कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?

कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?

यदि बिल्लियों के रखवाले के रूप में हमारे पास एक बिल्ली के साथ रहने का अवसर है जिसे हम संदेह करते हैं कि गर्भवती हो सकती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास बुनियादी ज्ञान की जरूरत है , न केवल गर्भावस्था पर, लेकिन यह भी अगर एक बिल्ली श्रम में है कि कैसे बताने के लिए है, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण समय हम पहचान करने के लिए, विशेष रूप से एक समस्या दिए जाने की जरूरत है कि अगर में सक्षम होना चाहिए है पर हमारा हस्तक्षेप और, यहां तक ​​कि एक संभावित हस्तांतरण के लिए भी पशु चिकित्सा क्लिनिक.

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको चाबियां देते हैं ताकि आप जान सकें कि इसे सही ढंग से कैसे पहचानें। iquest- कैसे पता है कि एक बिल्ली श्रम में है? iexcl- नीचे पता लगाएं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली की डिलीवरी में 4 समस्याएं
सूची

बिल्लियों की गर्भावस्था के बारे में कुछ तथ्य

जनवरी-फरवरी से लेकर अक्टूबर के महीने तक बिल्लियों को साल भर गर्भवती हो सकती है। कई में, उत्साह यह बहुत स्पष्ट हो जाएगा और हम meowing, लगभग रोना है, सब कुछ के खिलाफ मलाई और सामान्य रूप में, तंत्रिका और बेचैन दिखाई देती सुनने के लिए सक्षम हो जाएगा।

उनके पास एक है प्रेरित अंडाशय , जिसका मतलब है कि यह नर के साथ नकल के दौरान होता है कि अंडाशय से बाहर निकलना उत्तेजित होता है। अगर निषेचन होता है, तो बिल्ली लगभग दो महीने तक तीन से पांच बिल्ली के बच्चे पैदा करेगी। सामान्य रूप से, दौरान बिल्ली की गर्भावस्था , वह अपना सामान्य जीवन बनाए रखेगी और हम केवल उसके पेट के आकार में वृद्धि की सराहना करेंगे। बेशक, जैसे ही हम आपके राज्य का ज्ञान रखते हैं या इसकी पुष्टि करना चाहते हैं, सलाह दी जाती है हमारे पशु चिकित्सक के पास जाओ.

इसके अलावा, हमें इसे एक साथ खिलाना शुरू करना होगा मुझे पिल्लों के लिए विशेष लगता है गर्भावस्था के दौरान एक वर्ष से कम उम्र के आहार की जरूरतें बदल जाएंगी। गर्भधारण के बाद, जन्म का क्षण आ जाएगा। अगले खंड में हम देखेंगे कि बिल्ली कैसे श्रम में है या नहीं।

बिल्लियों की गर्भावस्था के बारे में कुछ तथ्य

प्रसव के क्षण

को दो महीने का अंत गर्भावस्था के अनुमान, हमें किसी भी क्षण जन्म के लिए ट्रिगर होने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। अगर हम एक पशु चिकित्सा परीक्षा के लिए हमारी बिल्ली लाया यह संभव है कि इस पेशेवर हमें एक नियत तारीख दिया है, लेकिन हम जानते हैं कि इस दिन के निर्धारण के लिए एक सटीक विज्ञान नहीं है चाहिए, ताकि इस उन्नत या देरी हो कर सकेंगे बिना किसी पैथोलॉजी के कुछ दिन।

आखिरी दिनों के दौरान हम देख सकते हैं कि हमारी बिल्ली शांत और गुजरती है आराम करने के लिए और अधिक समय . आपके आंदोलन भारी हो जाते हैं और आप कर सकते हैं कम खाना . यह भी संभव है कि हम कुछ बूंद देखें दूध स्तनों में . हमें उन्हें कुशल नहीं करना चाहिए। जब दिन आखिरकार आता है तो हम जान सकते हैं कि क्या बिल्ली विभिन्न पहलुओं में श्रम में श्रम में है या नहीं।




एक बिल्ली में प्रसव के लक्षण :

