एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण

एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण

कैसे पता चले कि हमारी बिल्ली गर्भवती है, पहले जटिल हो सकती है, लेकिन समय बीतने के साथ और अधिक स्पष्ट हो सकती है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके साथ पहले विस्तार करेंगे एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण , व्यवहार में परिवर्तन जो आप अनुभव कर सकते हैं और ध्यान में रखने के लिए अन्य महत्वपूर्ण विवरण।

यह न भूलें कि इस प्रक्रिया में यह पशुचिकित्सा की बहुत सुविधाजनक पर्यवेक्षण और निगरानी होगी, जो आपके अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगा और गर्भवती बिल्ली की देखभाल और भोजन के लिए सलाह प्रदान करेगी।

लक्षणों से शुरू होने के बाद, आगे पढ़ने के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए, उसे पढ़ना और खोजना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली में गर्भपात के लक्षण

एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण

शुरू करने से पहले यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों के साथ जानवर हैं महान प्रजनन क्षमता . वे आम तौर पर 6 से 9 महीने के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, अपेक्षाकृत कम गर्भावस्था होती है और साल के सबसे अनुकूल मौसम में कई ईर्ष्या हो सकती हैं, जो आमतौर पर गर्मियों में होती है। आपकी उम्र, पर्यावरण की स्थिति या स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर गर्मी एक नमूना से दूसरे में भिन्न हो सकती है।

Iquest- एक गर्भवती बिल्ली ईर्ष्या हो सकता है?

बहुत से लोग, एक प्राथमिकता, इस विचार को खारिज करते हैं कि अगर वे गर्मी में देखते हैं तो उनकी बिल्ली गर्भवती होती है। हालांकि, हमें बिल्लियों को जानना चाहिए गर्भवती हो सकती है और गर्मी हो सकती है इसके निषेचन के दो सप्ताह बाद तक। इसके अलावा, एक ही गर्मी में बिल्ली एक से अधिक पुरुष के साथ हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप दो अलग-अलग माता-पिता का कूड़ा होगा।

iquest- कैसे पता है कि एक बिल्ली गर्भवती है?

सभी स्तनधारियों के साथ, एक राज्य में एक बिल्ली का एक श्रृंखला का अनुभव होगा शारीरिक परिवर्तन महत्वपूर्ण है, जो आपके शरीर को आकार देगा और इसे दुनिया में पिल्लों के आगमन के लिए तैयार करेगा। बिल्ली में गर्भावस्था के पहले लक्षण होंगे:

  • Puffy निपल्स
  • गुलाबी निपल्स
  • सूजन योनि

गर्भावस्था के महीने से हम निरीक्षण करना शुरू कर सकते हैं पेट की तलवार , जो तेजी से स्पष्ट हो जाएगा। इस पल से, जिसमें सभी लक्षण आपको सोचते हैं कि आपकी बिल्ली गर्भवती हो सकती है, हम आपको सलाह देते हैं पशु चिकित्सक के पास जाओ इसकी पुष्टि करने और मां के स्वास्थ्य के अनुसार इसकी सिफारिशों का पालन करने के लिए।

एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण

एक गर्भवती बिल्ली का व्यवहार

उपर्युक्त शारीरिक लक्षणों के अलावा, बिल्ली को गर्भावस्था के दौरान व्यवहार में बदलाव का भी सामना करना पड़ता है। यह है जानना बहुत महत्वपूर्ण है इस पल की प्रकृति का सम्मान करने और समझने के लिए कि हमें कैसे कार्य करना चाहिए।




पहले हफ्तों के दौरान, बिल्ली भरपूर मात्रा में खाएगी, आराम और शांति की तलाश करेंगे , आपको स्नेह की पेशकश करेगा और नई स्थिति से कुछ हद तक परेशान भी हो सकता है। इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप गुणवत्ता वाले भोजन (पिल्लों के लिए विशिष्ट), आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह और दुनिया के सभी प्यार प्रदान करते हैं।

गर्भावस्था के महीने से जब पेट विकसित होना शुरू होता है, तो बिल्ली धीरे-धीरे शुरू हो जाएगी कम खाना . ऐसा इसलिए है क्योंकि पेट आपके पेट को दबा सकता है। हम उसे सुपर पोषक भोजन के साथ मदद करने जा रहे हैं और हम एक "घोंसला" बनाएंगे जहां वह आमतौर पर बिस्तर रखती है। घोंसला कंबल के साथ अच्छा, गर्म होना चाहिए और एक अलग जगह में होना चाहिए। यह आपको जन्म के लिए तैयारी शुरू करने और आरामदायक और संरक्षित महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जो आपके कल्याण और पिल्लों के लिए आवश्यक है।

गर्भावस्था के आखिरी चरणों में, बिल्ली दिखाना शुरू हो सकता है अधिक arisca , खासकर घर या माता-पिता से अन्य पालतू जानवरों के साथ। हमें उसकी जगह का सम्मान करना चाहिए और समझना चाहिए कि यह उसके लिए एक जटिल क्षण है, कि उसे शांतिपूर्वक और शांति से सामना करना चाहिए।

एक गर्भवती बिल्ली का व्यवहार

रक्त, दस्त और बुरी गर्भावस्था के अन्य लक्षण

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया है, यह बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ एक बार हमें संदेह है कि हमारी बिल्ली गर्भवती है। गर्भावस्था की पुष्टि करने के अलावा, विशेषज्ञ यह सुनिश्चित करने के लिए मां की जांच करेगा कि वह स्वस्थ है और किसी भी तरह के विटामिन या दवा की आवश्यकता नहीं है।

गर्भावस्था के दौरान, समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। एक बार पहचानने के बाद, हमें जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए क्योंकि बच्चों या मां का स्वास्थ्य खड़ा हो सकता है। हमारे सामने बताए जाने वाले सबसे आम लक्षण हैं:

  • असामान्य रक्तस्राव
  • पिल्ले के गर्भपात
  • उल्टी
  • दस्त
  • बेचैनी
  • वजन घटाने
  • बेहोशी
  • निष्क्रियता

बिल्ली में गर्भावस्था के बारे में और चीजें

एक बार गर्भावस्था और मां के अच्छे स्वास्थ्य की पुष्टि हो जाने के बाद, अब गर्भावस्था प्राप्त करने के लिए काम करना शुरू करने का समय है। बिल्ली में गर्भावस्था के सभी विवरणों को खोजें, भविष्य में आपकी बिल्ली के लिए आवश्यक होगा स्वस्थ और सुंदर पिल्ले.

याद रखें कि बिल्ली के बच्चे की जरूरत होगी जिम्मेदार घरों वयस्कता में खुशी से रहने के लिए, इसलिए आपको उचित परिवार खोजने के लिए समय नहीं छोड़ना चाहिए। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अगर आपकी बिल्ली के गर्भवती की योजना नहीं बनाई गई है तो आपको बिल्ली को निर्जलित करने के फायदों पर विचार करना चाहिए।

बिल्ली में गर्भावस्था के बारे में और चीजें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिमगर्भावस्था में एक बिल्ली के साथ रहने का जोखिम
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
गर्भवती बिल्ली खून बह रहा हैगर्भवती बिल्ली खून बह रहा है
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
» » एक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
© 2022 TonMobis.com