे में प्रवेश करते हैं तो यह हंसमुख और अधीर होता है।

हर दिन उनका वजन होता है और बढ़ रहे ग्राम रिकॉर्ड किए जाते हैं। तो, आप पीछा कर सकते हैं और पिचॉन के विकास का ग्राफ बना सकते हैं।

तीन महीने के बाद फल और अंकुरित बीज को दलिया के पूरक के रूप में जोड़ा जा सकता है, जब तक कि वे अकेले खाना सीखें और पूरी तरह से स्वतंत्र न हों।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
कुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षणकुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षण
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
तोतों का प्रजननतोतों का प्रजनन
एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तेंतोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तें
तोते के सामाजिककरण की प्रक्रियातोते के सामाजिककरण की प्रक्रिया
मंदारिन हीरा प्रजननमंदारिन हीरा प्रजनन
» » तोता कबूतर कैसे उठाओ?
© 2022 TonMobis.com