  • बिल्ली बेचैन है।
  • हमने भेड़ से भूरा या खूनी निर्वहन देखा।
  • हमारी बिल्ली अक्सर भेड़ के क्षेत्र को लाती है, जो संकेत दे सकती है कि स्राव है, जैसा कि हमने चर्चा की, हालांकि हम इसे नहीं देख सकते हैं।
  • मुंह के साथ भी श्वास उत्तेजित किया जा सकता है। यह आमतौर पर एक संकेत है कि संकुचन , जो आंदोलन हैं जो गर्भाशय पिल्ले को बाहर निकालने के लिए बनाता है।
  • कभी-कभी, यदि आप अपने पेट को देखते हैं तो हम इन संकुचनों को भी देख सकते हैं।
  • सामान्य बात यह है कि हमारी बिल्ली ने इस पल के लिए एक शांत और सुरक्षित जगह चुना है। यह " घोंसला बनाओ "हम आपके निपटारे को तौलिए या साबुन के साथ एक आसान एक्सेस बॉक्स डाल सकते हैं, ताकि अगर आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे साफ करना आसान है, हालांकि यह आपके लिए एक और जगह चुनना असामान्य नहीं होगा। एक सुबह उठने और नए परिवार से मिलने की संभावना क्या है।

ये संकेत हमें एक विचार देते हैं कि हमारी बिल्ली ने श्रम शुरू कर दिया है। इसके बाद हम इसके सामान्य विकास का वर्णन करेंगे।

प्रसव के विकास

अब जब हमने देखा है कि एक बिल्ली श्रम में है या नहीं, तो यह पता चल गया है कि यह पृष्ठभूमि में रहता है, यह सर्वोत्तम है कि हम पृष्ठभूमि में रहें केवल तभी हस्तक्षेप करें जब हमारी सहायता की आवश्यकता हो , उदाहरण के लिए यदि डिलीवरी बाधित होती है, तो कुछ महत्वपूर्ण रक्तस्राव होता है या कुछ बिल्ली का बच्चा सांस नहीं लेता है। एक बिल्ली की डिलीवरी में AnimalExpert 4 समस्याओं में खोजें।

सामान्य बात यह है कि छोटे बच्चे अपने बैग में लगभग हर 30 मिनट में लिपटे होते हैं। यह मां बिल्ली है जो इसे तोड़ने और प्लेसेंटा के बगल में निगलना और इसके लिए जिम्मेदार है नम्बली कॉर्ड , कि वह उस इशारा में खुद को काटने जा रही है। ध्यान से देखें, भी, कि जल्दी से, सख्ती उनके युवा, सफाई चाटना शुरू होता है, संभव स्राव की उसकी नाक को साफ करने साँस लेने में उत्तेजक और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए स्तनपान शुरू करने के लिए है, जो महत्वपूर्ण का लाभ लेने कोलोस्ट्रम.

जन्म के अवशेषों को निगलना करके, बिस्तर काफी साफ है, यहां तक ​​कि हम डाल सकते हैं एक नया सोकर और दागदार ऊतकों को हटा दें। एक बार मां और बच्चे शांत हो जाते हैं, हम अपनी बिल्ली को भोजन और विशेष रूप से पानी की पेशकश कर सकते हैं। हमें चाहिए छेड़छाड़ से बचें परिवार के लिए, लेकिन हमें यह देखना है कि हर कोई पूरी तरह से है। एक बिल्ली और उसके युवा की देखभाल करने के बारे में और जानें।

प्रसव के विकास

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं? , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मेरी बिल्ली की संभावित डिलीवरी के साथ समस्यामेरी बिल्ली की संभावित डिलीवरी के साथ समस्या
गर्भवती बिल्ली खून बह रहा हैगर्भवती बिल्ली खून बह रहा है
गर्भवती बिल्ली का बच्चा नहीं खा सकता हैगर्भवती बिल्ली का बच्चा नहीं खा सकता है
संभावित गर्भावस्था के साथ बिल्लीसंभावित गर्भावस्था के साथ बिल्ली
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
बिल्ली का बच्चा श्रम में हैबिल्ली का बच्चा श्रम में है
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com